DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंकों में लटके ताले, प्रदर्शन

बैंकों में लटके ताले, प्रदर्शन

1 / 3युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंककर्मियों ने तालाबंदी कर बैंक शाखाओं के सामने प्रदर्शन किया। सरकार की वादाखिलाफी पर रोष जताते हुए वेतन वृद्धि सहित तीन मांगों को पूरा करने की मांग...

बैंकों में लटके ताले, प्रदर्शन

2 / 3युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंककर्मियों ने तालाबंदी कर बैंक शाखाओं के सामने प्रदर्शन किया। सरकार की वादाखिलाफी पर रोष जताते हुए वेतन वृद्धि सहित तीन मांगों को पूरा करने की मांग...

बैंकों में लटके ताले, प्रदर्शन

3 / 3युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंककर्मियों ने तालाबंदी कर बैंक शाखाओं के सामने प्रदर्शन किया। सरकार की वादाखिलाफी पर रोष जताते हुए वेतन वृद्धि सहित तीन मांगों को पूरा करने की मांग...

PreviousNext

युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंककर्मियों ने तालाबंदी कर बैंक शाखाओं के सामने प्रदर्शन किया। सरकार की वादाखिलाफी पर रोष जताते हुए वेतन वृद्धि सहित तीन मांगों को पूरा करने की मांग की।

बुधवार को पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बैंककर्मियों ने हड़ताल की। यूपीबीईयू के मंत्री नरेंद्र प्रसाद मिश्र के नेतृत्व में सुबह दस बजे पंजाब नेशनल बैंक के सामने सभा की गई। मंत्री ने कहा कि ग्यारहवें वेतन पुनरीक्षण समझौते को तत्काल लागू किया जाए। वेतन वृद्धि के साथ ही अन्य सेवा शर्तों में सुधार हो। स्केल सेवन के सभी अधिकारियों के लिए वेतन पुनरीक्षण समझौता लागू किया जाए। मंत्री की मांगों का समर्थन करते हुए बैंककर्मियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद बैंककर्मियों की टीम एसबीआई मुख्य शाखा पहुंची। बैंक के मुख्य गेट पर ‘आज बैंक में हड़ताल है का बैनर पहले ही लगाया गया था। संगठन के लोगों ने बैंक गेट पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इसके बाद सभा में वक्ताओं ने मांगों को दोहराया।

सभा को एनसीबीई के एसपी सिंह, एसबीआई के वीपी यादव, सतीश, डीटीयूसी के हेमंतनंदन ओझा, इलाहाबाद के सच्चिदानंद पांडेय, पीएबी के आरपी सिंह ने संबोधित किया। इस दौरान केदारनाथ यादव, देवेंद्र कुमार, नीरज पांडे, सत्य प्रकाश श्रीवास्तव, भालचंद्र, सचिन मिश्र, श्रीकांत विश्वकर्मा, विष्णु शर्मा, अनिल कुमार, अश्वनी कुमार तिवारी, हर्षित शुक्ला आदि मौजूद रहे। बैंककर्मियों की हड़ताल के कारण एसबीआई, आईडीबीआई, बीओबी, पीएनबी, यूनियन बैंक, इलाहाबाद बैंक सहित 16 बैंक शाखाओं में कामकाज नहीं हुआ।

एटीएम भी बंद, होना पड़ा परेशान

राष्ट्रीयकृत बैंकों के एटीएम में भी हड़ताल के कारण ताले बंद रहे। इससे लोगों को कैश के लिए दिक्कत हुई। कैश के लिए लोग दिनभर भटकते रहे। कहीं-कहीं दोपहर होते होते निजी बैंकों के एटीएम खाली भी हो गए।

ग्रामीण, कोऑपरेटिव व निजी बैकों में कामकाज

यूपीबीईयू की हड़ताल में जिले के निजी बैंकों के साथ ही बड़ौदा पूर्वी उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक व कोऑपरेटिव बैंक शामिल नहीं हुआ। इन बैंकों में पूर्व की तरह ही कामकाज हुआ।

अरबों का लेनदेन प्रभावित होने का दावा

राष्ट्रीयकृत बैंकों की हड़ताल के कारण जिले में अरबों का लेनदेन प्रभावित होने का दावा किया जा रहा है। यूपीबीईयू के मंत्री नरेंद्र प्रसाद मिश्र ने बताया कि क्लियरिंग, ट्रांसफर व कैश को मिलाकर अरबों का लेनदेन प्रभावित हुआ है।

आज भी बैंकों में रहेगी हड़ताल

गुरुवार को भी वेतन वृद्धि सहित अन्य मांगों पर बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे। राष्ट्रीयकृत बैंकों में ताला बंद रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bank locked, employies protest