Hindi News उत्तर प्रदेश PM Narendra Modi Nomination Live: PM नरेंद्र मोदी नामांकन के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे, एक झलक पाने को उमड़ी भीड़

PM Narendra Modi Nomination Live: PM नरेंद्र मोदी नामांकन के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे, एक झलक पाने को उमड़ी भीड़

PM Narendra Modi Nomination Live: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इसके बाद वह रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने लोगों से मुलाकात की।

PM Narendra Modi Nomination Live: PM नरेंद्र मोदी नामांकन के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे, एक झलक पाने को उमड़ी भीड़
नरेंद्र मोदी वाराणसी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ajay SinghEdited By: Pawan Kumar Sharma
Tue, 14 May 2024 2:50 PM

PM Narendra Modi Nomination in Varanasi Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान सीएम योगी उनके साथ मौजूद रहे। पीएम मोदी, वाराणसी डीएम के ऑफिस पहुंचे तो वहां भारी भीड़ उनका इंतजार कर रही थी। पीएम ने सबका अभिवादन किया और फिर नामांकन के लिए डीएम ऑफिस में गए। नामांकन के बाद पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के लिए निकले। जहां भाजपा नेताओं के साथ उन्होंने बैठक की। इसके पहले उन्‍होंने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री मोदी 11:40 बजे वाराणसी से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। पीएम के नामांकन में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, कई केंद्रीय मंत्री और 11 राज्‍यों के सीएम शामिल हुए।

सुबह दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना के बाद पीएम क्रूज से नमो घाट पहुंचे। काल भैरव मंदिर में दर्शन और काशी के कोतवाल से अनुमति के बाद पीएम कलेक्‍ट्रेट पहुंचकर 11:40 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगेे। नामांकन के बाद वह रुद्राक्ष कन्‍वेंशन सेंटर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी किया।

पीएम के नामांकन में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ, महाराष्‍ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा भी शामिल हुए।

Tue, 14 May 2024 02:32 PM

PM Narendra Modi Nomination Live: एनडीए सहयोगियों की उपस्थिति में सम्मानित महसूस कर रहा, काशी में बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा है, "आज काशी में हमारे मूल्यवान एनडीए सहयोगियों की उपस्थिति से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारा गठबंधन राष्ट्रीय प्रगति और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करने की प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है। हम आने वाले वर्षों में भारत की प्रगति के लिए मिलकर काम करेंगे।"

Tue, 14 May 2024 02:14 PM

PM Narendra Modi Nomination: तीसरी बार नामांकन से बेहद उत्साहित

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने नामांकन के बाद सोशल मीडिया पर एक्स पर पोस्ट लिखा, "वाराणसी से लगातार तीसरी बार नामांकन कर बेहद उत्साहित हूं। बीते 10 वर्षों में आप सबसे जो अद्भुत स्नेह और आशीर्वाद मिला है, उसने मुझे निरंतर सेवाभाव और पूरे संकल्प के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया है। आपके भरपूर समर्थन और सहभागिता से मैं अपने तीसरे टर्म में भी नई ऊर्जा-शक्ति के साथ यहां के चौतरफा विकास और जनता-जनार्दन के कल्याण में जुटा रहूंगा।"

Tue, 14 May 2024 02:08 PM

PM Modi Nomination Live: चिराग पासवान ने कहा- नतीजे ऐतिहासिक होंगे

एलजेपी-रामविलास प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरह से पूरा एनडीए प्रधानमंत्री के समर्थन में एक साथ आया है, वह हमारी ताकत है। दूसरी तरफ , विपक्ष बंटा हुआ है। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री के नामांकन के बाद जो नतीजे आएंगे वो ऐतिहासिक होंगे।
 

Tue, 14 May 2024 01:56 PM

PM Modi Nomination Live: अतुल बोरा ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट का मिलेगा पूरा सपोर्ट

वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम मोदी के नामांकन पर असम गण परिषद (एजीपी) के अध्यक्ष और असम के मंत्री अतुल बोरा ने कहा कि हम पिछली बार भी यहां आए थे। इस बार माहौल बिल्कुल अलग है, ज्यादा से ज्यादा लोग समर्थन कर रहे हैं। मैं आज इस अवसर पर उपस्थित होकर गौरवान्वित और भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। पूर्वोत्तर का विकास हुआ है। पूर्वोत्तर से पूरा सपोर्ट मिलेगा।

Tue, 14 May 2024 01:47 PM

PM Modi Nomination Live: कंगना रनौत ने कहा- पीएम मोदी ने बड़ी काशी और मैंने छोटी काशी से किया नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर मंडी से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने कहा कि पीएम मोदी ने बड़ी काशी-वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल किया है और मैंने छोटी काशी-मंडी से अपना नामांकन दाखिल किया है। यह एक महत्वपूर्ण दिन है। पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी से नामांकन दाखिल कर रहे हैं। मैं पहली बार नामांकन कर रही हूं। उम्मीद है कि यहां से कई बार नामांकन भरने का सौभाग्य मिले।

Tue, 14 May 2024 01:39 PM

PM Modi Nomination Live: प्रफुल्ल पटेल बोल- जो माहौल है वो पीएम मोदी की जीत का प्रतीक

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि राहुल गांधी या विपक्ष के नेता जो भी बोलें उससे कोई फर्क नहीं पड़ता, जनता जिस खुशी के साथ मतदान कर रही है और जो माहौल है वह पीएम मोदी और एनडीए की विजय का प्रतीक है।

Tue, 14 May 2024 01:34 PM

PM Modi Nomination Live: पीएम मोदी ने नामांकन के बाद की एनडीए के नेताओं से मुलाकात

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एनडीए के नेताओं से मुलाकात की। जिसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य नेता शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है।

Tue, 14 May 2024 01:21 PM

PM Modi Nomination Live: रामदास अठावले बोले- हम जीतेंगे 400 पार 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, 'हम 400 पार सीटें जीतेंगे। हमें जनता पर बहुत विश्वास है। INDIA गठबंधन को बहुत बड़ा धक्का लगने वाला है और हमें बहुत बड़ी सफलता मिलेगी' 

Tue, 14 May 2024 01:16 PM

PM Modi Nomination Live: पीएम मोदी ने पुण्‍य नक्षत्र में किया नामांकन

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पुष्य नक्षत्र में वाराणसी के जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में पर्चा दाखिला किया। इसके पूर्व गंगा सप्तमी पर मां गंगा को नमन करने के उपरांत प्रधानमंत्री काशी कोतवाल काल भैरव के दर पर पहुंचे थे। वहां उनसे अनुमति-आशीर्वाद लेकर नामांकन किया। काल-भैरव मंदिर में पूजन व कलेक्ट्रेट में नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ रहे।  

Tue, 14 May 2024 12:53 PM

PM Modi Nomination Live: रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे PM मोदी, BJP कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन दाखिल कर कलेक्‍ट्रेट से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे हैं। यहां वह कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। उनसे वाराणसी में चुनाव अभियान की जानकारी लेंगे और जीत का मंत्र देंगे। 

Tue, 14 May 2024 12:42 PM

PM Modi Nomination Live:पीएम मोदी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में करेंगे बैठक

वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। यहां सुबह से लोग मौजूद हैं। वहीं कलेक्‍ट्रेट के बाद पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग व्‍याकुल दिखे। पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया।  

Tue, 14 May 2024 12:20 PM

PM Modi Nomination Live:पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए डीएम ऑफिस के बाहर भारी भीड़

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ चार प्रस्‍तावकों के अलावा सीएम योगी मौजूद रहे। पीएम मोदी अभी वाराणसी कलेक्‍ट्रेट में ही हैं। वहीं बाहर उनकी एक झलक पाने के लिए बाहर भारी भीड़ मौजूद है।   

Tue, 14 May 2024 12:02 PM

PM Modi Nomination Live: पीएम मोदी डीएम वाराणसी के ऑफिस पहुंचे, कर रहे नामांकन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना नामांकन दाखिल करने वाराणसी डीएम के ऑफिस पहुंच चुके हैं। इस वक्‍त वह डीएम ऑफिस के अंदर नामांकन कर रहे हैं। भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ सहित कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री और चार प्रस्‍तावक पहले ही कलेक्‍ट्रेट पहुंच बए थे। पीएम मोदी के इंतजार में कलेक्‍ट्रेट के बाहर सड़कों पर भारी भीड़ मौजूद है। 

Tue, 14 May 2024 11:43 AM

PM Modi Nomination Live: काल भैरव मंदिर में पूजा के बाद कलेक्‍ट्रेट रवाना हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं। काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी का काफिला वाराणसी कलेक्‍ट्रेट के लिए निकला जहां पीएम मोदी को नामांकन करना है। 

Tue, 14 May 2024 11:23 AM

PM Modi Nomination Live: केशव प्रसाद मौर्य बोले- जरूर सफल होगा पीएम मोदी का मिशन 

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी का भव्य रोड शो पूरे काशी, उत्तर प्रदेश व देश को उत्साहित करने वाला था। प्रधानमंत्री मोदी का मिशन जरूर सफल होगा, वह एक पृथ्वी और एक भविष्य की बात करते हैं।' 

Tue, 14 May 2024 11:13 AM

PM Modi Nomination Live: ब्रजेश पाठक बोले- काशी में अद्भुत नजारा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में जाति, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठकर लोगों ने प्रतिभाग किया है। अद्भुत नजारा काशी की सड़कों पर था... मैं उन्हें(पीएम मोदी) बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।' 

Tue, 14 May 2024 11:04 AM

PM Modi Nomination Live:एकनाथ शिंदे बोले- पीएम मोदी लोकप्रियता में नंबर वन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, 'आज उनका नामांकन है जो पूरी दुनिया में लोकप्रियता में नंबर एक पर हैं, हम खुशनसीब हैं कि हमें इसमें शामिल होने का मौका मिला है।' 

Tue, 14 May 2024 11:00 AM

PM Modi Nomination Live: चिराग बोले- विपक्ष में नहीं दिखती ऐसी एकजुटता 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, 'ये एनडीए की वो एकजुटता है जिसका लाभ हमें पूरे देश में हो रहा है। आज प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में उनके तमाम सहयोगी जिस एकजुटता के साथ यहां एकत्रित हुए हैं यही अभाव विपक्ष में देखने को मिलता है। आज हमारी ताकत ही हमारी एकता है।  ये हम लोगों का विश्वास बढ़ाता है कि जो लक्ष्य प्रधानमंत्री मोदी ने हमें सौंपा है उसे हम प्राप्त करेंगे... विपक्ष में घटक दलों के बीच में ही विरोधाभास देखने को मिल रहा है। विपक्ष के सबसे बड़े नेताओं में से एक राहुल गांधी के खिलाफ खुद उनके घटक दल के सहयोगी और एक बड़े नेता के परिवार के सदस्य, उनके सामने वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। इनका(कांग्रेस) गठबंधन दिल्ली में AAP के साथ होता है और पंजाब आने तक ये लोग एक-दूसरे से लड़ने लगते हैं।' 

Tue, 14 May 2024 10:58 AM

PM Modi Nomination Live: पीएम के नामांकन से पहले कलेक्‍ट्रट पहुंचे कई सीएम और केंद्रीय मंत्री 

पीएम मोदी से मोदी से पहले कई मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों के साथ एनडीए के सहयोगी दलों के नेता कलक्ट्रेट पहुंचे हैं। इस दौरान महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और कई नेता एक बस में सवार नजर आए। डीएम ऑफिस पहुंचने वालों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भी हैं। 

Tue, 14 May 2024 10:54 AM

PM Modi Nomination Live: नामांकन से पहले पीएम मोदी की भावुक पोस्‍ट, बोले-मेरे जीवन का अविस्‍मरणीय  क्षण

नामांकन से पहले पीएम मोदी ने अपने एक्‍स अकाउंट पर एक पोस्‍ट में लिखा- ' काशी के मेरे परिवारजनों ने रोड शो में जो स्नेह और आशीर्वाद बरसाया, वह मेरे जीवन का अविस्मरणीय क्षण बन गया है।'