DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडामेगा अभियान : सवा लाख टीके लगाने की तैयारी

मेगा अभियान : सवा लाख टीके लगाने की तैयारी

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाNewswrap
Sun, 26 Sep 2021 05:00 PM
मेगा अभियान : सवा लाख टीके लगाने की तैयारी

प्रतापगढ़। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को मेगा अभियान के तहत जिले के एक लाख 25 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। लक्ष्य पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को प्रत्येक ब्लॉक को 7500 डोज वैक्सीन आवंटित कर दी।

जिले के अधिक से अधिक लोगों को कोरोना टीका लगाने के लिए सोमवार को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मेगा अभियान के तहत ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्यकर्मी टीका लगाएंगे। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए जिले भर में 450 केंद्र चिह्नित किया है। इन केंद्रों पर टीका लगाने के लिए 2200 स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। सीएमओ की ओर से सभी ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि आवंटित वैक्सीन के मुताबिक शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जाना है। जिस केंद्र पर वैक्सीन शेष रह जाएगी, सम्बंधित स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी से लिखित जवाब लिया जाएगा।

45 वर्ष से अधिक उम्र वालों पर रहेगा जोर

स्वास्थ्य विभाग की ओर से घर-घर सर्वे करा कर ऐसे लोगों को चिह्नित कराया गया है जिनकी उम्र 45 वर्ष अथवा उससे अधिक है लेकिन उन्हें टीका नहीं लगा है। मेगा अभियान में ऐसे लोगों को केंद्र तक लाने की जिम्मेदारी आशा बहू व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को दी गई है। प्रयास है कि चिन्हित व्यक्तियों को शत-प्रतिशत टीका लगा दिया जाए।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें