DA Image
20 अक्तूबर, 2020|3:37|IST

अगली स्टोरी

अफरातफरी के बीच शुरू हुई डिग्री परीक्षाएं

अफरातफरी के बीच शुरू हुई डिग्री परीक्षाएं

1 / 2कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित हुईं डिग्री परीक्षाएं गुरुवार को फिर शुरू हो गईं। जिले के 15 केंद्रों पर शुरू हुई परीक्षा में पहले दिन अफरातफरी की स्थिति...

अफरातफरी के बीच शुरू हुई डिग्री परीक्षाएं

2 / 2कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित हुईं डिग्री परीक्षाएं गुरुवार को फिर शुरू हो गईं। जिले के 15 केंद्रों पर शुरू हुई परीक्षा में पहले दिन अफरातफरी की स्थिति...

PreviousNext

कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित हुईं डिग्री परीक्षाएं गुरुवार को फिर शुरू हो गईं। जिले के 15 केंद्रों पर शुरू हुई परीक्षा में पहले दिन अफरातफरी की स्थिति रही।

एमडीपीजी कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पहली पारी में एलएलबी, बीएड, बीसीए और बीए अंतिम वर्ष की परीक्षा थी। इसमें 1096 परीक्षार्थियों को आना था। 1074 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा सुबह 9 बजे से थी लेकिन 8 बजे से पहले ही कॉलेज के बाहर परीक्षार्थियों की लंबी लाइन लग गई। हालांकि परीक्षार्थियों को 8:15 बजे से ही गेट के अंदर किया जाने लगा। एक ही कक्ष में अलग-अलग प्रश्न पत्र की परीक्षाएं होने से परीक्षार्थियों और परीक्षकों को दिक्कत हुई। नकल रोकने के लिए कॉलेज गेट के साथ ही परीक्षा कक्ष के भीतर भी चेकिंग की गई। एमडीपीजी कॉलेज के जनसूचनाधिकारी डॉ. सीएन पांडेय ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा में कोई नकलची नहीं पकड़ा गया।

समय बदलने से दिखा रोष : डिग्री परीक्षाओं के लिए राज्य विश्वविद्यालय प्रयागराज ने पहली पाली के लिए सुबह 8 से 11 बजे का समय निर्धारित किया था। हालांकि प्रवेश पत्र जारी करने के बाद विश्वविद्यालय ने परीक्षा का समय बदलकर 9 से 12 बजे कर दिया। इसकी जानकारी कई छात्रों को नहीं हो सकी और वह सुबह 7:30 बजे ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए। केंद्र पर परीक्षा 9:00 बजे से होने की जानकारी होने पर इन परीक्षार्थियों में रोष दिखा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Degree examinations started amidst chaos