DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुंडा सीएचसी में बवाल, हड़ताल पर गए डॉक्टर

कुंडा सीएचसी में बवाल, हड़ताल पर गए डॉक्टर

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) की इमरजेंसी में मरीज लेकर आए कुछ लोगों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए डॉक्टर, फार्मासिस्ट एवं वार्ड ब्वॉय को पीटा और रजिस्टर फाड़ दिया। सोमवार रात हुई इस घटना के विरोध में दूसरे दिन स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर चले गए। इससे स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गईं। पुलिस ने पूर्व प्रधान को नामजद करते हुए कई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

कुंडा सीएचसी में सोमवार रात डॉ. अरुण ओझा इमरजेंसी ड्यूटी पर थे। बताया जाता है कि रात करीब 10 बजे सरियावां के पूर्व प्रधान प्रदीप यादव अपने भतीजे मोनू को इलाज के लिए ले आए। मोनू का कहना था कि उसे बहुत उलझन हो रही है। आरोप है कि इलाज के दौरान कुछ लोग नशे की हालत में लापरवाही का आरोप लगाकर डॉक्टर से बदसलूकी करते हुए मारपीट करने लगे। इस दौरान वहां रखा रजिस्टर भी फाड़ दिया। बीचबचाव में आए फार्मासिस्ट ओंकार सिंह और वार्ड ब्वॉय फतेहबहादुर को भी पीटा। कुछ देर बाद और कई लोग लाठी, डंडा, हॉकी लेकर पहुंचे और स्वास्थ्यकर्मियों को खोजने लगे। कर्मचारियों ने खुद को कमरे में बंदकर जान बचाई। पुलिस पहुंची तो सब बाहर निकले। हालांकि तब तक हमलावर जा चुके थे।

मंगलवार सुबह आक्रोशित डॉक्टरों समेत स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर चले गए। इमरजेंसी छोड़कर सभी सेवाएं बंद कर दी गईं। पुलिस ने डॉ. अरुण ओझा की तहरीर पर पूर्व प्रधान प्रदीप यादव को नामजद करते हुए कई अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की और कुछ देर बाद दो लोगों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि अगर आरोपितों की 24 घंटे में गिरफ्तारी नहीं हुई तो बुधवार को इमरजेंसी सेवा भी ठप कर दी जाएगी। स्वास्थ्यकर्मियों ने सीएचसी में पुलिस चौकी बनाए जाने की मांग की। इस मौके पर अधीक्षक डॉ. आरके त्रिपाठी, डॉ. एके उपाध्याय, डॉ. सुशील कुमार आदि मौजूद रहे।

इनका कहना है

रात में मारपीट की खबर मिलते ही मैं सीएचसी गया था। उस समय चिकित्सक ने रिपोर्ट दर्ज कराने से मना कर दिया। सुबह थाने आकर तहरीर दी तो रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। जल्द ही सभी आरोपित गिरफ्तार किए जाएंगे।

- मो. कासिम, एसएसआई, कुंडा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Doctor on the swivel CHC, organize strike