ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडानिजी खर्च से रखी विकास की आधारशिला

निजी खर्च से रखी विकास की आधारशिला

पहाड़पुर स्थित बीडी दुबे इंटर कॉलेज में शनिवार को विद्यालय के संस्थापक समाजसेवी पं. भगवानदीन दुबे की जयंती समारोहपूर्वक मनाई गयी। मुख्यअतिथि शिक्षक...

निजी खर्च से रखी विकास की आधारशिला
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSat, 18 Sep 2021 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

लालगंज। पहाड़पुर स्थित बीडी दुबे इंटर कॉलेज में शनिवार को विद्यालय के संस्थापक समाजसेवी पं. भगवानदीन दुबे की जयंती समारोहपूर्वक मनाई गयी। मुख्यअतिथि शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी ने संस्थापक की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। विद्यालय की छात्रा आंचल, कंचन, प्रियंका, रूबी, खुशी सिंह, आरती व जूली ने सरस्वती वंदना, स्वागत गान एवं विकास गीत की मनमोहक प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम में मौजूद अभिभावकों व अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

शिक्षक विधायक ने कहा कि पं. भगवानदीन दुबे समाज को साक्षर बनाने के लिए आजादी के दौर में विद्यालय, सड़क, चिकित्सालय एवं डाकघर की स्थापना अपने निजी खर्च से विकास की मजबूत आधारशिला रखी थी। उन्होंने संस्थापक की स्मृति में विद्यालय के प्रवेश द्वार से स्मृति स्थल तक इण्टरलॉकिंग का निर्माण कराए जाने की घोषणा की। कार्यक्रम में अरुणांचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्र की ओर से संस्थापक पं. भगवानदीन दुबे के व्यक्तित्व पर भेजे गये संदेश का सीओ जगमोहन ने वाचन किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में नायब तहसीलदार आकांक्षा मिश्रा ने भी कार्यक्रम में अपने विचार रखे। प्रधानाचार्य अखिलेश पाण्डेय ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में डा. सौरभ मिश्र, नवीन दुवे, सुशीला मिश्रा, सरोज सिंह, सुरेश तिवारी, राजकिशोर शुक्ल, आलोक शुक्ल, प्रधानाचार्य सुनील शुक्ल, देवदत्त शुक्ल मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें