ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाजानलेवा हमला और हत्या की रिपोर्ट पर माने परिजन

जानलेवा हमला और हत्या की रिपोर्ट पर माने परिजन

अधेड़ का शव आरोपितों के दरवाजे रखकर हंगामा करने वाले परिजन एफआईआर में जानलेवा हमले की धारा बढ़ाने और गैर इरादतन हत्या की धारा शामिल किए जाने के भरोसे पर माने। देर रात शव को हटाकर अपने घर पर रखा। बुधवार...

जानलेवा हमला और हत्या की रिपोर्ट पर माने परिजन
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाWed, 02 Sep 2020 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

अधेड़ का शव आरोपितों के दरवाजे रखकर हंगामा करने वाले परिजन एफआईआर में जानलेवा हमले की धारा बढ़ाने और गैर इरादतन हत्या की धारा शामिल किए जाने के भरोसे पर माने। देर रात शव को हटाकर अपने घर पर रखा। बुधवार को सुबह पुलिस सुरक्षा में शव का अंतिम संस्कार श्रृंग्वेरपुर गंगा घाट पर किया गया।

महेशगंज थाना क्षेत्र के रेवतीराम रामनगर के अशोक कुमार शुक्ला (55) पर दो अगस्त को नीम का पेड़ काटने को लेकर हुए विवाद में पड़ोसियों ने हमला किया था। विवेचना के दौरान रिपोर्ट से जानलेवा हमले की धारा हटा दी गई। इलाज के दौरान सोमवार को अशोक की मौत हो गई। रिपोर्ट से धारा हटाने पर परिजनों का गुस्सा भड़क गया। मंगलवार को देर शाम अशोक का शव पोस्टमार्टम के बाद घर लाया गया तो नाराज परिजनों ने शव को आरोपितों के घर के सामने रखकर हंगामा शुरू कर दिया। आरोपितों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने, आर्थिक मदद की मांग करने लगे। सीओ सदर तनु उपाध्याय कुंडा, महेशगंज, बाघराय, जेठवारा, मानिकपुर थाने की पुलिस के साथ गांव पहुंची। परिजनों को आश्वस्त किया कि हटाई गई जानलेवा हमले की धारा के साथ ही गैर इरादतन हत्या की धारा भी मुकदमे में बढ़ाई जाएगी। रात नौ बजे के बाद परिजन माने और शव आरोपितों के घर के सामने से हटाकर अपने घर पर रखा। मृतक के बेटे सूरज शुक्ला की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमें में धाराएं बढ़ाईं। रातभर पुलिस शव की रखवाली करती रही। बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे पुलिस की कड़ी सुरक्षा में शव अंतिम संस्कार के लिए श्रृंग्वेरपुर गंगा घाट के लिए रवाना हुआ तो पुलिस ने राहत की सांस ली। प्रभारी एसओ श्याम सुन्दर श्रीवास्तव का कहना है कि मुकदमे में वांछित धाराएं बढ़ा दी गईं। जल्द ही आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी।

विवेचक पर हो सकती है कार्रवाई : अशोक शुक्ल पर जानलेवा हमले की रिपोर्ट से धारा हटाए जाने की भी जांच होगी, ऐसी चर्चा रही। लोगों में कानाफूसी रही कि मामले में आरोपित की नौकरी मुकदमे की चपेट में न आए इसके लिए मोटी रकम पर सौदा कर जानलेवा हमले की धारा हटाई गई। महकमे में ही चर्चा रही कि विवेचक पर कार्रवाई हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें