ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडामेथी व केक समेत खाद्य पदार्थ के 20 नमूने फेल

मेथी व केक समेत खाद्य पदार्थ के 20 नमूने फेल

खाद्य विभाग की ओर से जांच के लिए भेजे गए खाद्य पदार्थ के 28 में से 20 नमूने जांच में फेल पाए गए। लेबोरेट्री की रिपोर्ट के आधार पर खाद्य विभाग के अफसर सम्बंधित व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी...

मेथी व केक समेत खाद्य पदार्थ के 20 नमूने फेल
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाTue, 03 Mar 2020 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

खाद्य विभाग की ओर से जांच के लिए भेजे गए खाद्य पदार्थ के 28 में से 20 नमूने जांच में फेल पाए गए। लेबोरेट्री की रिपोर्ट के आधार पर खाद्य विभाग के अफसर सम्बंधित व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं।

दीपावली पर 17 से 26 अक्तूबर 2019 के बीच खाद्य विभाग की टीम ने जिलेभर के बाजारों में बिक रहे 28 अलग-अलग खाद्य पदार्थ का नमूना लेकर जांच के लिए लेबोरेट्री भेजा था। मंगलवार को लेबोरेट्री की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि 28 में से 20 खाद्य पदार्थ के नमूने फेल पाए गए हैं। उसमें केक, मेथी, रंगीन पापड़, पनीर, नमकीन, पतीसा, एडविल फैट, बर्फी, रिफाइंड, कश्मीरी लड्डू, खोवा, बेसन आदि शामिल है। लेबोरेट्री की रिपोर्ट के आधार पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार राय ने नोटिस जारी किया है। उसमें सम्बंधित व्यापारी को नमूना फेल होने की जानकारी देते हुए कहा गया है कि अब इसका निस्तारण एडीएम कोर्ट करेगी। इस बाबत मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि जिन व्यापारियों का नमूना फेल हुआ है उनकी फाइल एडीएम कोर्ट में पेश की जाएगी, जिसकी सुनवाई करने के बाद कोर्ट से जुर्माना निर्धारित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें