ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडा19 लाख से रिपेयर होंगे खराब वाटर एटीएम

19 लाख से रिपेयर होंगे खराब वाटर एटीएम

सब कुछ ठीक रहा तो पखवाड़ाभर के अंदर शहर में लगाए गए वाटर एटीएम फिर से शुद्ध पेयजल देने लगेंगे। खराब हो चुके वाटर एटीएम दुरुस्त कराने और अराजक तत्वों से उसकी सुरक्षा करने के लिए नगर पालिका की ओर से 19...

19 लाख से रिपेयर होंगे खराब वाटर एटीएम
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाTue, 03 Mar 2020 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

सब कुछ ठीक रहा तो पखवाड़ाभर के अंदर शहर में लगाए गए वाटर एटीएम फिर से शुद्ध पेयजल देने लगेंगे। खराब हो चुके वाटर एटीएम दुरुस्त कराने और अराजक तत्वों से उसकी सुरक्षा करने के लिए नगर पालिका की ओर से 19 लाख रूपये का बजट स्वीकृत किया गया है।

वित्तीय वर्ष 2016-17 में शहरवासियों को एक रूपये में एक लीटर शुद्ध व ठंडा पानी मुहैया कराने का दावा करते हुए नगर पालिका प्रशासन ने सार्वजनिक स्थलों पर वाटर एटीएम की स्थापना कराई थी। हालांकि स्थापना के कुछ महीने बाद से ही वाटर एटीएम में खराबी आने लगी थी। एक-एक कर सभी वाटर एटीएम खराब होते गए। इस समय 15 में से एक भी वाटर एटीएम पानी उगलने की स्थिति में नहीं है। वाटर एटीएम खुले में स्थापित किए गए थे। ऐसे में अराजक तत्वों ने भी इसका फायदा उठाया और रात के अंधेरे में वाटर एटीएम में तोड़फोड़ कर पैसे चोरी कर लिए। कुछ वाटर एटीएम के उपकरण भी अराजक तत्व निकाल ले गए। ऐसे में वाटर एटीएम दुरुस्त कराने से अधिक महत्वपूर्ण उसकी सुरक्षा का मुद्दा बन गया। अब नगर पालिका प्रशासन ने वाटर एटीएम सुरक्षित करने व उसे दुरुस्त कराने की योजना बना ली है। इसके लिए 19 लाख रूपये भी स्वीकृत किए जा चुके हैं। इस बजट से शहर के सार्वजनिक स्थानों पर स्थापित सभी 15 वाटर एटीएम के चारों ओर लोहे की मजबूत जाली लगाई जाएगी। इसके बाद वाटर एटीएम दुरुस्त कराए जाएंगे। नगर पालिका की इस व्यवस्था से कोई भी व्यक्ति आसानी से वाटर एटीएम के उस स्थान तक नहीं पहुंच सकेगा जहां पैसे रहते हैं। नगर पालिका की इस कवायद से शहरवासियों में एक बार फिर वाटर एटीएम से शुद्ध पेयजल मिलने की उम्मीद जगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें