ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाबीएलओ की संस्तुति बिना ही बाहरी बने मतदाता

बीएलओ की संस्तुति बिना ही बाहरी बने मतदाता

पंचायतों के आरक्षण और चुनाव में अधिकारियों की व्यस्तता के बीच मतदाता सूची में बड़ा खेल किया जा रहा है। संडवा चंद्रिका के महमदापुर की सूची में बीएलओ...

बीएलओ की संस्तुति बिना ही बाहरी बने मतदाता
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाWed, 24 Mar 2021 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

पंचायतों के आरक्षण और चुनाव में अधिकारियों की व्यस्तता के बीच मतदाता सूची में बड़ा खेल किया जा रहा है। संडवा चंद्रिका के महमदापुर की सूची में बीएलओ की संस्तुति के बिना ही बाहरी लोगों का नाम जोड़ दिया गया। जांच में मामला सही मिलने के बाद एसडीएम ने बाहरी लोगों का नाम काटने का निर्देश दिया है।

पंचायत चुनाव की मतदाता सूची प्रकाशित होने के बाद बड़ी संख्या में मतदाता वंचित रह गए तो नाम बढ़ाने का सिलसिला जारी रहा। ग्रामीणों का आक्रोश देखते हुए अधिकारियों ने बीएलओ, ब्लॉक और तहसील के माध्यम से आने वाले मतदाताओं का नाम सूची में शामिल करने का निर्देश दिया। कहा गया कि अधिसूचना जारी होने तक लोग सूची में नाम बढ़वा सकेंगे। कई लोगों ने बीएलओ के माध्यम से नाम भेजा लेकिन अभी वे सूची में शामिल नहीं हो सके। इस बीच संडवा चंद्रिका विकासखंड के महमदापुर की सूची में 25 से अधिक बाहरी लोगों का नाम शामिल कर दिया गया। ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम ने जांच कराई तो आरोप सही पाया गया। अब एसडीएम ने सभी बाहरी लोगों का नाम काटने का निर्देश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें