ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडासनातन धर्म बचाने को आगे आएं हिन्दू युवा : यति नरसिंहानंद

सनातन धर्म बचाने को आगे आएं हिन्दू युवा : यति नरसिंहानंद

देश में जिस तरह सनातन धर्म पर हमले हो रहे हैं, उसे बचाने के लिए युवा हिन्दुओं को आगे आना होगा। अगर हिन्दू समाज आगे नहीं आया तो सनातन धर्म ही नहीं...

सनातन धर्म बचाने को आगे आएं हिन्दू युवा : यति नरसिंहानंद
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSat, 19 Jun 2021 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में जिस तरह सनातन धर्म पर हमले हो रहे हैं, उसे बचाने के लिए युवा हिन्दुओं को आगे आना होगा। अगर हिन्दू समाज आगे नहीं आया तो सनातन धर्म ही नहीं पूरा समाज खतरे में आ जाएगा। यह बातें शिवशक्ति धाम, डासना गाजियाबाद के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने पत्रकारों से बातचीत में कहीं। वह शनिवार को प्रयागराज से भदरी राजमहल पहुंचे थे।

उन्होंने एक वर्ग विशेष पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आने वाले समय में देश पर उनका साम्राज्य होगा। अगले 20 वर्षों में सनातन धर्म खतरे में पड़ जाएगा। यही कहने के लिए वह पूरे देश में घूमकर सनातन धर्म को बचाने के लिए हिन्दुत्व जन जागरण अभियान चला रहे हैं। उन्होंने सनातन धर्म की रक्षा के लिए सभी सम्प्रदाय के धर्म गुरुओं से चर्चा करने के लिए 15,16, 17 व 18 दिसम्बर को हरिद्वार में विश्व धर्म संसद भी बुलाने की बात कही। भदरी के राजा उदय प्रताप सिंह को भी विश्व धर्म संसद में आमंत्रित किया। नरसिंहानंद ने कहा कि सौ करोड़ लोगों की लड़ाई अकेले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नहीं लड़ सकते। इस लड़ाई को लड़ने के लिए सभी को आगे आने होगा।

उदय प्रताप ने सौंपा एक लाख का चेक : शनिवार दोपहर भदरी राजमहल पहुंचे यति नरसिंहानंद सरस्वती ने भदरी नरेश उदय प्रताप सिंह से काफी देर तक हिन्दुत्व के एजेंडे पर चर्चा की। राजा उदय प्रताप सिंह ने कहा कि वह कोई वादा तो नहीं करते, लेकिन समाज के लिए जो भी संभव होगा सहयोग करेंगे। उन्होंने एक लाख रुपये का चेक जन जागरण अभियान के लिए यति नरसिंहानंद सरस्वती को सौंपा। इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के प्रांत कार्याध्यक्ष गोपाल श्रीवास्तव, बजरंग दल के काशी प्रांत मंत्री नरेन्द्र शास्त्री, जिलाध्यक्ष मिश्री लाल विश्वकर्मा, जिलामंत्री सुधीर शुक्ला, राम प्रकाश गुप्ता, राजेश साहू, घनश्याम पटेल विजय सिंह, अरुण यादव, देवी दीन विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे।

सुरक्षा में लगे रहे सीओ व एसओ : महंत यति नरसिंहनंद सरस्वती के भदरी राजमहल पहुंचने की जानकारी पुलिस प्रशासन को पहले से हो गई थी। सीओ अर्जुन सिंह, मानिकपुर एसओ सुभाष यादव पुलिस बल के साथ उनकी सुरक्षा में मौजूद रहे। प्रयागराज जनपद की सीमा पर पुलिस ने उनको रिसीव भी किया। वाराणसी लौटते समय प्रयागराज की सीमा तक पुलिस छोड़ने भी गई।

कार्यकर्ताओं में भरा जोश : यति नरसिंहानंद सरस्वती भदरी राजमहल के बाद सीधे बाबूगंज स्थित श्याम धर्मशाला पहुंचे। वहां बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। नरसिंहानंद ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि अब हम दो-हमारे दो से काम नहीं चलेगा। समय की चाल को पहचानो। दुश्मन की कुटिलताओं को पहचानो, तभी आज के युग में जीना संभव हो पाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें