DA Image
प्रतापगढ़ - कुंडा

एडीएम बने सहायक निर्वाचन अधिकारी

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 07:30 PM
एडीएम बने सहायक निर्वाचन अधिकारी

एडीएम बने सहायक निर्वाचन अधिकारी

प्रतापगढ़। संवाददाता

जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल ने अपर जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य को जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव का सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया है। अपर जिलाधिकारी ग्राम्य विकास संस्थान अफीम कोठी में मौजूद रहकर चुनाव प्रक्रिया का संचालन करेंगे। जिलाधिकारी ने उन्हें चुनाव को सकुशल और निष्पक्ष संपादित कराने की जिम्मेदारी दी है।

................

ऑनलाइन रोजगार मेला 22 को

प्रतापगढ़। संवाददाता

जिला सेवायोजन कार्यालय की ओर से 22 जून को ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इसमें निजी क्षेत्र की कंपनियों के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग व टेलीफोन के माध्यम से साक्षात्कार लेंगे। यह जानकारी देते हुए जिला सेवायोजन अधिकारी विजय बहादुर सिंह सेंगर ने बताया कि साक्षात्कार में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। अभ्यर्थियों को सेवायोजन कार्यालय के वेब पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वह रोजगार मेले में भी ऑनलाइन प्रतिभाग कर सकेंगे।

...

अनाथ बच्चों को कराएं लाभान्वित: सीडीओ

प्रतापगढ़।मुख्य विकास अधिकारी प्रभास कुमार ने सभी एसडीएम और खंड विकास अधिकारियों को कहा है कि वह कोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना से लाभान्वित कराएं।ऐसे अनाथ 18 वर्ष तक के बच्चों के संरक्षक के खाते में 4000 रुपए प्रतिमाह दिए जाने का प्रावधान है।11 से 18 वर्ष तक की आयु के ऐसे बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा के लिए कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में प्रवेश दिलाया जाएगा। जिन बच्चियों के अभिभावक की मौत कोरोना से हुई है उनकी शादी के लिए 1 लाख 1 हजार रुपए दिए जाने का प्रावधान है।

.....

वृद्ध व गरीब कलाकार पेंशन के लिए करें आवेदन

प्रतापगढ़। संस्कृति विभाग प्रदेश के वृद्ध व गरीब कलाकारों को रुपए की मासिक पेंशन देगा। जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल ने बताया कि जो ख्याति प्राप्त कलाकार 10 वर्ष तक कला के क्षेत्र में प्रदर्शन किए हैं, वह 20 जुलाई तक पेंशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। 60 वर्ष से अधिक उम्र के ऐसे कलाकारों को रुपए मासिक पेंशन मिलेगी। जिला सूचना कार्यालय से किस का आवेदन प्राप्त किया जा सकता है।

खबर हरिकेश मिश्र

..........

100 सामूहिक शादी को मिला बजट

प्रतापगढ़। संवाददाता

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना अंतर्गत चालू वित्तीय वर्ष में जिले को 51 लाख रुपए का बजट मिला है। यह जानकारी देते हुए समाज कल्याण अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि इस बजट से 100 शादियां कराई जाएंगी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक ब्लॉक में सिर्फ पांच शादी कराई जाएगी। 15 शादी का बजट जिला पंचायत को दिया जाएगा।

खबर हरिकेश मिश्र

संबंधित खबरें