DA Image
9 मार्च, 2021|7:47|IST

अगली स्टोरी

दूसरे चरण में छह केंद्रों पर होगा कोरोना टीकाकरण

default image

दूसरे चरण के तहत जिले में छह केंद्रों पर शुक्रवार से कोरोना टीकाकरण की शुरुआत होगी। गुरुवार देर शाम तक वैक्सीनेशन स्थल पर तैयारियां पूरी कराने में स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार जुटे रहे।

जिले में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत शनिवार को तीन केन्द्रों से की गई थी। शुक्रवार को जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, सीएचसी कुंडा, सीएचसी लालगंज, सीएचसी रानीगंज व सीएचसी कुंडा पर स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण के लिए चिह्नित किए गए स्वास्थ्यकर्मियों को सीएमओ कार्यालय से फोन पर सूचना दी जा रही है और निर्धारित समय पर सम्बंधित टीकाकरण स्थल पर पहुंचने की अपील की जा रही है।

शुक्रवार को सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चलने वाले टीकाकरण में किसी तरह की चूक व दिक्कत न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार गुरुवार को पूरे दिन केन्द्रों का निरीक्षण कर तैयारियां पूरी कराने में जुटे रहे। सहायक जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. महेश कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार के टीकाकरण में किसी तरह की समस्या न हो इसके लिए गुरुवार को सम्बंधित कर्मचारियों को सीएमओ कार्यालय बुलाकर दोबारा जानकारी दी गई।

रानीगंज में सबसे अधिक 88 वायल वैक्सीन : शुक्रवार के टीकाकरण में प्रयोग के लिए गुरुवार को मुख्यालय से वैक्सीन की खेप ग्रामीण इलाके के अस्पतालों में पहुंचाई गई। मुख्यालय स्थित कोल्ड चेन सेंटर से रानीगंज को सबसे अधिक 88 वायल वैक्सीन भेजी गई। कुंडा को 75, लालगंज को 65 व पट्टी को 30 वायल वैक्सीन दी गई।

पट्टी में एक और शेष केन्द्र पर दो-दो बूथ : शुक्रवार को वैक्सीनेशन के लिए चिह्नित किए गए छह अस्पतालों में से सीएचसी पट्टी में एक बूथ बनाया गया है, जबकि जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, सीएचसी कुंडा, रानीगंज व लालगंज में दो-दो बूथ होंगे।

शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का प्रयास : स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस बार पूरा प्रयास है कि टीकाकरण के लिए चिह्नित किए प्रत्येक स्वास्थ्यकर्मी को वैक्सीन की डोज लगाई जाए। यही वजह है कि चिह्नित स्वास्थ्यकर्मियों को सीएमओ कार्यालय से लगातार फोन कर टीकाकरण कराने की अपील की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona vaccination will be done at six centers in the second phase