ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडागाड़ी न जा पाने पर सीडीओ ने बाइक से खंगाली हकीकत, दो सेक्रेटरी को दिया नोटिस

गाड़ी न जा पाने पर सीडीओ ने बाइक से खंगाली हकीकत, दो सेक्रेटरी को दिया नोटिस

बिना शौचालय निर्माण कराए फर्जी तरीके से जिओ टैगिंग करने व प्रधानमंत्री आवास अपूर्ण मिलने पर सीडीओ ने संडवा ब्लॉक की दो ग्राम पंचायत के सेक्रेटरी को नोटिस जारी कर दिया। इसके अलावा बीडीओ, एडीओ पंचायत व...

गाड़ी न जा पाने पर सीडीओ ने बाइक से खंगाली हकीकत, दो सेक्रेटरी को दिया नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाMon, 24 Sep 2018 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बिना शौचालय निर्माण कराए फर्जी तरीके से जिओ टैगिंग करने व प्रधानमंत्री आवास अपूर्ण मिलने पर सीडीओ ने संडवा ब्लॉक की दो ग्राम पंचायत के सेक्रेटरी को नोटिस जारी कर दिया। इसके अलावा बीडीओ, एडीओ पंचायत व दोनों ग्राम पंचायत के प्रधानों को कड़ी चेतावनी दी है।

सीडीओ राजकमल यादव सोमवार को संडवा चन्द्रिका विकास खंड के मुख्यमंत्री समग्र ग्राम धरौली व कोठा नेवढ़िया में शौचालय व प्रधानमंत्री आवास का सत्यापन करने पहुंच गए। गांव में रास्ता नहीं होने के कारण उन्होंने अपना वाहन गांव के बाहर छोड़ दिया और बाइक से पूरे गांव में घूमकर शौचालयों का सत्यापन किया। खुलासा हुआ कि शौचालयों का निर्माण कराए बिना ही फर्जी तरीके से जिओ टैगिंग कर दी गई है। यही नहीं, पूर्ण दिखाए गए प्रधानमंत्री आवास अधूरे पड़े हैं। इससे नाराज होकर उन्होंने धरौली के सेक्रेटरी विजय बहादुर व कोठा नेवढ़िया के सेक्रेटरी संतोष कुमार के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया। साथ ही बीडीओ, एडीओ पंचायत व दोनों गांव के प्रधानों को चेतावनी दी। इसके बाद उन्होंने उसरी व उपाध्यायपुर गांव में प्रधानमंत्री आवास व शौचालयों का सत्यापन किया। सीडीओ ने ग्रामीणों से स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांव में साफ-सफाई रखने की अपील की। इस दौरान जिला बेसिक शिक्ष अधिकारी अशोक सिंह, जिला सहायक बचत अधिकारी व डीडीओ मौजूद रहे।

नहीं चला बहाना, बाइक से घूमे सीडीओ

शौचालयों व प्रधानमंत्री आवास का सत्यापन करने सोमवार को धरौली गांव पहुंचे सीडीओ के सामने अफसरों का एक भी बहाना काम नहीं आया। निर्मित शौचालयों का सत्यापन करने की बात सामने आई तो अफसरों ने कहा कि गांव के अंदर तक वाहन नहीं जा सकेगा। इसके बाद सीडीओ गांव में पैदल जाने के लिए तैयार हो गए। हालांकि बाद में अफसरों ने बाइक से चलने की बात कही तो सीडीओ ने सहमति जाहिर कर दी और पूरे गांव में बाइक से घूमकर सत्यापन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें