ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाजिले के 19 केन्द्र पर स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा टीका

जिले के 19 केन्द्र पर स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा टीका

जिले के 19 केन्द्रों पर गुरुवार को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन स्थल पर तैयारियां पूरी करने के साथ टीका लगवाने वालों को एसएमएस व फोन से...

जिले के 19 केन्द्र पर स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा टीका
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाWed, 27 Jan 2021 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के 19 केन्द्रों पर गुरुवार को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन स्थल पर तैयारियां पूरी करने के साथ टीका लगवाने वालों को एसएमएस व फोन से सूचना दी गई है।

जिले में कोरोना टीकाकरण दो चरण में हो चुका है। गुरुवार को तीसरे चरण में पहली बार जिले के सभी 19 केन्द्र पर टीका लगाया जाएगा। इसमें जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल के अलावा विकास खंड मुख्यालयों पर स्थित सीएचसी व पीएचसी शामिल हैं। पट्टी सीएचसी पर एक सत्र जबकि शेष 18 केन्द्र पर दो सत्र में टीका लगाया जाएगा।

प्रत्येक सत्र में 100 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका : गुरुवार को हर केन्द्र पर प्रत्येक सत्र में 100 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए पहले से स्वास्थ्यकर्मियों का सत्र निर्धारित किया जा चुका है।

मुख्यालय से भेजी गई वैक्सीन : मुख्यालय स्थित कोल्ड चेन सेंटर से बुधवार को ग्रामीण इलाके के कोल्ड चेन सेंटरों में कोरोना वैक्सीन पहुंचा गई। प्रत्येक कोल्ड चेन सेंटर में वैक्सीन रखकर वहां का तापमान भी चेक किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें