ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडापूर्व ग्राम प्रधान, वीडीओ पर धोखाधड़ी की एफआईआई

पूर्व ग्राम प्रधान, वीडीओ पर धोखाधड़ी की एफआईआई

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दलित लाभार्थी के नाम पर आए बजट को हजम करने के आरोप में कोर्ट के आदेश पर निवर्तमान ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी...

पूर्व ग्राम प्रधान, वीडीओ पर धोखाधड़ी की एफआईआई
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाFri, 26 Mar 2021 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दलित लाभार्थी के नाम पर आए बजट को हजम करने के आरोप में कोर्ट के आदेश पर निवर्तमान ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी एवं विकास खंड कार्यालय के कर्मचारियों पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। सभी पर सरकारी पैसे के गबन एवं दलित उत्पीड़न समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई है।

पूरे भीखा निवासी विदेशी राम का आरोप है कि वर्ष 2017 में उनके नाम प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुआ था। एक लाख 20 हजार की धनराशि निकालने के नाम पर प्रधान कुलदीप यादव निवासी पूरे भीखा व ग्राम पंचायत अधिकारी रणजीत यादव ने 30-40 हजार रुपये घूस की मांग की थी। देने में असमर्थता जाहिर करने पर तीन वर्षों तक उन्हें ब्लॉक दौड़ाया गया। उन्होंने इसकी शिकायत तत्कालीन परियोजना निदेशक दयाराम यादव से भी की। उन्होंने खंड विकास अधिकारी को कार्रवाई का निर्देश दिया लेकिन ब्लॉककर्मियों ने उनकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं की। उन्हें जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। इस पर पीड़ित ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें