ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडापश्चिमी विक्षोभ से बादल, बारिश और तूफान

पश्चिमी विक्षोभ से बादल, बारिश और तूफान

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अचानक मौसम में बदलाव हुआ। शाम से छाए बादल रात में बरसने लगे। तूफान के साथ ओले पड़ने से मुश्किल बढ़ गई। तेज हवाओं के असर से फसल व बाग भी प्रभावित हुए हैं। दिन के तापमान...

पश्चिमी विक्षोभ से बादल, बारिश और तूफान
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSat, 14 Mar 2020 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अचानक मौसम में बदलाव हुआ। शाम से छाए बादल रात में बरसने लगे। तूफान के साथ ओले पड़ने से मुश्किल बढ़ गई। तेज हवाओं के असर से फसल व बाग भी प्रभावित हुए हैं। दिन के तापमान में गिरावट हुई और दिनभर बादल छाए रहे।

गुरुवार को शाम से ही छाए बादल रात में बरसने लगे। बारिश के पहले तेज हवा चली जो तूफान में बदल गई। इसी दौरान ओला संग बारिश भी होने लगी। रात के बाद सुबह भी बादल छाए रहे। बूंदाबांदी, हल्की बारिश के बाद ओला दिन में भी पड़ा। मौसम के बदले रुख से लोगों की मुश्किल बढ़ी। बारिश व ओला पड़ने से दिन के पारे में गिरावट दर्ज की गई। बादल की वजह से रात का पारा स्थिर रहा। सनई अनुसंधान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ देशराज मीना ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से ओलावृष्टि,बारिश व तूफान आया है। रात से लेकर सुबह तक 19 मिलीमीटर बारिश हुई है। यह भी बताया कि रात से हवा बदली है। पुरवा के चलने और आसमान में बादल छाने से चार से पांच दिन तक हल्की बारिश व बादल रहेंगे। कहीं-कहीं तेज हवा के साथ ओला पड़ सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें