ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडासीधे केन्द्र पहुंचकर टीका लगवा सकेंगे बुजुर्ग

सीधे केन्द्र पहुंचकर टीका लगवा सकेंगे बुजुर्ग

बुजुर्गों और गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को कोरोना टीका लगवाने में स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से सहूलियत दी गई है। ऐसे लोग टीकाकरण के दिन सीधे केन्द्र...

सीधे केन्द्र पहुंचकर टीका लगवा सकेंगे बुजुर्ग
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSat, 27 Feb 2021 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

बुजुर्गों और गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को कोरोना टीका लगवाने में स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से सहूलियत दी गई है। ऐसे लोग टीकाकरण के दिन सीधे केन्द्र पर पहुंचकर टीका लगवा सकेंगे। उन्हें पहले से पंजीकरण नहीं कराना होगा। टीका लगवाने के लिए उन्हें आधार कार्ड साथ लाना अनिवार्य रहेगा।

कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण में स्वास्थ्य विभाग ने जिले के पांच लाख बुजुर्ग व गंभीर रोगियों को टीका लगाने की तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे लोगों को टीकाकरण के लिए पहले से पंजीकरण नहीं कराना होगा। टीकाकरण के दिन वह आधार कार्ड के साथ सीधे नजदीकी केन्द्र पर पहुंचकर टीकाकरण करा सकेंगे। इससे पहले स्वास्थ्यकर्मी व फ्रंटलाइनकर्मियों को पहले कोविन पोर्टल पर पंजीकरण कराना पड़ा था। निदेशालय ने निर्देश दिया है कि बुजुर्ग व बीमार लोगों का पंजीकरण केन्द्र पर ही किया जाएगा और उसी दिन उन्हें टीका भी लगाया जाएगा।

टीकाकरण के केन्द्र बढ़ाए जाएंगे : जिले में कोरोना टीका लगाने के लिए कुल 19 केन्द्र संचालित हो रहे हैं। अब तीसरे चरण में बुजुर्ग व बीमारों को कोरोना टीका लगाने के लिए केन्द्रों की संख्या में इजाफा करने की तैयारी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने निदेशालय से अनुमति मांगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें