ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाभार से टूटा पुल, पिलर पर लटका ट्रक

भार से टूटा पुल, पिलर पर लटका ट्रक

नाले पर बनी पुलिया 12 चक्का ट्रक पर लदे बालू के भार से ढह गई। पुलिया के पिलर पर ट्रक लटकने लगा। यह नजारा देखने के लिए वहां भीड़ जमा हो...

भार से टूटा पुल, पिलर पर लटका ट्रक
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSun, 25 Mar 2018 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

नाले पर बनी पुलिया 12 चक्का ट्रक पर लदे बालू के भार से ढह गई। पुलिया के पिलर पर ट्रक लटकने लगा। यह नजारा देखने के लिए वहां भीड़ जमा हो गई।

बाबा बेलखरनाथधाम ब्लॉक के सोनाही बाजार-गोलापुर मार्ग पर नाले पर बनी पुलिया काफी पुरानी है। शनिवार अपराह्न 12 चक्का ट्रक इलाहाबाद से बालू लादकर गोलापुर की तरफ जा रहा था। करीब एक बजे ट्रक सोनाही-गोलापुर स्थित नाले पर बनी पुलिया पार करने लगा। ट्रक पर लदे बालू का भार पुलिया नहीं उठा सकी और ढह गई। ट्रक लंबाई अधिक होने की वजह से पिलर के सहारे लटक गया। इसके बाद ट्रक चालक व खलासी भाग निकले। देर शाम तक ट्रक पुलिया पर लटकता रहा। इससे आवागमन बाधित रहा।

15 साल पहले बनी थी पुलिया

पट्टी। सोनाही बाजार-गोलापुर मार्ग के नाले पर शनिवार को टूटी पुलिया 15 साल पहले बनी थी। पुलिया टूटने से कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन लोग उसकी मजबूती पर सवाल उठाने लगे। ग्रामीणों के अनुसार पुलिया के निर्माण के समय गुणवत्ता पर सवाल उठाया गया था। इस पर ठेकेदार कहासुनी भी हुई थी।

..तो कई गंवाते जान

पट्टी। अगर इस स्थान पर सवारी गाड़ी या बस होती तो बड़ी दुर्घटना हो जाती। करीब दो साल से जर्जर हो चुकी पुलिया के लिए प्रशासन मौन बना रहा। अगर अब भी क्षेत्र में जर्जर पुल-पुलिया के बारे में प्रशासन नहीं चेतता है तो किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।

दर्जनों गांवों का टूटा संपर्क

पट्टी। उड़ैयाडीह से दीवानगंज जाने वाले सोनाही बाजार-गोलापुर मार्ग के बीच बनी पुलिया टूटने से पैदल भी नहीं जाया जा सकता। इससे गोलापुर, अहियापुर, चौपई, सराय भवानी सहित दर्जनों गांवों का संपर्क टूट गया। इन गांवों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें