DA Image
22 अप्रैल, 2021|8:17|IST

अगली स्टोरी

पुलिस लाइन में डीएम को लगाया जाएगा पहला टीका

default image

फ्रंटलाइन अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कोरोना टीका लगाने की तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने पूरी कर ली है। गुरुवार को 19 केन्द्रों पर 19 सौ लोगों को टीका लगाया जाएगा। पुलिस लाइन केन्द्र पर पहला टीका डीएम डॉ. नितिन बंसल को लगेगा।

जिले में फ्रंटलाइन वर्करों के टीकाकरण की शुरुआत पांच फरवरी को पुलिस लाइन व जिला महिला अस्पताल के केन्द्र से की गई थी। उस दिन 383 लोगों को टीका लगाया गया था। अब तक जिले के कुल 8313 लोग कोरोना टीका लगवा चुके हैं, इसमें स्वास्थ्यकर्मी व फ्रंटलाइनकर्मी शामिल हैं। फ्रंटलाइनकर्मियों का टीकाकरण करने के लिए गुरुवार व शुक्रवार का दिन स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से निर्धारित किया गया है। गुरुवार के टीकाकरण के लिए 19 केन्द्र बनाए गए हैं। प्रत्येक केन्द्र पर 100-100 फ्रंटलाइनकर्मी को टीका लगवाने के लिए चिह्नित कर एसएमएस व फोन से सूचना दी जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से पुलिस लाइन केन्द्र पर सबसे पहला टीका डीएम को लगाने की तैयारी है। इसके बाद सीडीओ अश्विनी कुमार पांडेय, एडीएम शत्रोहन वैश्य सहित मुख्यालय के सभी अफसरों को टीका लगाया जाएगा। सीएमओ डॉ. अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह 10 बजे टीकाकरण शुरू किया जाएगा।

एसडीएम व बीडीओ भी लगवाएंगे कोरोना टीका : गुरुवार को जिले के सभी एसडीएम व बीडीओ भी सम्बंधित केन्द्रों पर कोरोना का टीका लगवाएंगे। इसकी जानकारी उन्हें एसमएस व फोन से दी जा चुकी है। इसके अलावा तहसील व विकास खंड के कर्मचारी भी टीकाकरण कराएंगे।

पहली बार लगाई जाएगी कोवैक्सीन की डोज : बेल्हा में गुरुवार को पहली बार कोवैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। इससे पहले स्वास्थ्यकर्मियों व 383 फ्रंटलाइनकर्मियों को कोविशील्ड की डोज लगाई जा चुकी है। सहायक जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. महेश कुमार सिंह ने बताया कि कोवैक्सीन की 7160 डोज स्वास्थ्य निदेशालय से मिली है। उसे बुधवार को ग्रामीण इलाकों के कोल्ड चेन सेंटर पर पहुंचा दिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DM will be given first vaccine in police line