DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रतापगढ़ - कुंडा  ›  बाहर न जाने वाले भी भत्ते की आस में लगा रहे कतार
प्रतापगढ़ - कुंडा

बाहर न जाने वाले भी भत्ते की आस में लगा रहे कतार

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 08:30 PM
बाहर न जाने वाले भी भत्ते की आस में लगा रहे कतार

प्रवासी मजदूरों के साथ ही पटरी-गुमटी दुकानदारों को भत्ता मिलने की आस में लोग ब्लॉक व तहसील में रजिस्ट्रेशन के लिए परेशान हैं। कभी घर से बाहर न जाने वाले लोग भी प्रवासी श्रमिक बनने की कतार में खड़े हैं। इसके लिए तमाम लोग ब्लॉक व तहसील का चक्कर लगा रहे हैं।

जिले की सभी तहसील में प्रवासी श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। ब्लॉक में पटरी-गुमटी दुकानदारों का रजिस्ट्रेशन हो रहा है। तहसील व ब्लॉक के अधिकारी कोरोना संक्रमण में काम बंद होने के कारण इन लोगों को एक हजार रुपये भत्ता दिए जाने की बात कर रहे हैं। अब तक जिले में 21 हजार से अधिक पटरी, गुमटी दुकानदारों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। तहसीलों में 45 सौ से अधिक प्रवासी श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। तहसील में प्रवासी श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन राहत पोर्टल पर किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार ग्रामीण इलाके में कभी घर से बाहर न जाने वाले लोग भी तहसील व ब्लॉक में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए परेशान हैं।

वह गांव के प्रभावशाली लोगों के साथ ही तहसील व ब्लॉक के अधिकारियों से सिफारिश भी लगा रहे हैं। कई लोग तो ग्रामीणों का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए उनका आधार कार्ड और बैंक पासबुक की फोटो स्टेट अपने पास जमा कर रहे हैं। इस बाबत अपर जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य ने बताया कि अभी सिर्फ रजिस्ट्रेशन हो रहा है। इसके लिए कोई बजट नहीं आया है। जहां भी गलत लोगों को शामिल किया जा रहा है उन्हें हटा दिया जाएगा। गलत लोगों का नाम फीड कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

संबंधित खबरें