ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाकमीशन का खेल : सरकारी एंबुलेंस का ड्राइवर प्रसव पीड़िता को ले गए नर्सिंग होम, हंगामा

कमीशन का खेल : सरकारी एंबुलेंस का ड्राइवर प्रसव पीड़िता को ले गए नर्सिंग होम, हंगामा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला महिला महिला अस्पताल रेफर की गई प्रसव पीड़िता का 102 एंबुलेंस का चालक नर्सिंग होम लेकर चला गया। सामान्य प्रसव के बाद नवजात बेटे ने कुछ देर बाद दम तोड़ दिया। महिला की...

कमीशन का खेल : सरकारी एंबुलेंस का ड्राइवर प्रसव पीड़िता को ले गए नर्सिंग होम, हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSun, 30 Sep 2018 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला महिला महिला अस्पताल रेफर की गई प्रसव पीड़िता का 102 एंबुलेंस का चालक नर्सिंग होम लेकर चला गया। सामान्य प्रसव के बाद नवजात बेटे ने कुछ देर बाद दम तोड़ दिया। महिला की हालत बिगड़ी तो एंबुलेंस चालक उसे अमेठी ले जाने लगा। बाद में सीएचसी अधीक्षक ने प्रसूता को नर्सिंगहोम से लाकर अपने यहां भर्ती किया।

उदयपुर के अठेहा की रहने वाली संतोषा देवी पत्नी शिवकुमार को प्रसव पीड़ा होने पर शनिवार शाम उसे सीएसी सांगीपुर में भर्ती कराया गया था। रविवार सुबह उसे जिला महिला अस्पताल के लिए रेफर किया। 102 एंबुलेंस का चालक अमित सिंह संतोषा देवी को जिला महिला अस्पताल ले जाने के बजाय अठेहा स्थित एक नर्सिंग होम ले गया। वहां उसे सामान्य प्रसव से बेटा हुआ लेकिन कुछ ही देर में नवजात ने दम तोड़ दिया। हालांकि प्रसव से पहले नर्सिंग होम में संतोषा के परिजनों से 8 हजार रुपये जमा करा लिया गया था। संतोषा की भी हालत बिगड़ने लगी तो एंबुलेंस चालक उसे अमेठी ले जाने लगा। इसकी जानकारी सीएचसी अधीक्षक डॉ. अभिषेक सिंह को हुई तो उन्होंने संतोषा को लेआकर अपने यहां भर्ती कराया। घटना से संतोषा के परिजनों में रोष है।

...

इनका कहना है

प्रसव पीड़िता को जिला महिला अस्पताल रेफर किया था लेकिन एंबुलेंस चालक उसे लेकर नर्सिंग होम चला गया। वह अक्सर ऐसा करता है। वह अपने रजिस्टर पर मरीज की इंट्री भी नहीं करता। उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी गई है।

डॉ. अभिषेक सिंह, अधीक्षक सीएचसी सांगीपुर

....

मामले की जानकारी की जा रही है। एंबुलेंस चालक का रजिस्टर चेक कराया गया। उसने 3 मरीज पहुंचाया है। इसमें संतोषा नहीं है। वैसे सांगीपुर सीएचसी अधीक्षक एंबुलेंस चालक से रंजिश रखते हैं। मामले की जांच की जा रही है। अगर एंबुलेंस चालक की भूमिका संदिग्ध मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

शरदेंदु शुक्ल, जिला प्रभारी 102, 108 एंबुलेंस सेवा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें