Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसी में पीएम मोदी का बड़ा हमला, बोले- जिनके खुद होश ठिकाने नहीं वह युवाओं को नशेड़ी कह रहें हैं

वाराणसी में पीएम मोदी का बड़ा हमला, बोले- जिनके खुद होश ठिकाने नहीं वह युवाओं को नशेड़ी कह रहें हैं

PM Modi in Varanasi Live updates: पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में अमूल प्लांट सहित 13202 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला।

वाराणसी में पीएम मोदी का बड़ा हमला, बोले- जिनके खुद होश ठिकाने नहीं वह युवाओं को नशेड़ी कह रहें हैं
वाराणसी में पीएम मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Deep PandeyEdited By: Pawan Kumar Sharma
Fri, 23 Feb 2024 05:35 PM

PM Modi in Varanasi Live updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में अमूल प्लांट सहित 13202 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला। पीएम ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि जिनके अपने होश ठिकाने नहीं वो मेरे काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं। ये अपने परिवार और वोटबैंक से आगे सोच ही नहीं सकते है और जब परिणाम निल बट्टा सन्नाटा आता है तो वह एक-दूसरे को गाली देते हुए अलग हो जाते हैं। उन्हें पता नहीं कि ये बनारस है यहां सब गुरू है। यहां इंडी गठबंधन का पैतरा नहीं चलेगा। 

 पीएम नरेंद्र मोदी संत गुरु रविदास की 647वीं जयंती समारोह में भी शामिल हुए। उन्‍होंने आज यहां संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण किया। साथ ही संत गुरु रविदास जन्मस्थली का दौरा किया। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी थे। इस मौके पर उन्‍होंने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला। पीएम मोदी गुरुवार रात 9.45 बजे वाराणसी बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। वह गुजरात से दो दिवसीय दौरे पर काशी आये हैं। एयरपोर्ट से बरेका गेस्ट हाउस जाते वक्त फुलवरिया फोरलेन पर कार से उतर कर पीएम ने फोरलेन का जायजा लिया और कुछ दूर टहलकर लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया।

प्रधानमंत्री का काफिला जब बाबतपुर एयरपोर्ट से बरेका गेस्टहाउस रवाना हुआ तो बड़ी संख्या में लोग सड़क के किनारे उनके स्वागत में रहे। काफिला जब फुलवरिया फोरलेन पर पहुंचा तो पीएम अपनी कार रुकवाकर उतर गए। उनके साथ बैठे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उतर गए। इसके बाद पीएम ने कुछ दूर तक टहलकर न केवल निर्माण कार्य का जायजा लिया बल्कि सड़क किनारे जुटे और घरों की छतों व दरवाजों पर खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। 

Fri, 23 Feb 2024 03:45 PM

PM Modi in Varanasi Live: विपक्ष को काशी-अयोध्या का नया स्वरुप पसंद नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इनकी बौखलाहट का एक और भी कारण है। इनको काशी और अयोध्या का नया स्वरूप बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा। ये अपने भाषणों में राम मंदिर को लेकर कैसी-कैसी बातें करते हैं, कैसी कैसी बातों से हमले करते हैं। मैं ये नहीं जानता था कि कांग्रेस को प्रभु श्रीराम से इतनी नफरत है। ये अपने परिवार और वोटबैंक से बाहर देख नहीं सकते, सोच नहीं सकते। तभी तो हर चुनाव के दौरान साथ आते हैं और जब परिणाम ‘निल बटे सन्नाटा’ आता है तो ये एक-दूसरे को गाली देते हुए अलग हो जाते हैं।"

Fri, 23 Feb 2024 03:35 PM

PM Modi in Varanasi Live: जिनके खुद होश ठिकाने नहीं वह काशी के युवाओं को नशेड़ी कह रहे हैं

PM Modi in Varanasi Live: पीएम ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए कहा है कि जिनके अपने होश ठिकाने नहीं वो मेरे काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं। ये अपने परिवार और वोटबैंक से आगे सोच ही नहीं सकते है और जब परिणाम निल बट्टा सन्नाटा आता है तो एक दूसरे को गाली देते हुए अलग हो जाते हैं। उन्हें पता नहीं कि ये बनारस है यहां सब गुरू है। यहां इंडी गठबंधन का पैतरा नहीं चलेगा। यहां पूरे यूपी को पता है कि माल वहीं है पैकिंग नई है। 

Fri, 23 Feb 2024 03:27 PM

PM Modi in Varanasi Live: माल वही, पैकिंग नई....सपा और कांग्रेस के गठबंधन पर पीएम मोदी का तंज

PM Modi in Varanasi Live: सपा और कांग्रेस के गठबंधन पर पीएम मोदी ने तंज कसते हुये कहा कि सभी को पता है कि माल वही, पैकिंग नई है। इस बार तो जमानत बचाने के लिए भी उन्हें संघर्ष करना पड़ेगा। 

Fri, 23 Feb 2024 03:25 PM

PM Modi in Varanasi Live: जमानत बचाने के लिए करना पड़ेगा संघर्ष

 PM Modi in Varanasi Live: पीएम ने कहा है कि इस बार जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा। आज पूरे देश का एक ही मूड है। अबकी बार मोदी की गारंटी है। हर लाभार्थी को सत प्रतिशत लाभ। यूपी ने भी सारी सीटें मोदी को देने का निर्णय दिया है। यूपी सत प्रतिशत सीटें एनडीए के नाम करने वाला है। मोदी का तीसरा कार्यकाल पूरे विश्व में भारत का सबसे प्रखंड कार्यकाल होने वाला ह। इसमें भारत में आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक नई बुलंदी पर होगा। बीते 10 वर्षों में 11 नंबर से उठकर 5 नंबर पर आर्थिक महाशक्ति बना है। 

Fri, 23 Feb 2024 03:23 PM

PM Modi in Varanasi Live: परिवारवाद पार्टी ने जनता जनार्दन को नशेड़ी कहा: पीएम

 PM Modi in Varanasi Live:  पीएम ने मोदी ने कहा है कि परिवारवाद ने यूपी को पीछे रखा। नौजवानों से उनका विकास छीना। और अब यूपी के नए यूपी का भविष्य लिख रहे तब ये परिवारवाद जो कह रहे हैं। कांग्रेस के उस राजपरिवार कह रहा है। काशी के लोग नषेणी है । मोदी को गाली देते-देते 2 दशक बीता दिये और अब ये जनता जनार्दन को गाली दे रहे हैं। नशेड़ी कह रहे हैं। परिवारवादियों यूपी का नौजनवान तो यूपी का विकास लिख रहा है। परिवारवाद यूपी हमेशा युवा शक्ति से डरते हैं। 

Fri, 23 Feb 2024 03:15 PM

PM Modi in Varanasi Live: सफाई के साथ होगी कमाई: पीएम

 PM Modi in Varanasi Live:  पीएम ने कहा है कि आज गोवर्धन योजना के तहत गोबर से बायो गैस बायो सीएनजी बनाई जा रही है। इससे सफाई तो रहती ही है इसके साथ ही साफ सफाई भी रहती है। यहां एक और प्लांट का शिलान्यास हुआ है। जो शहर से छह सौ टन कचरे को 200 टन चारकोल में बदलेगा। 

Fri, 23 Feb 2024 03:12 PM

PM Modi in Varanasi Live: 3 लाख किसानों की बढ़ेगी आय :पीएम

PM Modi in Varanasi Live: पीएम ने कहा पशुपालकों का दूध ज्यादा कीमत पर बिकेगा। इससे ज्यादा कमाई होना तय है। यह प्लांट बेहतर पशुओं की नस्ल को लेकर जागरूक और प्रशिक्षित करेगा। ये बनास काशी संकुल रोजगार के अवसर भी बनाएगा। इससे 3 लाख से अधिक किसानों की आय बढ़ेगी। यहां दूध के अलावा आइसक्रीम, लस्सी, दही और बनारसी मिठाईयां बनेंगी। यहां दूध से जुड़े अनेक लोगों को लाभ मिलेगा।

Fri, 23 Feb 2024 03:09 PM

 PM Modi in Varanasi Live: लखपति बन रही हैं बहनें :पीएम

 PM Modi in Varanasi Live: यहां नील गायों की संख्या 350 के करीब पहुंच गई है। संवाद के दौरान हमारे बहनों ने पहले जहां सामान्य गाय से 5 लीटर दूध मिलता है। अब गाय 15 लीटर तक दूध देती है। एक परिवार भी ऐसा है एक गाय तो 20 लीटर तक दूध देने लगी है। इससे बहनों को हजारों रुपये की कमाई हो रही है। इससे वह लखपति भी बन रही हैं। साथियों बनास डेयरी प्लांट का शिलान्यास 2 साल पहले किया था। तब मैंने गोपालकों को इस प्रोजेक्ट को तेजी से पूरा करने की गारंटी दी थी आज मोदी की गारंटी आप लोगों के सामने है। इसलिए तो आज लोग कहते हैं कि मोदी की गारंटी काम पूरा होने की गारंटी है। 

Fri, 23 Feb 2024 03:04 PM

PM Modi in Varanasi Live: पूर्वांचल के लिए नौकरी के बहुत सारे अवसर: पीएम मोदी

PM Modi in Varanasi Live: पीएम मोदी ने कहा है कि इस विकास परियोजनाओं में पशुपालन, रोड, स्पोर्ट्स कौशल विकास, पर्यटन, स्वास्थ्य, एलपीजी समेत कई प्रोजेक्ट हैं। इससे बनारस समेत पूरे पूर्वांचल के लिए नौकरी के बहुत सारे नए अवसर बनेंगे। आज संत रविदास जी जुड़े परियोजनाओं का भी लोकार्पण हुआ है। काशी और पूर्वांचल में कुछ भी ्च्छा होता है तो मुझे आनंद होना बहुत ही स्वाभाविक है। आज बड़ी संख्या में मेरे नौजवान साथी भी आए हैं। कल मैं सड़क के रास्ते बाबतपुर से बीएलडब्ल्यू आया। 

Fri, 23 Feb 2024 03:01 PM

 PM Modi in Varanasi Live: 10 सालों में बनारस ने मुझे बनारसी बना दिया है: मोदी

 PM Modi in Varanasi Live: पीएम मोदी ने कहा है कि काशी के धरती पर एक बार फिर आप लोगों के बीच आने का मौका मिला है। जब तक बनारस नहीं आता तब तक मेरा मन नहीं मानता है। 10 साल पहले आप लोगों ने वाराणसी का सांसद बनाया। अब 10 साल में बनारस में हमें बनारसी बना दिया। 

Fri, 23 Feb 2024 02:54 PM

PM Modi in Varanasi Live: 13 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास

 PM Modi in Varanasi Live: पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की शिलान्यास किया।

Fri, 23 Feb 2024 02:53 PM

PM Modi in Varanasi Live: पीएम ने यूपी को दिलाई नई पहचान: योगी

PM Modi in Varanasi Live:  सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पीएम मोदी ने देश को एक नई पहचान दी। रामलाल के आगमन पर देश अभिभूत है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन पर यूपी का विकास हो रह हा है। वहीं बनास डेयरी किसानों की तीर्थस्थली है।

Fri, 23 Feb 2024 02:47 PM

PM Modi in Varanasi Live: 10 वर्ष में काशिवासियों को हजारों करोड़ों की सौगात

 PM Modi in Varanasi Live: सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी पिछले 10 वर्ष के भीतर काशिवासियों को हजारों करोड़ की सौगात देकर काशी को एक नए क्लेवर देकर विश्व के मानचित्र पर प्रस्तुत किया है। साढ़े छह सो करोड़ की लागत से बनास डेयरी बना है। आमदनी को बढ़ाने के साथ भारत की स्पर्धा भी बढ़ेगी। बनास डेयरी के चेयरमैन के धन्यवाद देता हूं जिन्होंने यूपी में रूचि दिखाई। आज पीएम के द्वारा ढेरों सौगात दी जा रही है। पीएम के हाथों बीएचयू के बाद एक और मेडिकल कॉलेज की सौगात देने जा रहे हैं। 

Fri, 23 Feb 2024 02:42 PM

PM Modi in Varanasi Live: एक बार फिर काशिवासियों को सौगात देने काशी आए हैं पीएम

PM Modi in Varanasi Live : सीएम योगी ने कहा है कि 5 सदी के इंतजार के रामलला के विराजमान कराने के बाद पीएम का काशी आना हुआ। पीढ़िया बीत गई हैं। युग बीत गए। मोदी जी की दूरदर्शिता पूरा भारत प्राप्त कर रहा है। 

Fri, 23 Feb 2024 02:22 PM

PM Modi in Varanasi Live: पीएम मोदी का वाराणसी में रोड शो

PM Modi in Varanasi Live: पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में रोड शो कर रहे हैं। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं। पीएम हाथ हिलाकर लोगों का अभिनंदन कर रहे हैं। वहीं कार्यकर्ता उन पर फूलों की बारिश करते नजर आ रहे हैं। 

Fri, 23 Feb 2024 02:02 PM

PM Modi in Varanasi Live : मोदी ने बनारस काशी संकुल पहुंचे

PM Modi in Varanasi Live : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस काशी संकुल पहुंचे। संकुल का औद्योगिक क्षेत्र करखियांव में उद्घाटन करेंगे। अमूल प्लांट बनास डेयरी से पूर्वांचल में लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

Fri, 23 Feb 2024 01:42 PM

PM Modi in Varanasi Live :  ‘रविदास जी का वचन मोदी निभा रहे’

 PM Modi in Varanasi Live : रविदास जी का वचन मोदी निभा रहे।  सीर में सभास्थल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  सीर को दस साल में मोदी जी में भव्यता प्रदान की।  पहले संकरी सड़कें अब नया रूप दिख रहा है।

Fri, 23 Feb 2024 01:10 PM

PM Modi in Varanasi Live: संत रविदास ने समाज को आजादी का महत्व भी बताया था- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि संत रविदास जी ने समाज को आजादी का महत्व भी बताया था और सामाजिक विभाजन को भी पाटने का काम किया. ऊंच नीच, छुआछूत, भेदभाव… इस सबके खिलाफ उन्होंने आवाज उठाई। 

Fri, 23 Feb 2024 12:52 PM

PM Modi in Varanasi Live: पीएम मोदी बोले- जाति के नाम पर भड़काने वाले योजनाओं का विरोध कर रहे 

पीएम नरेंद्र मोदी ने संत रविदास की प्रतिमा का लोकार्पण करने बाद जनता को संबोधित करते हुए कहा- आज देश के हर दलित को, हर पिछड़े को एक और बात ध्यान रखनी है। हमारे देश में जाति के नाम पर उकसाने और उन्हें लड़ाने में भरोसा रखने वाले इंडी गठबंधन के लोग दलित, वंचित के हित की योजनाओं का विरोध करते हैं। जाति की भलाई के नाम पर ये लोग अपने परिवार के स्वार्थ की राजनीति करते हैं।

Fri, 23 Feb 2024 12:30 PM

PM Modi in Varanasi Live :संत रविदास ने भारत को नई ऊर्जा दी

पीएम मोदी ने कहा कि भारत का इतिहास रहा है, जब भी देश को जरूरत हुई है, कोई न कोई संत, ऋषि, महान विभूति भारत में जन्म लेते हैं। संत रविदास जी तो उस भ​क्ति आंदोलन के महान संत थे, जिन्होंने कमजोर और विभाजित हो चुके भारत को नई ऊर्जा दी थी। रविदास जी ने समाज को आजादी का महत्व भी बताया था और सामाजिक विभाजन को भी पाटने का काम किया। ऊंच नीच, छुआछूत, भेदभाव... इस सबके खिलाफ उन्होंने आवाज उठाई।