ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडास्वच्छता मिशन के प्रचार-प्रसार पर खर्च धनराशि की जांच होगी

स्वच्छता मिशन के प्रचार-प्रसार पर खर्च धनराशि की जांच होगी

स्वच्छ भारत मिशन के प्रचार-प्रसार को शासन की ओर से भेजे गए नौ करोड़ रुपये का लेखा-जोखा शनिवार को डीपीआरओ प्रस्तुत नहीं कर सके। इस पर सांसद संगमलाल गुप्ता ने इसकी जांच के लिए टीम गठित करने का निर्देश...

स्वच्छता मिशन के प्रचार-प्रसार पर खर्च धनराशि की जांच होगी
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSun, 17 Nov 2019 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ भारत मिशन के प्रचार-प्रसार को शासन की ओर से भेजे गए नौ करोड़ रुपये का लेखा-जोखा शनिवार को डीपीआरओ प्रस्तुत नहीं कर सके। इस पर सांसद संगमलाल गुप्ता ने इसकी जांच के लिए टीम गठित करने का निर्देश डीडीओ को दिया। सांसद ने पीडी से एनआरएलएम व कौशल विकास मिशन के तहत बनाए गए समूहों की सूची मांगी है।

शनिवार को विकास भवन सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक सांसद की अध्यक्षता में हुई। उसमें रानीगंज विधायक अभय कुमार उर्फ धीरज ओझा व विश्वनाथगंज विधायक आरके वर्मा ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रचार-प्रसार पर खर्च की गई धनराशि का हिसाब मांगा तो डीपीआरओ लालजी दूबे कोई जानकारी नहीं दे सके। इसके बाद सांसद ने प्रभारी डीडीओ आरसी शर्मा को निर्देश दिया कि इसकी जांच के लिए एक टीम गठित की जाए और जांच आख्या मिलने के बाद प्रत्येक जनप्रतिनिधि को मुहैया कराई जाए। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में एनआरएलम व कौशल विकास मिशन के तहत बनाए गए समूहो की सूची भी मांगी। कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह (मोती) के प्रतिनिधि विनोद पांडेय ने कहा कि बिजली विभाग की विजिलेंस टीम उपभोक्ताओं को जांच के नाम पर परेशान कर रही है। इस पर सांसद ने मामले की जांच कराने व ऐसे अफसरों के खिलाफ कार्रवाई कराने का निर्देश एक्सईएन विद्युत को दिया। पीएम आवास, फसल बीमा येजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, सर्व शिक्षा अभियान, समेकित बाल विकास योजना, बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम आदि की भी समीक्षा की गई। सांसद ने अधीक्षण अभियंता विद्युत को अब तक कराए गए विद्युतीकरण की सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बैठक में कैबिनेट मंत्री डा. महेन्द्र सिंह के प्रतिनिधि दिनेश शर्मा, विधायक रामपुर खास के प्रतिनिधि भगवती तिवारी, एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह के प्रतिनिधि लालसाहब सिंह, सीडीओ डीपी सिंह, डीएफओ वीआर अहिरवार, सीएमओ अरविंद कुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

टीएसी जांचेगी सड़क की गुणवत्ता : पीएमजीएसवाई की ओर से बनाई जा रही कम्पनी गार्डेन से संडवा चन्द्रिका तक की सड़क की गुणवत्ता ठीक नही होने की शिकायत पर सांसद ने इसकी जांच टीएसी से कराने का निर्देश दिया। शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी की शिकायत पर एक्सईएन जलनिगम को हैंडपम्प लगाने का कार्य शुरू कराने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें