Hindi News उत्तर प्रदेश पीएम मोदी ने किया रोड शो और बाबा विश्वनाथ का वंदन, बोले- रोम-रोम काशी के कण-कण का कर रहा अभिनंदन

पीएम मोदी ने किया रोड शो और बाबा विश्वनाथ का वंदन, बोले- रोम-रोम काशी के कण-कण का कर रहा अभिनंदन

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से तीसरी बार लोकसभा के लिए नामांकन भरने के लिए सोमवार की शाम वाराणसी पहुंचे। सबसे पहले रोड शो और बाबा विश्वनाथ का पूजन किया।

पीएम मोदी ने किया रोड शो और बाबा विश्वनाथ का वंदन, बोले- रोम-रोम काशी के कण-कण का कर रहा अभिनंदन
पीएम मोदी का वाराणसी में रोड शो
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Yogesh Yadav
Tue, 14 May 2024 0:24 AM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी लोकसभा चुनाव में तीसरी बार अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर सोमवार की शाम वाराणसी पहुंचे। लंका से छह किलोमीटर लंबा रोड शो करते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां विधिवत बाबा का पूजन किया। पीएम मोदी ने बीएचयू के सामने महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर नमन करने के बाद रोड शो शुरू किया। मोदी के साथ सीएम योगी और यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे। रोड शो में जगह-जगह पीएम मोदी पर फूलो की बारिश होती रही। रोड शो के बाद पीएम मोदी ने लिखा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी की देवतुल्य जनता-जनार्दन का नमन और वंदन! आज मेरा रोम-रोम काशी के कण-कण का अभिनंदन कर रहा है। मंगलवार को नामांकन से पहले पीएम मोदी अस्सी पर गंगा स्नान और काल भैरव का दर्शन भी करेंगे।

Mon, 13 May 2024 11:08 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: बरेका गेस्ट हाउस में नेनुआ की सब्जी के साथ खाई रोटी, पहुंचते ही पी मसाला छाछ

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: दिन में बिहार में जनसभाएं और शाम में वाराणसी में रोड शो जैसा थकाऊ आयोजन करने के बाद बरेका गेस्ट हाउस पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले अदरक वाली चाय पी। इसके बाद रात के खाने में उनके लिए तैयार थाली में रोटी, दाल, चावल के साथ नेनुआ की सब्जी और मसाला छाछ दी गई। 

Mon, 13 May 2024 09:59 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी वाराणसी पहुंचे

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन में भाग लेने के लिए केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों का आना शुरू हो गया है। सोमवार की देर रात गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी, मेघालय के सीएम  कानराड संगमा बनारस पहुंच गए। भाजपा के अनुसार मोदी के नामांकन में 12 मुख्यमंत्रियों और 20 से ज्यादा केंद्रीय मंत्रियों को वाराणसी आगमन होगा।

Mon, 13 May 2024 09:39 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: काशी की सेवा में हमेशा समर्पित रहूंगा

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी ने कहा कि जनता-जनार्दन का सेवक होने के नाते मेरा यही प्रयास रहा है कि काशीवासियों का जीवन और आसान हो। मुझे विश्वास है कि विकसित उत्तर प्रदेश के साथ-साथ विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में विकसित वाराणसी अपना अमूल्य योगदान देगी। बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से मैं भी उनकी काशी की सेवा में सदैव समर्पित रहूंगा। जय बाबा विश्वनाथ!

Mon, 13 May 2024 09:38 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: वाराणसी का विकास सर्वोच्च प्राथमिकता रही

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी ने कहा कि हमने हर क्षेत्र में वाराणसी के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखा है। बनास काशी संकुल के जरिए हमारे किसान भाई-बहनों की आय बढ़ी है, वहीं नारीशक्ति के सपने भी हकीकत में बदले हैं। पर्यटन से जुड़ी अनेक सुविधाओं के विकास और विस्तार से युवाओं के लिए रोजगार के नित-नए अवसर बन रहे हैं। गंगा के घाट स्वच्छता और सुंदरता की मिसाल बने हैं। इसके अलावा क्रूज बोट के परिचालन, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, काशी-तमिल संगमम और आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने से आज काशी में रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं।

Mon, 13 May 2024 09:37 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: कांग्रेस पर निशाना, कहा- आस्था की नगरी की हमेशा उपेक्षा हुई

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गंठबंधन के दौर में अध्यात्म और आस्था की यह नगरी हमेशा उपेक्षा की शिकार रही थी, लेकिन हम दिव्य-भव्य काशी के संकल्प को लेकर रात-दिन काम कर रहे हैं। मेरे हृदय में बसे अपने इस संसदीय क्षेत्र के लिए एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल में मुझे और भी बहुत कुछ करना है।

Mon, 13 May 2024 09:35 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: काशी के कायाकल्प में कोई कसर नहीं छोड़ी

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्षों में आप सभी के सहयोग और सहभागिता से काशी के कायाकल्प में मैंने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। आज बाबा विश्वनाथ धाम कॉरिडोर देश की गरिमा के अनुरूप काशी की पहचान की भव्य-दिव्य झांकी बना है। हमने एक दशक में रेल, रोड और एयर नेटवर्क का विस्तार हो या अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण, शिक्षा-स्वास्थ्य और स्वच्छता से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट तक कई अभूतपूर्व काम किए हैं। 10 साल में काशी में सड़कों और सेतुओं का जाल बिछा है। वंदे भारत, जन शताब्दी और बनारस-कन्याकुमारी तमिल संगमम एक्सप्रेस सहित कई नई ट्रेनों के साथ ही रेलवे का आधुनिकीकरण और सौंदर्यीकरण हुआ है।

Mon, 13 May 2024 09:34 PM

 PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: ज्यादा सेवा के लिए मिली असीम ऊर्जा

 PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी ने कहा कि मुझे जब-जब काशी आने का सौभाग्य मिला, हर बार आपने पलक-पांवड़े बिछाए हैं। इस बार यहां के बच्चों से बुजुर्गों तक और नारीशक्ति से मेरे युवा साथियों तक, सभी ने बढ़-चढ़कर जो भागीदारी की है, वह सदा के लिए मेरे हृदय-पटल पर अंकित रहेगी। अपनेपन की यह प्रगाढ़ भावना मुझे अपनी काशी और यहां के परिवारजनों की ज्यादा से ज्यादा सेवा के लिए असीम ऊर्जा प्रदान करेगी।

Mon, 13 May 2024 09:30 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: रोम-रोम काशी का कण-कण का अभिनंदन कर रहा

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी ने एक्स पर अपने पहले पोस्ट में रोड शो की चार तस्वीरों के साथ लिखा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी की देवतुल्य जनता-जनार्दन का नमन और वंदन! आज मेरा रोम-रोम काशी के कण-कण का अभिनंदन कर रहा है। रोड शो में आप सबसे जो अपनत्व और आशीर्वाद मिला है, वो अकल्पनीय और अतुलनीय है। मैं अभिभूत और भावविभोर हूं! आपके स्नेह की छांव में 10 वर्ष कैसे बीत गए, पता ही नहीं चला। तब मैंने कहा था कि मां गंगा ने मुझे बुलाया है। आज मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है।

Mon, 13 May 2024 09:29 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE:रोड शो में उमड़ी भीड़ से पीएम मोदी गदगद

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: रोड शो में उमड़ी भीड़ से पीएम मोदी गदगद नजर आए। लंका से काशी विश्वनाथ मंदिर तक की छह किलोमीटर की दूरी करीब ढाई घंटे में पूरी करने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर रोड शो की तस्वीरें साझा करते हुए अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। काशीवासियों का वंदन करने के साथ बताया किया आगे काशी के लिए क्या-क्या करना है। इसके साथ ही कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साधा। कहा कि इन लोगों ने आस्था की नगरी की लगातार उपेक्षा की है।

Mon, 13 May 2024 08:40 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ का पूजन के बाद बरेका गेस्ट हाउस रवाना

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोड शो के बाद बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन करने पहुंचे। गर्भगृह में करीब आधा घंटा बाबा विश्वनाथ का पूजन किया। इस दौरान उनके साथ सीएम योगी और भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे। विश्वनाथ मंदिर से पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस रवाना हो गए। 

Mon, 13 May 2024 07:42 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: रोड शो के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, योगी और भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंका से बांसफाटक तक रोड शो करते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंच गए हैं। गेट नंबर चार से उनका रथ सीधे मंदिर परिसर में चला गया है। पीएम मोदी,के साथ योगी और भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद हैं। 

Mon, 13 May 2024 07:33 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: गोदौलिया पहुंचा पीएम मोदी का रथ

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: वाराणसी की हृदय स्थली गौदालिया पर पीएम मोदी का रथ पहुंच गया है। यहां से ही प्रसिद्ध घाट गोदोलिया और काशी विश्वनाथ के लिए भी एक अलग रास्ता जाता है। अब केवल बांसफाटक को पार करना है। इसके बाद पीएम मोदी काशी विश्वनाथ के गेट नंबर चार पर पहुंच जाएंगे। 

Mon, 13 May 2024 07:33 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: गोदौलिया पहुंचा पीएम मोदी का रथ

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: वाराणसी की हृदय स्थली गौदालिया पर पीएम मोदी का रथ पहुंच गया है। यहां से ही प्रसिद्ध घाट गोदोलिया और काशी विश्वनाथ के लिए भी एक अलग रास्ता जाता है। अब केवल बांसफाटक को पार करना है। इसके बाद पीएम मोदी काशी विश्वनाथ के गेट नंबर चार पर पहुंच जाएंगे। 

Mon, 13 May 2024 07:08 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: जंगमबाड़ी मठ के सामने पहुंचा पीएम मोदी का रथ

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी का रथ आधे से ज्यादा दूरी तय करते हुए जंगमबाड़ी मठ के पास पहुंच गया है। यहां से काशी विश्वनाथ गेट की दूरी अब दो किलोमीटर रह जाती है। यहां से मोदी गोदौलिया चौराहा बांसफाटक होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे।

 

Mon, 13 May 2024 07:05 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: रोड-शो मार्ग पर मोदी के विकास यात्रा की भी तस्वीर

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: रोड शो के मार्ग पर काशी की विभूतियों की तस्वीर लगाई गई है। इनमें वे हैं, जिनकी कर्म या जन्मभूमि काशी रही है। इसमें पूर्व काशी नरेश स्व.डॉ.विभूति नारायण सिंह, महामना पं. मदन मोहन मालवीय, उस्ताद बिस्मिल्लाह खां, पं.किशन महाराज, संत तुलसीदास, संत कबीर दास, संत रैदास आदि की तस्वीर लगी है। कुछ स्थानों पर काशी के विकास की नई तस्वीर के साथ पुरानी तस्वीर भी दिखाई दे रही है। इनमें प्रमुख रूप से काशी विश्वनाथ धाम, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, रिंग रोड आदि प्रमुख हैं। इसके अलावा यहां बनाए गए टीएफसी, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, कैंसर अस्पताल की भी तस्वीरें लगी हैं।

Mon, 13 May 2024 06:56 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी के रथ पर भूपेंद्र चौधरी भी हुए सवार

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी के रोड शो सोनारपुरा से आगे बढ़ने पर यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी पर रथ पर सवार हो गए हैं। मोदी बीच में और बाएं तरफ भूपेंद्र चौधरी लोगों का अभिवादन करते रहे। सीएम योगी पहले की तरह मोदी के दाएं तरफ मौजूद रहे।

Mon, 13 May 2024 06:38 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: मराठी समाज 9 गजी साड़ी तो पुरुष तिलक टोपी में दिखे

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: मराठी समाज की महिलाएं 9 गजी साड़ी में तो पुरुष तिलक टोपी में दिखाई दे रहे हैं। वैदिक मंत्रों का उच्चारण और 1001 गणेशजी का पाठ भी हो रहा है। युवतियां फोगड़ी नृत्य करती तो काशी महाराष्ट्र सेवा समिति गणेशजी की विशेष पूजा करते दिखाई दिए। राजस्थान के मारवाड़ी, खंडेलवाल, ब्राह्मण, जैन, माहेश्वरी समाज के संगठनों के बैनर तले महिलाएं और पुरुषों के साथ ही दिगंबर जैन समाज काशी के उपाध्यक्ष राकेश जैन के नेतृत्व में मौजूद रहा। बंगीय समाज के सचिव देवाशीष दास काली बाड़ी और पांडेयहवेली पर स्वागत मंच पर बंगाली समाज पारंपरिक धोती-कुर्ता में है। महिलाएं लालपाड़ साड़ी में धुनुची, शंखनाद और ढाक से अगवानी कर रही हैं। सिंधी समाज सहित अन्य समाज के लोगों की टोलियां भी जगह-जगह मौजूद हैं।

Mon, 13 May 2024 06:36 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: कई प्रांत के लोग स्वागत को जुटे, बरस रहे एक हजार कुंतल फूल

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: रोड-शो के दौरान देश के अलग अलग प्रांत के लोग अपनी संस्कृति और परंपरा के अनुसार नरेंद्र मोदी का स्वागत कर रहे हैं। मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग परंपरागत वेशभूषा में पीएम का अभिनंदन कर रहे हैं। काशी-तमिल संगमम समिति, काशी-तेलुगु समिति और कर्नाटक संघ के भाजपा से जुड़े लोग सांस्कृतिक प्रस्तुति की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। सभी स्थानों पर फूलों की बरसात भी हो रही है। भाजपा ने पहले से ही करीब एक हजार कुंतल से अधिक विभिन्न फूलों को दूसरे राज्यों से मंगाया है। 

Mon, 13 May 2024 06:20 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: नामांकन में 20 केंद्रीय मंत्रियों सहित 40 वीआईपी मौजूद रहेंगे

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी के नामांकन के दौरान 20 केंद्रीय मंत्रियों समेत 40 वीआईपी मौजूद रहेंगे। गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, स्मृति ईरानी, अनुप्रिया पटेल सहित 20 केंद्रीय मंत्री रहेंगे। प्रदेश सरकार के दोनों डिप्टी सीएम के साथ सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद सहित अन्य एनडीए घटक दलों के नेता की भी मौजूदगी होगी। मुख्यमंत्री सभी से मुलाकात और अभिवादन स्वीकारने के बाद नामांकन करने सभागार में जाएंगे। 

Mon, 13 May 2024 06:14 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी के नामांकन में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री आ रहे वाराणसी

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के दौरान मंगलवार को 12 राज्यों के मुख्यमंत्री वाराणसी आ रहे हैं। यहां पहले से ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी की अगुवाई में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मध्य प्रदेश के मोहन सिंह यादव, उत्तराखंड के पुष्कर धामी, राजस्थान भजनलाल शर्मा, छत्तीसगढ़ के विष्णुदेव साय, असम के हिमंत विश्वा शर्मा, गोवा के प्रमोद सावंत,  हरियाणा के नायब सिंह सैनी, त्रिपुरा के माणिक साहा, महाराष्ट्र एकनाथ सम्भाजी शिंदे और सिक्किम के पवन सिंह तमांग होंगे।