ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाकोरोना काल में आधे से भी कम हो गई मीट की खपत

कोरोना काल में आधे से भी कम हो गई मीट की खपत

कोरोना संक्रमण से जिले के मीट कारोबार को जबरदस्त नुकसान हुआ है। पहले हर दिन शहर में करीब 1600 किग्रा मीट की खपत होती, जो वर्तमान में घटकर 700 किग्रा...

कोरोना काल में आधे से भी कम हो गई मीट की खपत
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाFri, 25 Jun 2021 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतापगढ़। संवाददाता

कोरोना संक्रमण से जिले के मीट कारोबार को जबरदस्त नुकसान हुआ है। पहले हर दिन शहर में करीब 1600 किग्रा मीट की खपत होती, जो वर्तमान में घटकर 700 किग्रा हो गई है। संक्रमण के चलते मीट वाले कई होटल अभी भी बंद चल रहे हैं।

बेल्हा शहर में मीट की कुल 20 पंजीकृत दुकानें हैं। सामान्य दिनों में इन दुकानों पर हर दिन करीब 1600 किग्रा मीट की खपत होती थी। वर्तमान में यह खपत घटकर करीब 700 किग्रा प्रतिदिन हो गई है। रोडवेज बस अड्डे के मीट कारोबारी मो. इमरान के मुताबिक संक्रमण की रोकथाम के लिए घोषित कर्फ्यू में दुकानें पूरी तरह बंद थीं। संक्रमण थमने के बाद अब दुकानें खुल रही हैं लेकिन पहले के मुताबिक ग्राहक नहीं आ रहे।

होटल बंद होने से थोक बिक्री घटी

संक्रमण थमने व कोरोना कर्फ्यू समाप्त होने के बाद भी शहर के आधा दर्जन मीट वाले होटल बंद चल रहे हैं। इससे भी मीट कारोबार प्रभावित हुआ है। बेगम वार्ड के मीट कारोबारी हारून बताते हैं कि होटल पर भी ग्राहक नहीं आ रहे ऐसे में संचालकों ने होटल बंद कर रखा है।

आने वाले दिनों में कारोबार बढ़ने की उम्मी

जेल रोड के मीट विक्रेता इदरीश के मुताबिक यदि फिर से संक्रमण का फैलाव शुरू नहीं हुआ तो आने वाले कुछ महीनों में मीट कारोबार में तेजी आने की उम्मीद है। हालांकि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर लोग सशंकित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें