DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रतापगढ़ - कुंडा  ›  लालगंज ट्रामा सेंटर को दिया पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

प्रतापगढ़ - कुंडालालगंज ट्रामा सेंटर को दिया पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 11:00 PM
लालगंज ट्रामा सेंटर को दिया पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

रामपुर खास विधायक आराधना मिश्रा (मोना) ने सोमवार को लालगंज ट्रामा सेंटर को लाखों की कीमत के पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं दवाइयां सौंपी। इसके अलावा एक-एक कंसंट्रेटर एवं कुछ दवाइयां सांगीपुर व संग्रामगढ़ सीएचसी को भी सौंपी गईं।

सोमवार को लालगंज सीएचसी परिसर में स्थापित ट्रामा सेंटर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विधायक ने कहा कि यह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर रामपुरखास के जरूरतमंदों को ऑक्सीजन प्रदान करेगा। सात लीटर ऑक्सीजन उत्पादन की क्षमता वाले इन पांचों कंसंट्रेटर से एक साथ दो मरीजों को ऑक्सीजन दी जा सकेगी। विधायक ने क्षेत्रीय लोगों को भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही ट्रामा सेंटर के पास ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम भी शुरू हो जाएगा। कार्यक्रम में मौजूद पूर्व राज्य सभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि दो वर्ष पूर्व बनकर तैयार हुए ट्रामा सेंटर को सरकार के सौतेले व्यवहार की वजह से पैरामेडिकल स्टाफ नहीं मिल सका है। सीएचसी स्टाफ के लोग ही सेवा दे रहे हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि ट्रामा सेंटर में जल्द ही पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती कराई जाएगी। इस मौके पर डॉ. अरविंद गुप्ता, ज्ञान प्रकाश शुक्ल, आरती द्विवेदी, डॉ. राजकुमार, अशोक सिंह बबलू, भगवती प्रसाद तिवारी, ददन सिंह, लल्लन सिंह, आनंद सिंह, रिंकू सिंह, अशोक दुबे, देव कुमार दुबे, एसपी चौबे, केडी मिश्र, पप्पू तिवारी, लालदेव सिंह, छोटे सिंह, कुंवर ज्ञानेंद्र सिंह, महमूद आलम आदि मौजूद रहे।

सांस पीड़ित महिला को मिला ऑक्सीजन

लालगंज। ट्रामा सेंटर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से इलाज कराने वाली प्रथम महिला मरीज के रूप में सांगीपुर इलाके के रुपा का पुरवा की गीता पत्नी रामराज रही। उसको ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से ऑक्सीजन दी गई। उसके परिजनों ने खुशी जाहिर की।

संबंधित खबरें