ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाभुलियापुर बनाया कंट्रोल रूम फिर डाली बैंक में डकैती

भुलियापुर बनाया कंट्रोल रूम फिर डाली बैंक में डकैती

बैंक डकैती के बाद आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान ने 17 सितम्बर के अंक में ‘भुलियापुर में रची थी डकैतों ने साजिश शीर्षक से पहले पेज पर खबर छापकर जिसका खुलासा किया था वही बात मुम्बई से पकड़कर लाए गए...

भुलियापुर बनाया कंट्रोल रूम फिर डाली बैंक में डकैती
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSun, 23 Sep 2018 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

बैंक डकैती के बाद आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान ने 17 सितम्बर के अंक में ‘भुलियापुर में रची थी डकैतों ने साजिश शीर्षक से पहले पेज पर खबर छापकर जिसका खुलासा किया था वही बात मुम्बई से पकड़कर लाए गए आरोपित ने भी बताई।

डकैती के आरोपित अभिषेक से पूछताछ के बाद पुलिस का कहना है कि भुलियापुर के मास्टर माइंड ने डकैती की साजिश रचने के साथ मदर अस्पताल के पास से अपाचे बाइक भी लूटकर डकैतों को उपलब्ध कराई थी। कुछ बदमाश डकैती के पहले ही भुलियापुर में रुके थे, जबकि कुछ बदमाश 14 सितम्बर की सुबह भुलियापुर पहुंचे थे। वहां से गायघाट होते हुए जगेशरगंज जाकर बैंक लूटा, फिर कोहंडौर व कंधई होते हुए वापस भुलियापुर आ गए। भुलियापुर की बाग में रात में सबने ठेले से मंगाकर खाना खाया। बदमाशों के भुलियापुर होने की सूचना पर जिला पुलिस के साथ इलाहाबाद व लखनऊ एसटीएफ भी पहुंच गई लेकिन बदमाश नदी किनारे छिप गए और पुलिस उनको गायघाट पर जाकर खोजने लगी। रातभर बदमाश भुलियापुर में छिपे रहे। 15 सितम्बर की सुबह स्कार्पियो से पांच बदमाश लखनऊ लेकिन अभिषेक इलाहाबाद चला गया। जबकि डकैती के समय बैंक पर दूर से नजर रखने वाला सातंवा बदमाश जिले में ही रह गया। एएसपी पूर्वी पूर्णेन्दु सिंह का कहना है कि बदमाशों को बाइक लूटकर देने वाले व भुलियापुर में शरण देने वाले चिह्नित हो गए हैं लेकिन बिना गिरफ्तारी हुए उनका नाम बताने से वे भाग जायेंगे।

..............................

प्रेमिका से मिलने इलाहाबाद गया था अभिषेक

प्रतापगढ़। बदमाशों की योजना थी कि डकैती के दूसरे दिन स्कार्पियो से सभी बदमाश लखनऊ जायेंगे। इसके बाद मामला ठंडा होने तक अलग-अलग ठिकानों पर जाकर छिप जायेंगे। लेकिन अभिषेक को अपनी प्रेमिका से मिलने का नशा इस कदर सवार था कि वह लखनऊ न जाकर इलाहाबाद चला गया।

डकैती के आरोप में गिरफ्तार अभिषेक मदुरारानीगंज इलाके की एक युवती से प्रेम करता है। युवती इलाहाबाद में रहती है। 15 सितम्बर को वह प्रतापगढ़ से इलाहाबाद पहुंचा और दिनभर प्रेमिका के साथ रहा। रात में वह ट्रेन पकड़कर मुम्बई चला गया। मुम्बई में अभिषेक का भाई प्लंबर का काम करता है। वहीं, पर अभिषेक छिप गया था।

.............................................

अभिषेक को सरेंडर कराने ला रहा था भाई

पुलिस सूत्रों की मानें तो जब हब्बू पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित हुआ तो अभिषेक घबरा गया। उसने मुम्बई में अपने बड़े भाई को पूरी बात बताई तो भाई ने न्यायालय में सरेंडर करने की सलाह दी। बड़ा भाई उसे सरेंडर कराने के लिए प्रतापगढ़ लाने की तैयार में था। लेकिन जब वह स्टेशन पहुंचा तो मुम्बई क्राइम ब्रांच ने उसे गिरफ्तार कर प्रतापगढ़ पुलिस को सूचना दे दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें