DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रतापगढ़ - कुंडा  ›  सबके दरबारी जिला पंचायत सदस्य कर रहे भ्रमित
प्रतापगढ़ - कुंडा

सबके दरबारी जिला पंचायत सदस्य कर रहे भ्रमित

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 07:21 PM
सबके दरबारी जिला पंचायत सदस्य कर रहे भ्रमित

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की तारीख करीब आने के साथ ही सरगर्मी भी बढ़ रही है। जिला पंचायत के कई सदस्य अध्यक्ष दावेदारों के सभी गुट में हाजिरी लगा रहे हैं। इससे पार्टी नेताओं के साथ ही राजनीतिक हलके में भी भ्रम की स्थिति बन गई है। हालांकि सदस्यों के अलग-अलग गुट में हाजिरी लगाने पर मोलभाव की भी चर्चा जोरों पर है।

57 सदस्यीय जिला पंचायत में अध्यक्ष बनने के लिए 29 सदस्यों का समर्थन जरूरी है। चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों ने जिन प्रत्याशियों को अपना समर्थन दिया था, कोई भी दल अपना अध्यक्ष बनाने के लिए सदस्य नहीं जिता सका है। हालांकि अब भाजपा, सपा के साथ ही जनसत्ता दल लोकतांत्रिक का खेमा भी बहुमत होने का दावा कर रहा है। राजनीतिक दलों का दावा भी निराधार नहीं है। भाजपा, सपा के साथ ही जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के नेताओं से इतने सदस्य संपर्क कर चुके हैं कि सभी अपनी-अपनी जीत का दावा करने लगे हैं। भाजपा और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक तो 40 से अधिक सदस्यों के समर्थन का दावा कर रहे हैं। सबसे अधिक 18 सदस्य संख्या वाली सपा के भोज में चार अन्य सदस्य भी पहुंचे थे। पार्टी कई निर्दलीय सदस्यों का भी समर्थन मिलने का दावा कर रही है।

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की सरगर्मी बढ़ने के साथ ही जनसामान्य में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि सदस्यों ने सभी दावेदारों को भ्रमित कर रखा है। चर्चा के अनुसार कई सदस्य सभी जगह जाकर वोट देने के बदले पैकेज मिलने की थाह ले रहे हैं। सोशल मीडिया में भी इस बात की चर्चा छिड़ी है कि वोट देने के बदले पैकेज खोजने वाले सदस्यों को बाद में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

संबंधित खबरें