DA Image
22 सितम्बर, 2020|8:09|IST

अगली स्टोरी

दर्जनभर दुकानों पर छापा, सील किया नमूना

दर्जनभर दुकानों पर छापा, सील किया नमूना

यूरिया की ओवररेटिंग की शिकायत पर कृषि विभाग की तरफ से दुकानों पर छापेमारी की गई। एक दुकान पर खाद संदिग्ध होने की दशा में नमूना सील कर जांच के लिए भेजा गया। रोजाना 200 मीट्रिक टन की जरूरत बताई गई।

बुधवार को कृषि उप निदेशक डॉ. रघुराज सिंह ने पट्टी तहसील क्षेत्र की साधन सहकारी समिति और लाइसेंसी दुकानों पर छापेमारी की। दर्जनभर दुकानों पर खाद लेने वाले किसानों से यूरिया की कीमत का पता लगाया। पट्टी बाजार की लाइसेंसी दुकान पर यूरिया संदिग्ध होने पर उसका सैंपल लेकर जांच को भेजा। कृषि उप निदेशक ने बताया कि यूरिया की उपलब्धता भरपूर है। जिले में 200 मीट्रिक टन यूरिया की खपत है जिसके सापेक्ष इफको फूलपुर से प्रतिदिन 120 मीट्रिक टन यूरिया की आपूर्ति हो रही है। बफर स्टाक से साधन सहकारी समितियों पर यूरिया उपलब्ध कराई जा रही है। दो दिन बाद मांग के अनुरूप यूरिया की आपूर्ति इफको से होने लगेगी।

उन्होंने बताया कि बुधवार को कुंडा इलाके के हिसामपुर, कुंडा शाखा, रामनगर भोजपुर, पूरबगांव, अमरौना व पीसीएफ मनगढ़ को यूरिया उपलब्ध कराई गई है। लाइसेंसी दुकानदार व साधन सहकारी समिति संचालकों को ओवररेटिंग पर हिदायत दी गई है। अगर कहीं भी इस तरह की शिकायत मिलेगी तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dozens of shops raided sample sealed