ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडाब्लॉक में कूड़े के ढेर में मिले आधार कार्ड व पासबुक की कॉपी

ब्लॉक में कूड़े के ढेर में मिले आधार कार्ड व पासबुक की कॉपी

जिम्मेदार लोगों की संवेदनहीनता के कारण पात्रों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता। ग्रामीणों को लाभ दिलाने के लिए उनसे अभिलेख लेने के बाद उसे...

ब्लॉक में कूड़े के ढेर में मिले आधार कार्ड व पासबुक की कॉपी
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाSat, 06 Mar 2021 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

जिम्मेदार लोगों की संवेदनहीनता के कारण पात्रों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता। ग्रामीणों को लाभ दिलाने के लिए उनसे अभिलेख लेने के बाद उसे कूड़े के ढेर में फेंक दिया जाता है। शनिवार को बाबागंज ब्लॉक परिसर में कूड़े के ढेर में आधार कार्ड की कॉपी और बैंक पासबुक मिली तो हड़कंप मच गया। अधिकारी जांच की बात कहने लगे।

बाबागंज ब्लॉक के आमीपुर ग्राम पंचायत के दरोगा पटेल से ग्राम विकास अधिकारी उमेश सरोज ने गांव के गरीब, विधवा, दिव्यांगों को शौचालय का लाभ दिलाने के लिए बैंक पासबुक व आधार कार्ड की फोटो कॉपी मांगी थी। महीनों पहले लिए गए अभिलेखों के बाद भी संबंधित लोगों को योजना का लाभ नहीं मिला। शनिवार को दरोगा पटेल जानकारी के लिए ब्लॉक गया था। वहां परिसर में खंडहर के पास कूड़े के ढेर में दर्जनों आधार कार्ड व पास बुक की फोटो कॉपी फेंकी मिली। दरोगा ने इसकी शिकायत ग्राम विकास अधिकारी से की तो उन्होंने कहा कि कागजात तो उनके कार्यालय में रखा था। वहां कैसे पहुंचा? बीडीओ संतोष कुमार का कहना है कि जांच कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें