ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडानहीं कांपा कलेजा, घास के दाम बेच रहा था बच्ची, जमकर हंगामा

नहीं कांपा कलेजा, घास के दाम बेच रहा था बच्ची, जमकर हंगामा

उसे तो यह भी पता नहीं कि दुनियादारी क्या होती है। अपना नाम भी न बता पाने वाली बच्ची को सिरफिरा युवक कागज के चंद टुकड़ों में बेच रहा था। युवक की संवेदनहीनता देख मौके पर पहुंचे लोगों ने उसे फटकार लगाई।...

नहीं कांपा कलेजा, घास के दाम बेच रहा था बच्ची, जमकर हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाMon, 29 Oct 2018 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

उसे तो यह भी पता नहीं कि दुनियादारी क्या होती है। अपना नाम भी न बता पाने वाली बच्ची को सिरफिरा युवक कागज के चंद टुकड़ों में बेच रहा था। युवक की संवेदनहीनता देख मौके पर पहुंचे लोगों ने उसे फटकार लगाई। पुलिस युवक और बच्ची को कोतवाली ले गई।

खुद को बिहार का बताने वाले युवक ने न सिर्फ बाप-बेटी के रिश्ते को शर्मिंदा किया है बल्कि इंसानियत को भी झकझोर दिया। सोमवार सुबह से ही वह करीब तीन साल की बच्ची के साथ रेलवे स्टेशन, निर्मल पैलेस तिराहा और पुराना मालगोदाम रोड पर टहल रहा था। उसने दुकानदार और राहगीरों से मासूम का सौदा दस हजार रुपये से शुरू किया और आखिरकार वह महज तीन सौ पर आ टिका। युवक मासूम की बोली लगाता रहा और वह इससे अंजान रही। शाम को स्टेशन रोड पर वह एक युवक के गले पड़ गया कि बच्ची को तीन सौ रुपये में खरीद ले। युवक ने विरोध किया तो आसपास के लोग जमा हो गए और उसे फटकार लगाने लगे। भीड़ आक्रामक भी हुई लेकिन मासूम का सौदा करने वाले युवक ने खुद का नाम शंकर और बिहार का निवासी होने से अधिक जानकारी नहीं दी। बच्ची के बारे में इतना जरूर बताया कि वह उसे जम्मू-कश्मीर से ले आया है। बच्ची ने भी युवक को अपना पिता मानने से इनकार किया। इस पर लोगों ने पुलिस को खबर कर दी। मौके पर पहुंचे शहर कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव बच्ची और आरोपित युवक को थाने ले गए। थाने में भी आरोपित युवक ने पुलिसकर्मियों को कोई जानकारी नहीं दी।

....

इनका कहना है

युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रहा है। उसके घर की जानकारी कर परिजनों को बुलाने का प्रयास किया जा रहा है। अगर परिजन आ गए तो बच्ची को उनके हवाले कर दिया जाएगा अन्यथा वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

रवींद्र श्रीवास्तव

शहर कोतवाल

....

मासूम की कीमत सुन हर कोई हतप्रभ

प्रतापगढ़। तीन साल की मासूम का सौदा करने पर हंगामे की खबर शहर में किसी सनसनी से कम नहीं थी। जिसने भी मासूम की तीन सौ रुपये कीमत सुनी उसके कथित पिता को कोसने लगा। युवक की करतूत की चर्चा शहर में जोरों पर रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें