DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडासंग्रामगढ़ में मिला डेंगू का एक और मरीज

संग्रामगढ़ में मिला डेंगू का एक और मरीज

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 05:51 PM
संग्रामगढ़ में मिला डेंगू का एक और मरीज

संग्रामगढ़। संग्रामगढ इलाके में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को मिले डेंगू के रोगियों को इलाज किया जा रहा है। बुधवार को फिर एक और पीड़त मिलने से हड़कम्प मच गया। इस मामले में लापरवाही पर सीएमओ ने दो स्वास्थ्यकर्मियों का वेतन रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

संग्रामगढ़ सीएचसी के तहत अशोग गांव निवासी राम नरेश के बेटे अनमोल गौतम (14) को कई दिनों से बुखार आ रहा था। इलाज के बाद भी हालत में सुधार नहीं हुआ। उसने निजी पैथालाजी में बेटे की जांच कराई तो उसमें डेगूं की पुष्टि हुई। वह आननफानन में बेटे को लेकर सीएचसी पहुंचा तो डॉक्टरों ने पीड़ित को आननफानन में भर्ती कर इलाज शुरू किया। देर शाम उसे जिला अस्पताल रेफर किया। मंगलवार को इलाके में मिले डेगूं के रोगियों को भी जिला अस्पताल रेफर किया गया है। चिकित्सकों की मानें तो पीड़ित रोगियों के गांव में स्वास्थ्य टीम भेजी गई है जो परिवार के लोगों के नमूने लेने के साथ दवाओं के छिड़काव और ग्रामीणों को जागरूक करने में लगी है। मंगलवार को मिले तीन डेंगू रोगियों को लेकर बरती गई लापरवाही को लेकर सीएमओ काफी नाराज दिखे। उनके निर्देश पर अधीक्षक ने डॉ. रोहित गौतम, सुपरवाइजर दिनेश सिंह का वेतन रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

इनका कहना है-

डेंगू के मिले सभी रोगियों को जिला अस्पताल रेफर किया है। प्रभावित गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी है जो पीड़ित के परिवार के नमूने लेने, दवाओं के छिड़काव के काम में लगी है। लापरवाही को लेकर दो स्वास्थ्य कर्मियों का वेतन रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

डॉ. दिनेश सिंह अधीक्षक सीएचसी संग्रामगढ़

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें