ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाएससी एसटी एक्ट में संशोधन कतई बर्दाश्त नहीं

एससी एसटी एक्ट में संशोधन कतई बर्दाश्त नहीं

पूर्व मंत्री व कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट में संशोधन कतई बर्दाश्त नहीं है। इससे समाज में बिखराव पैदा हो रहा है। प्रोन्नति व अफसरों के बच्चों को आरक्षण का...

एससी एसटी एक्ट में संशोधन कतई बर्दाश्त नहीं
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSat, 24 Nov 2018 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मंत्री व कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट में संशोधन कतई बर्दाश्त नहीं है। इससे समाज में बिखराव पैदा हो रहा है। प्रोन्नति व अफसरों के बच्चों को आरक्षण का लाभ मिलना भी गलत है। इन्हीं मुद्दों पर उनकी पार्टी जनता के बीच जाएगी।

शनिवार को प्रेसवार्ता में राजा भैया ने कहा कि दलित समाज ने एससी-एसटी एक्ट में संशोधन की मांग नहीं की थी। इसके बावजूद केंद्र सरकार ने राजनीतिक फायदे के लिए सुप्रीम कोर्ट का आदेश बदला। दलित अफसरों के बच्चों को आरक्षण का लाभ देने का कोई मतलब नहीं है। उनकी पार्टी इसका पुरजोर विरोध करती है। उनकी जगह आरक्षण का लाभ जरूरतमंदों को मिलना चाहिए।

शहीदों के परिजनों को देंगे एक करोड़

राजा भैया ने वादा किया कि राज्य में उनकी सरकार बनने पर सेना व अर्धसैनिक बल के शहीद जवानों के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने मांग की कि हत्या, बलात्कार के पीड़ितों को मुआवजा देने में समानता हो।

आम सहमति से बने राम मंदिर

राम मंदिर निर्माण के मसले पर पूर्व मंत्री ने कहा कि निर्माण आम सहमति से हो। सभी को कोर्ट के फैसले का भी इंतजार करना चाहिए।

एक माह के अंदर तय होगा पार्टी का नाम

राजा भैया ने कहा कि उनकी पार्टी का नाम जनसत्ता पार्टी, जनसत्ता दल व जनसत्ता लोकतांत्रिक पार्टी में से एक होगा। इसकी प्रक्रिया चल रही है। एक महीने के अंदर चुनाव आयोग नाम की घोषणा कर देगा। 30 नवंबर को उनकी सियासी पारी के 30 साल पूरे हो रहे हैं। लखनऊ के रमाबाई मैदान में सभा में वह नई पार्टी की घोषणा करेंगे। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश ही नहीं बल्कि दिल्ली, बिहार, बंगाल, पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों से भी लोग सभा में शामिल होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें