ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाबेल्हा में आंगनबाड़ी केंद्र पर ताला वजन दिवस फ्लॉप

बेल्हा में आंगनबाड़ी केंद्र पर ताला वजन दिवस फ्लॉप

प्रदेश सरकार के निर्देश पर आंगनबाड़ी केंद्रों पर आयोजित दूसरे चरण का वजन दिवस फ्लॉप रहा। शुक्रवार को जिले के आठ ब्लॉक के आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों का वजन किया जाना था लेकिन सदर और कालाकांकर के एक भी...

बेल्हा में आंगनबाड़ी केंद्र पर ताला वजन दिवस फ्लॉप
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाFri, 27 Oct 2017 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार के निर्देश पर आंगनबाड़ी केंद्रों पर आयोजित दूसरे चरण का वजन दिवस फ्लॉप रहा। शुक्रवार को जिले के आठ ब्लॉक के आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों का वजन किया जाना था लेकिन सदर और कालाकांकर के एक भी केंद्र पर वजन नहीं हो सका। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के आंदोलन के कारण अन्य ब्लॉक में 10 से 15 प्रतिशत ही सफलता मिल सकी।

जिले में वजन दिवस का पहला चरण 24 अक्तूबर को आयोजित किया गया था। दूसरे चरण में शुक्रवार को आसपुर देवसरा, पट्टी, मंगरौरा, सदर, कालाकांकर, मानधाता, रामपुर संग्रामगढ़ और लक्ष्मणपुर ब्लॉक के 1519 आंगनबाड़ी केंद्र पर वजन दिवस था। उन पर 1,71,224 बच्चों का वजन किया जाना था। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के आंदोलन के कारण बच्चों का वजन करने के लिए ग्राम पर्यवेक्षक और परिषदीय शिक्षकों की भी ड्यूटी लगाई गई थी। 38 सेक्टर और 591 ग्राम पर्यवेक्षक लगाए गए थे। इसके बाद भी अधिकतर केंद्रों ताला नहीं खुला। सदर और कालाकांकर ब्लॉक में एक भी बच्चे का वजन नहीं लिया जा सका। अन्य ब्लॉक में 10 से 15 प्रतिशत बच्चों का वजन लिए जाने की रिपोर्ट कार्यक्रम विभाग को दी गई।

इस बाबत जिला कार्यक्रम अधिकारी संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की हड़ताल को देखते हुए अन्य शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी। लेकिन केंद्र न खुलने और बच्चों के न आने से वजन नहीं हो सका।

खबर हरिकेश मिश्र

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें