ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाकुंडा में नाला तोड़ा, कई एक़ड़ फसल जलमग्न

कुंडा में नाला तोड़ा, कई एक़ड़ फसल जलमग्न

गांव के कुछ लोगों ने सरकारी नाले को तोड़ दिया। जिससे बारिश का पानी कई एकड़ खेत में फैल गया। पानी धीरे धीरे बढ़ कर गांव की ओर बढ़ रहा है। ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर समाधान की मांग की...

कुंडा में नाला तोड़ा, कई एक़ड़ फसल जलमग्न
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSun, 29 Jul 2018 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

गांव के कुछ लोगों ने सरकारी नाले को तोड़ दिया। जिससे बारिश का पानी कई एकड़ खेत में फैल गया। पानी धीरे धीरे बढ़ कर गांव की ओर बढ़ रहा है। ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर समाधान की मांग की है।

बाबागंज के झींगुर गांव के रहने वाले लालजी यादव, विनीत कुमार यादव, राम कृष्ण, सुरेश, बाबूलाल, छोटेलाल, राकेश, गुरुदीन, राम कृपाल,संतोष कुमारी, नन्हेलाल आदि ने एसडीएम को ज्ञापन को सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि सरकारी नाले को कुछ लोगों ने तोड़कर अपने खेत में मिला लिया, जिससे नाले के अवरुद्ध होने से बरसात का पानी रुक गया। पानी आगे जाने के बजाय आसपास के कई खेतो में चला गया है। जिससे सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो चुकी है।

खेतों से होता हुआ पानी अब गांवों की ओर भी लौटने लगा है। यदि नाले की खुदाई कर पानी का निकास नहीं सही किया गया तो फसल के साथ ग्रामीणों के लिए भी खतरा हो सकता है। ग्रामीणों ने बंद किए हुए नाले की खुदाई करा पानी को निकलवाने की मांग की है। एसडीएम विजयपाल ने राजस्व निरीक्षक के साथ ही एसओ महेशगंज को भी मौके पर जाकर यदि नाले पर कब्जा है तो हटवाने का आदेश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें