DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › प्रतापगढ़ - कुंडा › उपभोक्ताओं को फोरम में नहीं मिल पा रहा समय से इंसाफ
प्रतापगढ़ - कुंडा

उपभोक्ताओं को फोरम में नहीं मिल पा रहा समय से इंसाफ

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाPublished By: Newswrap
Tue, 20 Jul 2021 04:21 AM
उपभोक्ताओं को फोरम में नहीं मिल पा रहा समय से इंसाफ

प्रतापगढ़। संवाददाता

दुकानदार और कारोबारियों से ठगे जाने वाले लोगों को उपभोक्ता फोरम में समय से न्याय नहीं मिल पा रहा है। फोरम में सदस्य और कर्मचारियों की कमी के चलते वादों का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। ऐसे में वादों की संख्या बढ़ती जा रही है।

जिला उपभोक्ता फोरम अब कलक्ट्रेट के बजाय शहर से दूर पूरे ईश्वरनाथ गांव में संचालित हो रहा है। कोरोना संक्रमण के दौरान फोरम में लंबित मामलों पर सुनवाई नहीं हो सकी। अब फोरम में सदस्यों का अभाव आड़े आ रहा है। फोरम में चेयरमैन मौजूद हैं, लेकिन सदस्य नहीं हैं। यहां 2 सदस्यों की नियुक्ति होती है। पिछले दिनों दोनों सदस्य रिटायर हो गए। फोरम में पेशकार और अर्दली का भी नहीं हैं। एक स्टेनो की तैनाती थी, लेकिन उनका भी ट्रांसफर आगरा कर दिया गया। संविदा के चौकीदार, सफाईकर्मी और कंप्यूटर ऑपरेटर के सहारे काम चलाया जा रहा है।

फोरम में लंबित मामलों का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। वर्तमान में जिला उपभोक्ता फोरम में करीब ढाई हजार वाद लंबित हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता लालबहादुर तिवारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय तक फोरम में वादों की सुनवाई नहीं हुई। अब फोरम में सदस्य न होने के कारण वादों की सुनवाई नहीं हो पा रही है। इससे सामान खरीदने के दौरान ठगे जाने वाले लोगों को वाद दायर करने के बाद भी इंसाफ नहीं मिल पा रहा है। करीब 9 महीने से यहां वादों का निस्तारण नहीं हो सका है।

संबंधित खबरें