ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाआयुक्त ने ब्लॉक का किया निरीक्षण, जाना गांव का हाल

आयुक्त ने ब्लॉक का किया निरीक्षण, जाना गांव का हाल

कालाकांकर ब्लॉक का निरीक्षण गुरुवार को खाद्य एवं रसद आयुक्त आलोक कुमार ने किया। सीडीओ राजकमल यादव से ब्लॉक में शौचालय का लक्ष्य पूछा। बीडीओ ने बताया कि 19000 का लक्ष्य है। उन्होंने निर्माणाधीन...

आयुक्त ने ब्लॉक का किया निरीक्षण, जाना गांव का हाल
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाThu, 13 Sep 2018 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

कालाकांकर ब्लॉक का निरीक्षण गुरुवार को खाद्य एवं रसद आयुक्त आलोक कुमार ने किया। सीडीओ राजकमल यादव से ब्लॉक में शौचालय का लक्ष्य पूछा। बीडीओ ने बताया कि 19000 का लक्ष्य है। उन्होंने निर्माणाधीन शौचालयों के बारे में जानकारी ली।

प्रधानमंत्री आवास की प्रगति पूछे जाने पर बीडीओ ने बताया कि 464 आवास स्वीकृत थे। पिछले वर्ष के 108 अपूर्ण हैं। आवास व मनरेगा में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए आयुक्त ने आधार कार्ड का सत्यापन कराने का निर्देश दिया। उन्होंने मनरेगा से कराए गए कार्य और उसके बदले किए जाने वाले भुगतान के तरीके के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। बीडीओ से ब्लॉक कार्यालय में उपस्थित रहने के बारे में भी पूछा। उन्होंने ब्लॉक में बन रहे कर्मचारियों के आवास का जायजा लिया।

मोहम्मदपुर में चौपाल लगाकर लोगों से विकास कार्यों की जानकारी ली। गांव में बने शौचालय व प्रधानमंत्री आवास को भी आयुक्त ने देखा। राशन की दुकानों से अगले माह अंगूठा लगाकर राशन मिलने की बात भी ग्रामीणों को आयुक्त ने बताई। इस दौरान कालाकांकर, हिनाहूं व संग्रामपुर के ग्रामीणों ने कोटेदार की शिकायत आयुक्त से की। इस पर उन्होंने डीएसओ सुनील यादव को जांच कर मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर कुंवर मनीष सिंह, क्षेत्र पंचायत प्रमुख बीएन सिंह, डीआईओएस एसपी यादव, बीएसए अशोक कुमार सिंह के साथ ही अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

बच्चों से पूछा पहाड़ा

कालाकांकर गांव के बच्चों से आयुक्त ने पहाड़ा पूछा। कक्षा सात के एक छात्र से आयुक्त ने जिला, प्रदेश व देश का नाम पूछा लेकिन वह बता नहीं पाया। इस पर आयुक्त ने हैरानी जताई। कक्षा चार की छात्रा सुनीता से 12 तक का पहाड़ा सुना।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें