accused reached police station - अचानक थाने पहुंच गया विहिप नेता और वकील का हत्यारोपित DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अचानक थाने पहुंच गया विहिप नेता और वकील का हत्यारोपित

अचानक थाने पहुंच गया विहिप नेता और वकील का हत्यारोपित

विहिप नेता व वकील ओम मिश्र का हत्यारोपित महेंद्र यादव शुक्रवार दोपहर अचानक जेठवारा थाने पहुंचा। उसके साथ परिजन व एक वकील भी था। महेंद्र को अचानक देख पुलिस वाले हैरान रह गए। उसे तुरंत हिरासत में लेकर प्रतापगढ़ लाया गया। हालांकि देर शाम तक महेंद्र के हाजिर होने की पुष्टि महकमे की ओर से नहीं की गई।

महेशगंज के कलिकापुर निवासी ओम मिश्र सोमवार सुबह करीब पौने 11 बजे कचहरी जाते समय जेठवारा के सोनपुर मदरसे के पास गोलियों से भून दिए गए थे। ओम के भाई लवलेश ने सराय खानदेव के प्रधान के बेटे महेंद्र यादव, बेलाही के मुस्तफा, रऊफ व सगीर के अलावा दो अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद से पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश दी, लेकिन कोई भी आरोपित हाथ नहीं लगा। परिजनों समेत कई लोगों को पुलिस ने दबाव बनाने के लिए पकड़ा। सूत्रों के अनुसार, महेंद्र यादव जेठवारा थाने दोपहर करीब 12 बजे एक कार से पहुंचा। उसके साथ परिजन व एक वकील भी बताया गया। महेंद्र को देखते ही पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

सूत्रों के अनुसार, महेंद्र से पुलिस के आला अफसरों ने थाने में करीब 20 मिनट तक पूछताछ की। इसके बाद उसे कड़ी सुरक्षा में लेकर प्रतापगढ़ शहर के लिए रवाना हो गए।

सूत्र बताते हैं कि महेंद्र यादव हत्या के बाद से जेठवारा व आसपास के इलाकों में ही छिपा हुआ था। उसका पिता भी पुलिस हिरासत में था। पुलिस ने परिजनों पर उसे सामने लाने का दबाव बनाया था। दबिश व दबाव से घबराकर वह शुक्रवार को थाने पहुंच गया। हत्यारोपित महेंद्र यादव वकील ओम का करीबी था। ओम के साथ उसे अक्सर देखा जाता था। परिजनों ने आरोप लगाया था कि हत्या के वक्त महेंद्र कचहरी जाने के बहाने ओम के साथ बाइक पर पीछे बैठा था। सोनपुर मदरसे के पास पेशाब के बहाने वह उतर गया। वहां पहले से घात लगाए बैठे अन्य आरोपितों ने ओम को गोलियों से भून दिया। इसके बाद महेंद्र आरोपितों के साथ ही भाग गया। ओम हत्याकांड के एक और आरोपित रऊफ के भी सरेंडर करने की चर्चा रही। गुरुवार रात से शुक्रवार शाम तक रऊफ पर संशय बना रहा। पुलिस अधिकारी मामले में कुछ भी बोलने से बचते रहे। आरोपितों के गांव बेलाही में भी उत्सुकता रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:accused reached police station