ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ - कुंडा15 एलटी ग्रेड शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र

15 एलटी ग्रेड शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र

राजकीय स्कूलों के लिए चयनित 15 एलटी ग्रेड शिक्षकों को शुक्रवार को एनआईसी में नियुक्ति पत्र दिया गया। दो विधायक व डीएम ने संयुक्त रूप से नियुक्ति पत्र का वितरण...

15 एलटी ग्रेड शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र
हिन्दुस्तान टीम,प्रतापगढ़ - कुंडाFri, 23 Oct 2020 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय स्कूलों के लिए चयनित 15 एलटी ग्रेड शिक्षकों को शुक्रवार को एनआईसी में नियुक्ति पत्र दिया गया। दो विधायक व डीएम ने संयुक्त रूप से नियुक्ति पत्र का वितरण किया।

शुक्रवार को एनआईसी सभागार में लखनऊ में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण विश्वनाथगंज के विधायक डॉ. आरके वर्मा, रानीगंज के विधायक अभय कुमार उर्फ धीरज ओझा, डीएम डॉ. रूपेश कुमार, एडीएम शत्रोहन वैश्य, डीआईओएस सर्वदानंद की मौजूदगी में किया गया। इसके बाद 15 नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को विधायक व डीएम ने संयुक्त रूप से नियुक्ति पत्र वितरित किया। नियुक्ति पत्र पाने वालों में मिथिलेश कुमार, रामधन यादव, प्रवीन कुमार सिंह, रूचि यादव, सारिका गुप्ता, ललिता पटेल, शैलेन्द्र कुमार मिश्रा, अरविन्द कुमार विश्वकर्मा, अरूण कुमार, दीपचन्द्र चौरसिया, कृष्ण मुरारी मिश्रा, हीरा लाल वर्मा, अर्चना कुशवाहा, अभिषेक शुक्ला और प्रतिभा शुक्ला शामिल हैं। नियुक्ति पत्र मिलने के बाद सभी के चेहरे खिल उठे।

कार्यक्रम के दौरान विधायकद्वय ने कहा कि बच्चों को सामान्य पाठ्यक्रम के साथ-साथ रुचि विकसित कर उनकी क्षमता का सम्वर्धन करने का संकल्प शिक्षक लें। राजकीय स्कूलों कीशैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के लिए जनप्रतिनिधि औचक निरीक्षण करेंगे। डीआईओएस सर्वदानंद ने बताया कि नवनियुक्त शिक्षक तैनाती वाले स्कूल में मूल शैक्षिक अभिलेख व दो सेट में इसके फोटो स्टेट, मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ कार्यभार ग्रहण करने जाएंगे।

सर्वाधिक शिक्षक संस्कृत के : एनआईसी में जिन 15 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया उनमें आठ शिक्षक संस्कृत विषय के हैं। इसके अलावा अंग्रेजी के तीन, गणित के दो और जीव विज्ञान व शारीरिक शिक्षा विषय के एक-एक शिक्षक हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें