ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाआंधी से आम के बाग को भारी नुकसान

आंधी से आम के बाग को भारी नुकसान

इलाके के आम के बाग को आंधी की वजह से भारी नुकसान हुआ है। आंधी से पेड़ की शाखाओं में लगे आम टूटकर जमीन पर गिर पड़े। फल का विकास न होने से बाजार में इसे...

आंधी से आम के बाग को भारी नुकसान
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSun, 22 May 2022 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कुंडा। इलाके के आम के बाग को आंधी की वजह से भारी नुकसान हुआ है। आंधी से पेड़ की शाखाओं में लगे आम टूटकर जमीन पर गिर पड़े। फल का विकास न होने से बाजार में इसे औनेपौने दाम में व्यापारी बेच रहे हैं। कहा जा रहा है कि आंधी की वजह से 40 फीसदी फल का नुकसान हुआ है।

शनिवार शाम आंधी ने आम व्यापारियों को बड़ा झटका दे गई। आम के बड़े व्यापारी मानिकपुर के शफीक अहमद व शमीम अहमद का कहना है कि आंधी इतनी तेज थी बड़े पेड़ धराशायी हो गए। ऐसे में पेड़ की शाखाओं में लगे आम आंधी के आगे टिक नहीं सके। इससे करीब 40 फीसदी फल का नुकसान हुआ है। भदरी के हीरालाल सोनकर व कुंडा के आम व्यापारी मल्लू पटेल का कहना है कि फल का विकास न होने की वजह से आंधी से अधिक नुकसान नहीं हो सका। हवा के झोंके के रुख के साथ शाखाएं भी फल के साथ झूम रहे थे। अगर फल आकार में बड़े होते तो यह नुकसान 40 फीसदी से बढ़कर 80 तक होता। व्यापारियों का यह भी कहना है कि आंधी की वजह से उन्हें बड़ा नुकसान हुआ है। बाग में गिरे फल को समेटकर मंडी भेजवाया गया। व्यापारी इसे औने-पौने दाम में खरीद रहे हैं। अगर पखवारे भर बाद आंधी आई होती तो इतना नुकसान न होता।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें