DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्राहकों के लाखों रुपये खाते से गायब, हड़कंप

ग्राहकों के लाखों रुपये खाते से गायब, हड़कंप

बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की कंधई मधुपुर शाखा में बड़ा घोटाला सामने आया है। कई ग्राहकों के रुपये की उनके खाते में इंट्री नहीं हो सकी। बैंककर्मियों ने ग्राहकों की जमा पर्ची व पासबुक पर रुपये की इंट्री तो कर दी लेकिन उसे खाते में डालने की बजाय जेब में रख लिया। अब ग्राहक परेशान हैं और बैंक का चक्कर लगा रहे हैं।

शाखा में मैनेजर, कैशियर के अलावा सफाईकर्मी मोहर्रम भी सारा काम करता था। सर्वर काम न करने का बहाना बताकर सफाईकर्मी लंबे समय से ग्राहकों का पैसा लेकर उनकी पासबुक पर इंट्री करने के बाद लौटा दे रहा था। इस बीच ग्राहकों को पता चला कि उनके जमा किए गए रुपये की खाते में इंट्री ही नहीं है। शुक्रवार को बैंक में मौजूद ग्राहकों ने बताया कि वह जमा पर्ची और पासबुक मैनेजर को दिखा रहे हैं लेकिन वह कुछ मानने को तैयार ही नहीं हैं। बैंक में मिली भौसिया की नीलम वर्मा के 18 हजार, मंदाह की अनिल कुमारी के 15 हजार, कोर्रा की शरीफुलनिशा के 13 हजार, मधुपुर की पूजादेवी के 36 हजार, माही की बबिता के 15 हजार, खुशखुशवापुर की शिवानी के 48 हजार, शंकर के 18 हजार, कोर्रा के इबाद अहमद के 50 हजार, जमीला बेगम के 40 हजार, रामकिशोर यादव के डेढ़ लाख, अमरबहादुर प्रजापति के 30 हजार, प्रगासपुर की तैयबुन के 1.36 लाख, मो. खलील के 50 हजार रुपये सहित कई ग्राहकों के जमा रुपये की इंट्री खाते में नहीं है। हालांकि सफाईकर्मी ने सभी पासबुक में इंट्री की है और जमा पर्ची पर हस्ताक्षर किया है।

बैंक से नदारद हुआ सफाईकर्मी

प्रतापगढ़। खाते में जमा करने के लिए रुपये लेने वाला सफाईकर्मी बैंक से गायब हो गया है। हालांकि बैंककर्मियों का कहा है कि वह दुर्घटना में घायल हो गया है और आराम कर रहा है। ग्राहकों का कहना है कि मोहर्रम अब उनका फोन ही नहीं उठा रहा है।

बैंककर्मी झाड़ रहे पल्ला

प्रतापगढ़। बैंक में जमा किए गए रुपये खाते में न पहुंचने के मामले में बैंककर्मी अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। उनका कहना है कि जो रुपये खाते में नहीं हुए उसके लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं। शाखा प्रबंधक जगदीशचंद का कहना है कि उनकी तैनाती अभी हाल में हुई है। गड़बड़ी उनके समय से पहले की है। मामला अधिकारियों के संज्ञान में है। इसके लिए जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lakh rupees cut from bank account