DA Image
23 जनवरी, 2021|3:53|IST

अगली स्टोरी

तीन दिन और 120 सत्र में सभी हेल्थ वर्करों को लगेगा टीका

default image

स्वास्थ्य महकमे ने पहले चरण के वैक्सीनेशन का माइक्रोप्लान तैयार कर लिया है। इसके तहत पहले चरण के लिए चिह्नित किए गए 12 हजार 100 हेल्थ वर्करों को तीन दिन व 120 सत्र में टीका लगाने की तैयारी है। यह माइक्रोप्लान शासन को भेजा गया।

बेल्हा में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। कोल्ड चेन सेंटर, टीकाकरण स्थल पर संसाधन उपलब्ध कराने के साथ टीकाकरण के लिए नामित हेल्थ वर्करों को तीन चरण में प्रशिक्षण देकर वैक्सीनेशन के लिए तैयार कर दिया गया है। वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए आइसलेवल रेफ्रिजरेटर, वैक्सीन कैरियर, सिरींज, सीसीटीवी आदि संसाधन भी जुटा लिए गए हैं। तैयारियों की पूरी जानकारी शासन को भेजी जा चुकी है। अब स्वास्थ्य विभाग अपनी तैयारियों की दोबारा जांच करने में जुटा है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने पहले चरण के वैक्सीनेशन के लिए तैयार किया गया माइक्रोप्लान शासन को भेज दिया। वैक्सीनेशन के लिए नामित किए गए सहायक जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. महेश कुमार सिंह ने बताया कि पहले चरण के वैक्सीनेशन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए हैं 19 सेंटर : पहले चरण के वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिलेभर में 19 केन्द्र बनाए गए हैं। इसमें जिला व महिला अस्पताल के साथ सभी ब्लॉक मुख्यालय पर एक-एक केन्द्र है। सभी ब्लॉक मुख्यालय के केंद्रों पर प्रत्येक दिन दो सत्र में टीकाकरण होगा। मुख्यालय के दोनों केंद्रों पर तीन-तीन सत्र में टीकाकरण किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:All health workers will be vaccinated in three days and 120 sessions