DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › प्रतापगढ़ - कुंडा › कम अंक देख अभिभावकों में नाराजगी
प्रतापगढ़ - कुंडा

कम अंक देख अभिभावकों में नाराजगी

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाPublished By: Newswrap
Tue, 03 Aug 2021 11:41 PM
कम अंक देख अभिभावकों में नाराजगी

प्रतापगढ़। सीबीएसई हाईस्कूल में बच्चों के कम अंक आने पर अभिभावकों ने स्कूल में हंगामा किया। इसे लेकर स्कूल में काफी देर तक अफरातफरी मची रही।

शहर के जोगापुर स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल में दोपहर बाद कई अभिभावक बच्चों के साथ पहुंचे। अभिभावकों का कहना था कि स्कूल के स्तर पर बच्चों के मूल्यांकन में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की गई है। आरोप है कि कक्षा नौ में बच्चों को 94 फीसदी अंक मिला था जबकि हाईस्कूल के रिजल्ट में उन्हें 72 फीसदी ही नंबर मिला है। मकई मझवारा लालगंज की अरबिया बानो यहां हाईस्कूल की छात्रा हैं। उनकी मां हसीना बानो मंगलवार दोपहर बाद बेटी के साथ स्कूल पहुंचीं। वह अपने साथ बेटी के वार्षिक परीक्षा व मासिक टेस्ट का रिपोर्ट कार्ड भी लेकर आई थीं। आरोप है कि अच्छा अंक देने के बदले स्कूल में पैसे की मांग की गई थी। न देने पर बेटी का नंबर कम कर दिया गया। इसी तरह टक्करगंज की दीपिका जायसवाल की मां भी स्कूल प्रशासन पर आरोप लगा रही थीं। उनका कहना है कि बेटी को कक्षा नौ की वार्षिक परीक्षा में 93 फीसदी अंक मिला है जबकि रिजल्ट आने पर उसे सिर्फ 66 प्रतिशत ही मिला। उन्होंने स्कूल की एक महिला शिक्षक पर पैसे मांगने का आरोप लगाया।

कहा कि दो हजार रुपए मांगा जा रहा था। न देने पर नंबर कम कर दिए गए। आरोपों को लेकर अभिभावकों ने स्कूल परिसर में जमकर हंगामा किया। हालांकि निदेशक संजीव कुमार सिंह अभिभावकों को समझाते रहे। उनका कहना था कि आरोप निराधार है। अगर किसी अभिभावक को ऐसा लगता है कि उनके बच्चे का नंबर कम है तो वह उसे परीक्षा में बैठा सकते हैं।

संबंधित खबरें