DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कम पड़ा सीएम का दहेज, विवाहिता को मार डाला

कम पड़ा सीएम का दहेज, विवाहिता को मार डाला

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में सात फेरे लेने वाली युवती की ससुराल के लोगों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या कर दी। मृतका के पिता ने पति, सास सहित पांच लोगों को नामजद करते हुए दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई।

नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़नपुर निवासी राजाराम प्रजापति ने अपनी बेटी संजू (20) की शादी पांच फरवरी को जीआईसी परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में सूरज के साथ की थी। सूरज रूदापुर महुआर का निवासी है। संजू इस बीच अपनी ससुराल में ही थी। मंगलवार सुबह महुआर के एक व्यक्ति ने संजू के पिता को फोन कर बताया कि उसकी बेटी की मौत हो गई है। संजू का पिता राजाराम, ग्राम प्रधान अशोक सिंह व अन्य ग्रामीणों के साथ पहुंचा। देखा तो संजू घर के अंदर मृत पड़ी थी और उसकी नाक व मुंह से खून बहा था। राजाराम की सूचना पर नगर कोतवाल अभय सिंह मौके पर पहुंचे और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। राजाराम की तहरीर पर संजू की सास रीना देवी, ससुर गणेश, पति सूरज, देवर राहुल व ननद आरती के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

शादी के बाद घर से हुई थी विदाई:

प्रतापगढ़। जीआईसी परिसर में 5 फरवरी 2018 को शादी के बाद संजू ससुराल नहीं गई थी। उसके पिता राजाराम ने बताया कि ससुराल वालों ने बाद में विदाई की बात कहकर उसे घर भेज दिया। 18 अप्रैल को वह लोग विदाई के लिए उसके घर गए। इस दौरान दहेज में 30 हजार रुपये व बाइक की मांग करने लगे। इस पर पंचायत हुई तो वह संजू को विदा कराकर घर ले गए। बाद में उसे दहेज की मांग पर प्रताड़ित करने लगे और सोमवार रात घर के भीतर उसे मार डाला।

इनका कहना है:

मृतका के पिता की तहरीर पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मौत की बाबत ससुराल के लोग भी कुछ नहीं बता पा रहे हैं। नाक व मुंह से खून आने की दशा में जहर खाने से मौत का अनुमान है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा।

- अभय सिंह, नगर कोतवाल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dahaj lowered CM's dowry; lady killed