ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडालापरवाही पर नायब तहसीलदार को फटकारा

लापरवाही पर नायब तहसीलदार को फटकारा

संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने मुकदमों के निस्तारण व पैमाइश में ढिलाई बरतने की शिकायत पर नायब तहसीलदार राजकपूर को फटकार लगाई। इसके साथ ही अनुपस्थित...

लापरवाही पर नायब तहसीलदार को फटकारा
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाTue, 02 Mar 2021 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने मुकदमों के निस्तारण व पैमाइश में ढिलाई बरतने की शिकायत पर नायब तहसीलदार राजकपूर को फटकार लगाई। इसके साथ ही अनुपस्थित रहने पर बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) से स्पष्टीकरण मांगा है।

डीएम डॉ. नितिन बंसल की अध्यक्षता में मंगलवार को पट्टी तहसील में जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस हुआ। आसपुर देवसरा के गहबरा निवासी अधिवक्ता मनोज कुमार मिश्र ने पंचायत चुनाव में बूथ कैप्चरिंग की आशंका जताते हुए प्राथमिक विद्यालय आहोपुर स्थित मतदान केंद्र को अतिसंवेदनशील घोषित किए जाने की मांग की। पठखौली निवासी डॉ. विजय यादव ने ग्राम पंचायत उसरौली की मतदाता सूची में विवाहित लड़कियों, मृतकों तथा दूसरी ग्राम पंचायत व दूसरे जनपद के मतदाताओं का नाम सूची से विलोपित कराए जाने की मांग की। कंधई के ताला निवासी शमशुद्दीन ने विद्युत बिल में गड़बड़ी की शिकायत की। पट्टी नगर पंचायत की सभासद मीरा देवी ने थाने के सामने लगा इंडिया मार्का हैंडपंप दुरुस्त कराए जाने की मांग की। कुल 166 शिकायतों में से नौ का मौके पर निस्तारण किया जा सका। डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्ता पूर्ण तरीके से निस्तारण का निर्देश दिया। एएसपी पूर्वी सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी, एडीएम शत्रोहन वैश्य, सीडीओ अश्विनी कुमार पांडेय, सीएमओ डॉ. अरविंद कुमार श्रीवास्तव, डीडीओ ओम प्रकाश मिश्र, एसडीएम डीपी सिंह, सीओ प्रभात कुमार मौजूद रहे।

निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश : संपूर्ण समाधान दिवस से निकलने के बाद डीएम ने तहसील परिसर स्थित महिला हेल्प डेस्क, उप कोषागार आदि का निरीक्षण किया। सभी भवनों के बारे में उन्होंने तहसीलदार व एसडीएम से जानकारी हासिल की। निर्माणाधीन ग्राम न्यायालय भवन निरीक्षण के दौरान उन्होंने पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन शैलेंद्र कुमार को तेजी से निर्माण कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें