DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिक्योरिटी गार्ड का बेटा बना जिला टॉपर

सिक्योरिटी गार्ड का बेटा बना जिला टॉपर

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की दसवीं की परीक्षा में जिले में रत्नेश त्रिपाठी शीर्षस्थ रहे। सूर्यांश सिंह को दूसरा और खुशी पाल व श्रेयांश को तीसरा स्थान मिला। ‘हिन्दुस्तान से किसी ने आईएएस बनकर देश की सेवा करने की बात कही तो कोई इंजीनियर बनना चाहता है।

रत्नेश की आईएएस बनने की चाहत:

डॉल्फिन पब्लिक स्कूल दिलीपपुर छीटपुर के छात्र रत्नेश के पिता मुकेश त्रिपाठी शहर के एक मैरिज हाल में सिक्योरिटी गार्ड हैं। मां गीता हाउस वाइफ हैं। तीन बहनों के बीच रत्नेश अकेला है। मधु, सुधा बड़ी बहनें हैं जबकि अंजली सबसे छोटी है। वह डॉल्फिन पब्लिक स्कूल में कक्षा छह की छात्रा है। रत्नेश ने बताया कि वह आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहता है। आर्थिक हालात ठीक न होने से पढ़ाई में उसे कई तरह की मुश्किल आई। उसके दादा रिटायर फौजी प्रभु चंद्र त्रिपाठी उसकी मदद करते हैं। इस समय में वह कोटा (राजस्थान) में कोचिंग कर रहा है। रत्नेश की सफलता से गदगद प्रधानाचार्य अनिल त्रिपाठी ने इंटर तक की पढ़ाई मुफ्त करने का ऐलान किया।

इंजीनियर बनना चाहता है सूर्यांश सिंह:

संगम इंटरनेशनल स्कूल कटरा मेदनीगंज का सूर्यांश सिंह सिर्फ एक नंबर से टॉपर बनने से चूक गया। उसके पिता राकेश सिंह इंटर कॉलेज में शिक्षक हैं जबकि मां नीलू गृहणी। बड़ी बहन शिवानी गोरखपुर से एमबीबीएस कर रही हैं और दूसरी बहन दिव्यानी बीएससी कर मेडिकल की तैयारी में जुटी हैं। सूर्यांश भी कोटा से आईआईटी की कोचिंग कर रहा है। वह आगे चलकर इंजीनियर बनना चाहता है। आईआईटी के बाद वह आईएएस के लिए प्रयास करेगा। मुख्य उद्देश्य इंजीनियर बनने का ही है। देर शाम उसके राजस्थान से वापस आने पर परिजनों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया।

आईएएस बनना चाहती है खुशी पाल:

शहर के आत्रेय एकेडमी की छात्रा खुशी पाल के पिता श्याम शंकर पाल व मां रंजना पाल परिषदीय स्कूल में शिक्षक हैं। खुशी को पढ़ाई के लिए घर में भी बेहतर माहौल मिलता है। छोटे भाई उत्सव ने आत्रेय एकेडमी में ही कक्षा नौ की परीक्षा पास की है। खुशी भी आईएएस बनना चाहती है। इसके लिए अभी से तैयारी कर रही है। खुशी की सफलता पर विद्यालय परिवार के साथ ही उसके पिता भी मौजूद रहे। मिठाई बांटकर खुशी का इजहार भी किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:District Topper, son of Security Guard