DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडासीएम विवाह योजना में 21 जोड़े हुए एक दूजे के

सीएम विवाह योजना में 21 जोड़े हुए एक दूजे के

हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाNewswrap
Tue, 19 Oct 2021 03:33 AM
सीएम विवाह योजना में 21 जोड़े हुए एक दूजे के

आसपुर देवसरा विकास खंड परिसर में सोमवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत 21 जोड़े शादी के बंधन में बंधे। वैदिक रीति रिवाज से शादी होने के बाद सभी दुल्हनों को गृहस्थी का सामान देकर विदा किया गया।

आसपुर देवसरा में सामूहिक शादी के लिए अनुसूचित जाति के 15 और पिछड़ी जाति के 6 जोड़ों का चयन किया गया था। सभी का ब्लाक परिसर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विवाह कराया गया। ब्लाक प्रमुख कमलाकांत यादव, प्रभारी बीडीओ / डीडीओ ओपी मिश्र ने नवदंपतियों को प्रमाणपत्र और उपहार देकर विदा किया।

विधायक के व्यस्त होने से टला शादी समारोह

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना अन्तर्गत सोमवार को गौरा विकास खंड में भी 12 जोड़ों को शादी के बंधन में बंधना था। जोड़े चिह्नित कर सभी को सोमवार को ब्लाक परिसर में आमंत्रित किया गया था। रविवार को अचानक यह कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। इस बाबत गौरा बीडीओ जितेंद्र कुमार ने समाज कल्याण अधिकारी को पत्र लिखकर बताया कि रानीगंज विधायक का शादी समारोह में प्रतिभाग करना संभव नहीं है। ऐसे में सोमवार को होने वाला सामूहिक विवाह कार्यक्रम अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है। इसे लेकर विकास भवन में चर्चा यह भी रही कि सामूहिक शादी के लिए अधिकारियों ने अपनी मर्जी से तारीख तय कर दी थी। ऐसे में ब्लॉक भेजा गया दुल्हनों की गृहस्थी का सामान भी वापस करा दिया गया। हालांकि समाज कल्याण अधिकारी राजीव कुमार ने गृहस्थी का सामान भेजे जाने से इनकार किया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें