Hindi News उत्तर प्रदेश PM Modi in UP GBC LIVE: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम मोेदी बोले- भारत रत्न पर एक ही परिवार का हक समझती है कांग्रेस

PM Modi in UP GBC LIVE: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम मोेदी बोले- भारत रत्न पर एक ही परिवार का हक समझती है कांग्रेस

PM Modi in UP LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के संभल में कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास किया। इसके बाद पीएम मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होने लखनऊ पहुंचे हैं।

PM Modi in UP GBC LIVE: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम मोेदी बोले- भारत रत्न पर एक ही परिवार का हक समझती है कांग्रेस
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Srishti KunjEdited By: Deep Pandey
Mon, 19 Feb 2024 04:17 PM

PM Modi in UP Kalki Dham LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे गए हैं। यहां एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी आईजीपी में आयोजित चौथी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के जरिए 14 हजार निवेश परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके जरिए राज्य में 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की 14 हजार परियोजनाओं में निवेश होगा और इससे 34 लाख लोगों के रोजगार का रास्ता साफ होगा। यूपी को वन ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में इसे बहुत अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीबीसी में करीब दो घंटे तक रहेंगे। ड़ी परियोजनाओं में जालौन में एनएचपीसी द्वारा ₹6000 करोड़, चित्रकूट में ₹4000 करोड़ की सौर ऊर्जा और हाइड्रो परियोजना, ललितपुर में ₹5000 करोड़ की परियोजनाएं धरातल पर उतरेंगी। ₹प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में नैवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन की ओर से ₹3500 करोड़ की सौर परियोजनाएं धरातल पर उतारी जाएंगी। 

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभल दौरे पर रहे। उनका सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य ने स्वागत किया। पीएम मोदी ने सोमवार को आठ साल के लंबे इंतजार के बाद ऐचोड़ा कंबोह स्थित कल्कि धाम की आधारशिला रखी। इसके बाद पीएम मोदी जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल्किधाम में एक घंटा रहे। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अफसरों के साथ कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्ण्म समेत पांच संतों की मंडली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।  

Mon, 19 Feb 2024 04:17 PM

PM Modi in UP LIVE: निवेशकों को भारत सरकार की पॉलिसी पर है भरोसा: मोदी

PM Modi in UP LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज देश में मोदी की गारंटी की बहुत चर्चा है लेकिन आज पूरी दुनिया भारत को बेहतर रिटर्न की गारंटी मांग रही है। अक्सर हमने देखा है कि चुनाव के नजदीक लोग नए निवेश से बचते हैं लेकिन भारत ने यह धारणा भी तोड़ दी है। आज दुनिया भर के निवेशकों को भारत में सरकार की पॉलिसी की स्थिरता पर भरोसा है।"

Mon, 19 Feb 2024 03:56 PM

PM Modi in UP LIVE:मोदी बोले- तेजी से उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है

PM Modi in UP LIVE: पीएम मोदी ने कहा कि योगी जी और प्रदेश सरकार को विशेष बधाई देता हूं। [सभी राज्यों से कहना चाहता हूं कि यूपी के वन ट्रिलियन इकोनॉमी जैसा बड़ा लक्ष्य लेकर आगे आइए। लोगों ने कभी सोचा नहीं था उससे कहीं तेजी से उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है।

Mon, 19 Feb 2024 03:51 PM

PM Modi in UP LIVE:कांग्रेस ने चरण सिंह से भी राजनेतिक सौदेबाजी करने का प्रयास किया था: मोदी

PM Modi in UP LIVE:मोदी ने कहा कि कांग्रेस भारत रत्न पर एक ही परिवार का हक समझती है। कांग्रेस ने चरण सिंह से भी राजनेतिक सौदेबाजी करने का प्रयास किया था। उनके नाम पर राजनीति करने वाले यूपी के दलों ने भी उनका मार्ग रास नहीं आया। हर टेबल पर मेड इन इंडिया पैकेट जरूर होना चाहिए।

Mon, 19 Feb 2024 03:46 PM

PM Modi in UP LIVE:मोदी बोले- हमारा प्रयास है कि हर घर सोलर पावर जनरेटर बन जाए

PM Modi in UP LIVE:मोदी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि हर घर सोलर पावर जनरेटर बन जाए। 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी। बाकी बिजली सरकार को बेच भी सकेंगे।: यह योजना अभी एक करोड़ परिवारों के लिए है।

Mon, 19 Feb 2024 03:43 PM

PM Modi in UP LIVE:मोदी बोले- लाखों विश्वकर्मा परिवारों को आधुनिकता से जुड़ेंगे

PM Modi in UP LIVE:मोदी ने कहा कि लाखों विश्वकर्मा परिवारों को आधुनिकता से जुड़ेंगे। काशी का सांसद होने के नाते वाराणसी में बनने वाले लकड़ी के खिलौनों को प्रमोट करता रहता हूं। और हमारे खिलौनों का निर्यात कई गुना बढ़ गया है। पहले कारीगरों की मदद नहीं की गई इसलिए खिलौना बाजार पर विदेशों का कब्जा हो गया था।देश का हर व्यक्ति वाराणसी और अयोध्या आना चाहता है।  यहां छोटे उद्योगों, होटल, एयरलाइंस सहित अन्य के लिए बहुत संभावना है। 

Mon, 19 Feb 2024 03:39 PM

PM Modi in UP LIVE:3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनकर रहेंगे: मोदी

PM Modi in UP LIVE:पीएम मोदी ने कहा कि इसमें भी आधी आबादी हमारी बहनें हैं पहले इनको बैंकों से कोई मदद नहीं मिलती थी क्योंकि इनके पास बैंकों को देने के लिए कोई गारंटी नहीं थी आज उनके पास मोदी की गारंटी है। इसलिए उनको बैंकों से भी मदद मिलती है यही तो सामाजिक न्याय है जिसका सपना कभी जेपी ने देखा था कभी लोहिया जी ने देखा था। बीते 10 वर्षों के दौरान हमने देश भर में 10 करोड़ बहनों को सेल्फ हेल्प ग्रुप से जोड़ा है इनमें से अधिकतर अभी तक एक करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया जा चुका है। अब सरकार ने तय किया है कि 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनकर रहेंगे।

Mon, 19 Feb 2024 03:34 PM

PM Modi in UP LIVE:मोदी बोले- हर लाभार्थी को उसका लाभ नहीं मिल जाता हमारी सरकार शांत नहीं बैठेगी

PM Modi in UP LIVE:मोदी ने कहा कि जब तक हर लाभार्थी को उसका लाभ नहीं मिल जाता हमारी सरकार शांत नहीं बैठेगी। चाहे राशन हो मुफ्त इलाज हो पक्का घर हो। बिजली पानी गैस कनेक्शन हो। यह हर लाभार्थी को मिलना चाहिए। शहरों में रहने वाले पटरी रेहड़ी के भाई बहन थे। पहले उनकी मदद करने के बारे में किसी सरकार ने नहीं सोचा। इन लोगों के लिए हमारी सरकार पीएम सम्मान निधि योजना लेकर आई। इसलिए देश भर में पटरी वालों को 10000 करोड रुपए की मदद की जा चुकी है। यहां यूपी में भी 22 लाख पटरी वालों को इसका लाभ मिला है। पीएम स्वनिधि की योजना का जो प्रभाव हुआ गरीब को संभल मिलता है। वह कुछ भी कर सकता है। 

Mon, 19 Feb 2024 03:31 PM

PM Modi in UP LIVE:मोदी बोले- डबल इंजन की सरकार ने उस पुरानी राजनीतिक सोच को बदला

 PM Modi in UP LIVE:यूपी के साथ भी अतीत में भेदभाव हुआ।  डबल इंजन की सरकार ने उस पुरानी राजनीतिक सोच को बदला है। आप उत्तर प्रदेश के हर परिवार के जीवन को आसान बनाने में जुटे हैं। जब जीवन आसान होगा तो बिजनेस करना और कारोबार करना अपने आप में आसान होगा। आप देखिए हम गरीबों के लिए चार करोड़ पक्के घर बनाए हैं। शहरों में रहने वाले मध्यम परिवारों को भी अपना घर का सपना पूरा करने के लिए लगभग 60000 करोड़ की मदद की। इससे शहरों में रहने वाले 25 लाख मध्यम वर्ग की परिवारों को ब्याज में छूट मिली है। डेढ़ लाख लाभ परिवार मेरे यूपी के हैं। हमारी सरकार ने आयकर में जो कमी की उसका भी बड़ा लाभ मध्यम वर्ग को मिला है। 2014 से 2 लाख की आय पर ही इनकम टैक्स लग जाता था। जबकि 7 लाख रुपए तक की आय पर कोई टैक्स अब नही है। इस वजह से मध्यम वर्ग के हजारों करोड़ों रुपए बचे।

Mon, 19 Feb 2024 03:30 PM

PM Modi in UP LIVE:मोदी बोले गरीब परिवारों के लिए 4 करोड़ पक्के घर बनाए

PM Modi in UP LIVE:मोदी ने कहा कि गरीब परिवारों के लिए 4 करोड़ पक्के घर बनाए हैं तो साथ ही शहरों में रहने वाले मध्यम वर्गीय परिवारों को अपने घर का सपना पूरा करने के लिए हमने लगभग 60000 करोड रुपए की मदद की।[ इससे शहरों में रहने वाले 25 लाख मध्यम वर्गीय परिवारों को सुविधा मिली है जिसमें डेढ़ लाख परिवार यूपी के हैं।  हमने आयकर में जो छूट दी है उसका लाभ मध्यम वर्ग को मिला है 2014 के पहले 2 लाख के ऊपर इनकम टैक्स लग जाता था अब हमारी सरकार में 7 लख रुपए तक की आय पर कोई आयकर नहीं है।
मध्यवर्ग के हजारों करोड़ों रुपए बचे हैं। डबल इंजन सरकार का मकसद है कि कोई भी लाभार्थी किसी भी सरकारी योजना से वंचित न रहे। हाल ही में जो विकसित भारत संकल्प यात्रा हुई है इसमें भी यूपी के लाखों लाभार्थियों को उनके घर के पास ही योजनाओं से जोड़ा गया।

Mon, 19 Feb 2024 03:27 PM

PM Modi in UP LIVE: मोदी बोले- पहले की सरकार सोचती थी कि जनता को तरसों दो।

PM Modi in UP LIVE: पीएम मोदी ने कहा कि पहले सोच थी कि पहले की सरकार सोचती थी कि जनता को तरसों दो। चार बड़े शहरों को नौकरियों में अवसर बनाओ। कुछ चुनिंदा शहरों में ऐसा करना आसान था। लेकिन इसमें मेहनत कम पढ़ती थी लेकिन इसके कारण देश का बहुत बड़ा हिस्सा विकास से वंचित रह गया। यूपी के साथ भी अतीत में ऐसा ही हुआ। मोदी ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश के हर परिवार के जीवन को सरकार आसान बनाने में ड्यूटी है। जब जीवन आसान होगा तो बिजनेस करना और बिजनेस करना कारोबार करना अपने आप में आसान हो जाएगा।

Mon, 19 Feb 2024 03:22 PM

PM Modi in UP LIVE: मोदी बोले-UP में क्राइम कम, बिज़नेस का विस्तार हुआ

PM Modi in UP LIVE:  मोदी ने कहा कि मैं यूपी का सांसद हूं और मेरे यूपी में लाखों करोड़ का निवेश आता है तो मुझे सबसे ज्यादा आनंद होता है। यह सब यूपी की तस्वीर बदलने वाले हैं।  मैं बधाई देता हूँ।  यूपी में डबल इंजन सरकार बने 7 साल पूरे हो रहे हैं।इस दौरान यूपी में विकास, व्यापार और विश्वास का माहौल बना।  UP में क्राइम कम, बिज़नेस का विस्तार हुआ।  UP का निर्यात दोगुना हो गया-

Mon, 19 Feb 2024 03:18 PM

PM Modi in UP LIVE: पीएम ने रिमोट का बटन दबाकर परियोजनाओं का शिलान्यास किया

 PM Modi in UP LIVE:पीएम ने रिमोट का बटन दबाकर परियोजनाओं का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज हम यहां विकसित भारत के लिए विकसित उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए संकल्प के साथ एकजुट हुए हैं।  मुझे बताया गया है किं तकनीक के माधयम से लाखो लोग जुड़े हैं। मैं सोच भी नहीं सकता था कि यहां निवेश का माहौल बनेगा।

Mon, 19 Feb 2024 03:05 PM

PM Modi in UP LIVE:लोग कहने लगे हैं कि सुरक्षित प्रदेश यानी उत्तर प्रदेश: योगी

PM Modi in UP LIVE:योगी ने कहा कि देश का 55 फीसदी एक्सप्रेस वे यूपी में है। चित्रकूट एक्सप्रेस वे बनने जा रहा है। 55 फीसदी एक्सप्रेस वे, सबसे बड़ा रोड नेटवर्क और सबसे ज्यादा एयरपोर्ट वाला प्रदेश है। कुम्भ में गंगा एक्सप्रेस वे दिखेगा। अगले साल कुंभ में आयेंगे तो गंगा एक्सप्रेस वे पर चलने का अवसर आपको प्राप्त हो सके, ऐसा प्रयास है। यहां विल पावर की कमी नहीं है ।ना मैनपावर की कमी है और न यहां विल पावर का अभाव है। यूपी की नीतियों से निवेशक यूपी आना चाहता है। लोग कहने लगे हैं कि सुरक्षित प्रदेश यानी उत्तर प्रदेश।

Mon, 19 Feb 2024 03:02 PM

PM Modi in UP LIVE: बदलाव विकसित भारत के विकसित यूपी की नई पहचान बनी

योगी ने कहा कि छह साल में पीएम के विचारों को आत्मसात कर यूपी की नीतियां बनी। 2018 में जब हमने इन्वेस्टर समिट की थी। तब सरकार को एक ही साल हुआ था।2019 में जीवीसी में 67 हजार करोड़ के प्रस्तावों का शुभारंभ हुआ। निवेश से यूपी में लाखों रोजगार का सृजन हुआ।,देश दुनिया ने यूपी में विश्वास दिखाया है।देश और दुनियां ने हम पर भरोसा जताया ही है।  10.11 लाख करोड़ की योजनाओं का आज भूमि पूजन हो रहा है।: यह बदलाव विकसित भारत के विकसित यूपी की नई पहचान बनी। यूपी ने 67 हजार करोड़ से यूपी 10 लाख करोड़ की योजनाओं के शुभारंभ तक पहुंचा है। यह विकसित भारत का विकसित होता उत्तर प्रदेश है। 34 लाख युवाओं को नौकरी मिलेगी। यूपी सुरक्षा सुशासन व विकास से जुड़ गया है। 2014 और 2017 से पहले जिस यूपी में लोग आने से घबराते थे। वही यूपी अब देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थ व्यवस्था बन गया है।

Mon, 19 Feb 2024 02:58 PM

PM Modi in UP LIVE: योगी बोले: पीएम मोदी की मंशा के अनुरूप यूपी ने अपनी नीतियां बनाई

PM Modi in UP LIVE:योगी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के अमृतकल में पीएम का नेतृत्व हमे मिल रहा है। भारत आज अमृतलाल में प्रवेश कर चुका है और हम सभी का सौभाग्य है कि हमें पीएम के रूप में मोदीजी का नेतृत्व प्राप्त हो रहा है।पीएम ने कहा था कि यूपी में वैल्यूज हैं, मगर वैल्यू एडिशन की जरूरत है। पीएम मोदी की मंशा के अनुरूप यूपी ने अपनी नीतियां बनाई हैं

Mon, 19 Feb 2024 02:49 PM

PM Modi in UP LIVE: यूपी विकास के नए आयाम गढ़ेगा: राजनाथ

PM Modi in UP LIVE: राजनाथ ने कहा कि निवेशकों को भी पीएम की बात पर अटूट विश्वास है। यूपी देश का ग्रोथ इंजन बनकर उभरा है।भारत एक बड़ी अर्थ व्यवस्था बनकर उभरा है। सीएम ने 7 सालों में यूपी को निवेश फ्रेंडली राज्य बनाया है। यूपी विकास के नए आयाम गढ़ेगा।

Mon, 19 Feb 2024 02:44 PM

PM Modi in UP LIVE: राजनाथ बोले-घटनाओं को पीएम अलग नजरिये से देखते हैँ

 PM Modi in UP LIVE: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने योगी को कर्मयोगी मुख्यमंत्री बताया। राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी भी विचार व घटनाओं को पीएम अलग नजरिये से देखते हैं। जहां लोग समस्या देखते हैं वहां पीएम समाधन देखते हैं। 

Mon, 19 Feb 2024 02:39 PM

PM Modi in UP LIVE: नंदी बोले- देश को फाइव ट्रिलियन इकोनोमी बनाने में यूपी ग्रोथ इंजन है

PM Modi in UP LIVE: नंदी ने कहा कि [जब कथनी और करनी में अंतर नही होता तो निवेशकों का भरोसा जागता है। प्रधानमंत्री जी आपकी कही हर बात को जनता गारंटी मानती है। देश को फाइव ट्रिलियन इकोनोमी बनाने में यूपी ग्रोथ इंजन है। 

Mon, 19 Feb 2024 02:37 PM

PM Modi in UP LIVE: नंदी बोले यूपी में निवेश प्रस्ताव का आंकड़ा 40 लाख करोड़ पर कर गया

PM Modi in UP LIVE: उद्योग मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज की सुबह नया सवेरा लाई है। यह स्वर्णिम आयोजन है जो आने वाले भविष्य का निर्माण कर रहा है। नंदी ने कहा कि विकास व विरासत के पहिये को ध्यान में रखकर विकास हो रहा है। नंदी बोले यूपी में निवेश प्रस्ताव का आंकड़ा 40 लाख करोड़ पर कर गया है। कहा जब सरकार की कथनी करनी एक हो तभी निवेश आकर्षित होता है।

Mon, 19 Feb 2024 02:32 PM

PM Modi in UP LIVE: सीएम योगी ने पीएम को गणेश प्रतिमा भेंट की

PM Modi in UP LIVE:राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हो रहे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे।  पीएम ने प्रदर्शनी का शुभारंभ और अवलोकन किया। पीएम मोदी का स्वागत किया गया। सीएम योगी ने पीएम को गणेश प्रतिमा भेंट की।