DA Image
1 दिसंबर, 2020|12:46|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश   ›  देव दीपावली: मां गंगा की अविरल धारा की तरह विकास की गंगा बहती रहेगी: मोदी

देव दीपावली: मां गंगा की अविरल धारा की तरह विकास की गंगा बहती रहेगी: मोदी

मुख्य बातें

देव दीपावली: मां गंगा की अविरल धारा की तरह विकास की गंगा बहती रहेगी: मोदी

वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी और प्रयागराज के बीच 2474 करोड़ की सिक्स लेन परियोजना का सोमवार की दोपहर लोकर्पण किया। दोपहर 2.10 पर विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले परियोजना के मॉडल को देखा। पीएम मोदी ने कहा कि सिक्स लेन देव दीपावली पर काशी को उपहार है। मोदी ने कहा कि आजादी के बाद कभी इतना काम नहीं हुआ है। खजुरी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कृषि कानून के फायदे भी गिनाएं और विपक्ष पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया। जनसभा के बाद पीएम मोदी हेलीकाप्टर से गंगा किनारे डोमरी पहुंचे और क्रूज से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पहुंचे। निर्माणाधीन काॉरिडोर पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। कॉरिडोर में पीएम मोदी का स्वागत अन्नपूर्णा मंदिर के मंहत रामेश्वरपुरी ने किया। कॉरिडोर से सीधे पीएम मोदी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और बाबा का पूजन अर्चन किया।

यहां से पीएम मोदी राजघाट पहुचे और देव दीपावली महोत्सव का शुभारंभ किया। दीप जलाने के बाद अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि हमारा ध्यान देश की विरासत और संस्कृति बचाने पर है। पीएम मोदी ने चीन को भी जवाब दिया। कहा कि चाहे सीमा पर घुसपैठ की कोशिश हो, विस्तारवादी ताकतों का दुस्साहस हो या फिर देश के भीतर देश को तोड़ने वाली साजिशें, भारत आज सबका मुहतोड़ जवाब दे रहा है। पीएम ने यह भी कहा कि गंगा की अविरल धारा की तरह विकास की गंगा भी यहां बहती रहेगी।

पीएम के दीप जलाने के बाद गंगा के दोनों किनारों पर सजे लाखों दीप जगमगा उठें। राजघाट पर दीपदान के बाद पीएम क्रूज से रविदास घाट की ओर रवाना हुए। इस दौरान घंटेभर गंगा के दोनों किनारे पर होने वाले दीपदान का नजारा लिया। चेतसिंह घाट के सामने रुक कर लेजर शो देखा। इसके बाद क्रूज से ही रविदास घाट पहुंचे। यहां संत की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद सड़क मार्ग से सारनाथ पहुंचे। सारनाथ में पीएम मोदी ने लाइट एंड साउंड शो देखा। इस शो का शुभारंभ इसी महीने पीएम मोदी ने किया था। करीब आधे घंटे तक सारनाथ में रहने के दौरान पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से अपने विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो गए। 

Mon, 30 Nov 2020 09:32 PM

सारनाथ में बौद्ध भिक्षुओं से बातचीत के बाद पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना

सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो देखने के बाद बौद्ध भिक्षुओं से प्रधानमंत्री ने बातचीत की। इस दौरान सीएम योगी भी मौजूद रहे। सारनाथ के बाद पीएम का काफिला सड़क मार्ग से ही एयरपोर्ट के लिए रवाना होगा। जहां से पीएम मोदी विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Mon, 30 Nov 2020 09:01 PM

सारनाथ में अमिताभ बच्चन की आवाज में लाइट एंड साउंड शो शुरू

सारनाथ में अमिताभ बच्चन की आवाज में शुरू हुआ लाइट एंड साउंड शो। पुरातात्विक स्थल पर स्थित धमेख स्तूप पर लाइट और साउंड के अनोखो संयोजन से वाराणसी की महिमा का बखान किया गया। 

Mon, 30 Nov 2020 08:53 PM

सारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, लाइट एंड साउड शो देखेंगे

संत रविदास घाट से सारनाथ पहुंचे पीएम मोदी। शहर में तेज लगन और बारात के कारण प्रधानमंत्री को लंबी दूरी तय करनी पड़ी। कार से यहां उतरने के बाद गोल्फ कार्ट से पीएम मोदी पुरातात्विक संरक्षण स्थल धमेख स्तूप पहुंचे। 

Mon, 30 Nov 2020 08:07 PM

सारनाथ के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, लाइट एंड साउंड शो देखेंगे

रविदास घाट संत को नमन करने के बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से सारनाथ रवाना हो गए। सारनाथ में पीएम मोदी लाइट एंड साउंड शो देखेंगे। इसका शुभारंभ इसी महीने पीएम मोदी ने किया था। 

Mon, 30 Nov 2020 08:02 PM

रविदास घाट से रविदास पार्क पहुंचे पीएम मोदी, संत को पुष्प चढ़ाकर किया नमन

रविदास घाट पर पहुंचे पीएम मोदी ने सीढ़ियों पर खड़े होकर रेती पर सजी दीप लड़ियों को निहारा। घाट से पार्क में स्थित संत रविदास की मूर्ति पर माल्यार्पण करने गोल्फकार्ट से पहुंचे। 

 

Mon, 30 Nov 2020 07:43 PM

लेजर शो देखने के बाद रविदास घाट पहुंचे मोदी, सारनाथ होंगे रवाना

लेजर शो देखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का क्रूज रविदास घाट पहुंचा। रविदास घाट से पीएम मोदी सड़क मार्ग से सारनाथ रवाना होंगे। सड़क मार्ग पर भी उनके स्वागत के लिए जगह जगह आयोजन रखा गया है।

Mon, 30 Nov 2020 07:35 PM

चेतसिंह किला घाट पहुंचे पीएम मोदी, लेजर शो का कर रहे अवलोकन

राजघाट पर देवदीपावली महोत्सव का शुभारंभ करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेतसिंह घाट पहुंचे। यहां क्रूज पर खड़े होकर आकर्षक लेजर शो का अवलोकन किया। यहां से पीएम रविदास घाट जाएंगे और कार से सारनाथ रवाना होंगे। 

Mon, 30 Nov 2020 07:31 PM

पीएम मोदी के स्वागत में गंगा के दोनों किनारे रोशन

प्रधानमंत्री के स्वागत में इस बार गंगा के दोनों किनारे जगमगा रहे हैं। सभी 84 घाटों के साथ ही गंगा पार रेती को भी रोशन किया गया है। प्रधानमंत्री ने राजघाट पर संबोधन के बाद क्रूज से काशी की देवदीपावली का करीब एक घंटे तक नजारा देखा। 

Mon, 30 Nov 2020 07:06 PM

क्रूज से काशी की देव दीपावली का नजारा लेने रवाना हुए पीएम मोदी

राजघाट से रविदास घाट तक काशी की देव दीपावली की अदभुत छटा देखने रवाना हुए पीएम मोदी। इस दौरान चेतसिंह किला घाट पर लेजर शो का भी अवलोकन करेंगे। 

Mon, 30 Nov 2020 06:56 PM

मां गंगा की अविरल धारा की तरह काशी में विकास की गंगा बहती रहेगी: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पहले काशी बार बार आता था लेकिन इस बार आने में विलंब हो गया। जब इतना समय बीत गया तो लगता था जैसे कुछ खो गया है। आज जब आया तो मन प्रफुल्लित हो गया। आप लोगों के दर्शन से मन उर्जावान हो गया। कोरोना काल में भी एक दिन आपसे दूर नहीं रहा। कोरोना के केस कैसे बढ़ रहे, अस्पताल की व्यवस्था, गरीबों को भोजन मिल रहा है या नहीं आदि से हमेशा जुड़ा रहा। काशी में जिस तरह से सेवाभाव हुआ है, वह अद्भुत है। आपके सेवाभाव को प्रणाम करता हूं। आपने गरीब से गरीब की जो सेवा की है उसने मेरे दिल को छू लिया है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपकी सेवा में कोई कमी नहीं रहने दूंगा। मेरे लिए सौभाग्य का अवसर है कि ऐसे जगमगाते माहौल में आने का मौका मिला है। मां गंगा की अविरल धारा की तरह यहां विकास की गंगा बहती रहेगी। 
 

Mon, 30 Nov 2020 06:49 PM

काशी की ओर पूरे विश्व का पर्यटन देख रहा है: मोदी

काशी की ओर पूरे विश्व का पर्यटन देख रहा है। विश्वनाथ मंदिर के साथ ही दुर्गा मंदिर और दूसरे मंदिरों को सुधारा जा रहा है। घाटों की तस्वीर तेज गति से बदल रही है। सुबहे बनारस को फिर से आभा मिली है। मां गंगा का जल भी निर्मल हो रहा है। यही तो प्राचीन भारत का आधुनिक अवतार है। यही बनारस का सदा बना रहने वाला रस है।

Mon, 30 Nov 2020 06:44 PM

देश के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है: मोदी

देश के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। गरीबों और जरूरतमंदों को मदद दी जा रही है। आत्मनिर्भर अभियान से देश लोकल के लिए वोकल हो रहा है। इस बार की दीपावली जैसे मनाई गई। देश के लोगों ने लोकल प्रोडक्ट और लोकल गिफ्ट के साथ त्योहार मनाए वो प्रेरणादायी है। हमारे त्योहार एक बार फिर से गरीब की मदद की प्रेरणा बन रहे हैं। गुरुनानक देव ने अपना जीवन गरीबों की सेवा में व्यतीत किया था। काशी में वह लंबे समय तक रहे। काशी का गुरुबाग गुरुद्वार इसका साक्षी है।
 

Mon, 30 Nov 2020 06:33 PM

हमारा ध्यान देश की विरासत और संस्कृति बचाने पर है: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मां गंगा के सानिध्य में काशी प्रकाश का उत्सव मना रही है। भोलेनाथ के आशीर्वाद से मुझे भी गंगा में डुबकी लगाने का अवसर मिल रहा है। आज काशी विश्वनाथ मंदिर गया, सारनाथ भी जाना है। यह अवसर मिलना आप काशी वासियों का विशेष स्नेह है। 

सौ साल पहले काशी से चोरी माता अन्नपूर्णा की मूर्ति वापस आ रही है। माता अन्नपूर्णा फिर एक बार अपने घर लौटकर आ रही हैं। काशी के लिए यह सौभाग्य की बात है। यह मूर्तियां हमारी आस्था के साथ ही अमूल्य विरासत भी है। यह प्रयास अगर पहले किया गया होता तो कितनी मूर्तियां देश को वापस मिल जातीं। हमारे लिए विरासत का मतलब है देश की धरोहर। जबकि कुछ लोगों के लिए विरासत का मतलब अपना परिवार और अपने परिवार का नाम होता है। हमारे लिए विरासत का मतलब हमारी आस्था, हमारी संस्कृति, हमारे मूल्य। हमारा ध्यान देश की विरासत और संस्कृति बचाने पर है।
 

Mon, 30 Nov 2020 06:28 PM

पीएम ने भोजपुरी में संतों को नमन के साथ संबोधन की शुरुआत की

काशी के कोतवाल की जय, माता अन्नपूर्णा की जय, मां गंगा की जय, जो बोले सो निहाल, नमो बुद्धाय से पीएम मोदी ने राजघाट पर अपने संबोधन की शुरुआत की और सभी को देव दीपावली, कार्तिक पूर्णिमा और गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व की बधाई दी। उन्होंने काशी के संतों और महापुरुषों को भोजपुरी में याद कर नमन किया। 

Mon, 30 Nov 2020 06:23 PM

गंगा और विश्वनाथ धाम को जोड़ने का काम प्रधानमंत्री ने किया: योगी

गंगा और विश्वनाथ धाम को जोड़ने का काम प्रधानमंत्री के कारण ही हो रहा है। हजारों करोड़ की योजनाओं का काम पूरा हो चुका है। कई योजनाएं अब भी चल रही हैं। यूपी के विकास के लिए पीएम मोदी का उनके ही काशी में एक बार फिर से स्वागत है। 
 

Mon, 30 Nov 2020 06:21 PM

प्रधानमंत्री की नमामि योजना से आचमन लायक हुईं गंगा: योगी

सीएम योगी ने कहा कि गंगा आज केवल स्नान करने नहीं बल्कि आचमन के लायक हो गई है। प्रधानमंत्री के नमामि योजना के कारण यह संभव हुआ है। 
 

Mon, 30 Nov 2020 06:19 PM

पीएम मोदी ने आध्यात्मिक गौरव लौटाया है: योगी

मां अन्नपूर्णा की मूर्ति वापस लाने को लेकर सीएम योगी ने राजघाट पर कहा कि सौ वर्षों तक हम भारत की सांस्कृति आध्यात्मिक विरासत को लेकर मौन रहे। लेकिन आज भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत का लोहा पूरी दुनिया मानती है। पीएम मोदी के नेतृत्व में यूनेस्को ने कुंभ को मान्यता देकर सांस्कृतिक मान्यता को नई ऊंचाई दी है। आज काशी में देव दीपावली के आगमन पर प्रधानमंत्री के स्वागत को पूरी काशी उमड़ी है। आज दीप प्रज्जवलित के माध्यम से काशी का भाव देखने को मिल रहा है। 
 

Mon, 30 Nov 2020 06:14 PM

राजघाट पहुंचे पीएम मोदी, देव दीपावली का शुभारंभ

देव दीपावली महोत्सव का शुभारंभ करने राजघाट पहुंचे पीएम मोदी। यहां मौजूद गणमान्य लोगों के सामने दीप जलाकर देव दीपावली महोत्सव का शुभारंभ किया। 

 

Mon, 30 Nov 2020 05:34 PM

राजघाट के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, देव दीपावली महोत्सव का करेंगे शुभारंभ

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से पीएम मोदी राजघाट के लिए रवाना हुए। राजघाट पर दीया जलाकर पीएम मोदी देव दीपावली महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। 

Mon, 30 Nov 2020 05:20 PM

पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में हो रहे निर्माण को प्रजेंटेशन के माध्यम से देखा

बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद पीएम मोदी कॉरिडोर पहुंचे। यहां हो रहे निर्माण को एक फिल्म के जरिये प्रधानमंत्री को दिखाया गया। इस कॉरिडोर का शिलान्यास भी पीएम मोदी ने ही किया था। अगले साल तक यह बनकर तैयार हो जाएगा।

Mon, 30 Nov 2020 05:15 PM

मंदिर की तरफ से पीएम मोदी को सीएम योगी ने दिया स्मृति चिह्न

बाब विश्वनाथ का दर्शन पूजन के बाद पीएम मोदी को मंदिर की तरफ से सीएम योगी ने स्मृति चिह्न दिया। योगी से ही विश्वनाथ धाम के निर्माण कार्यों के बारे में जानकारी भी ली।

Mon, 30 Nov 2020 05:07 PM

बाबा विश्वनाथ का पीएम मोदी ने किया अभिषेक

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से होते हुए पीएम मोदी सबसे पहले बाबा विश्वनाथ के मंदिर पहुंचे। यहां बाबा का अपने हाथों से अभिषेक किया। इस दौरान सीएम योगी भी पीएम मोदी के साथ साथ रहे।

Mon, 30 Nov 2020 04:56 PM

विश्वनाथ कॉरिडोर के मुख्य द्वार पर स्थित ललिताघाट पहुंचे पीएम मोदी

अलंकनंदा क्रूज से पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के मुख्य द्वार पर स्थित ललिताघाट पहुंचे। अगल बगल के घाटों पर उपस्थित लोगों का पीएम मोदी ने अभिवादन किया और कॉरिडोर के रास्ते में रेत से बनी आकृतियों को देखा। 

Mon, 30 Nov 2020 04:36 PM

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लिए क्रूज से रवाना हुए पीएम मोदी

अपने ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण करने पीएम मोदी अलकनंदा क्रूज से रवाना हो गए हैं। यहां कुछ देर रहने के बाद राजघाट आएंगे और देव  दीपावली महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। 

Mon, 30 Nov 2020 04:22 PM

गंगा पार डोमरी के सूजाबाद पहुंचे पीएम मोदी

जनसभा के बाद पीएम मोदी गंगा पार स्थित डोमरी के सूजाबाद पहुंच गए हैं। वहां से कार द्वार गंगा घाट तक आएंगे और क्रूज से गंगा पार कर सबसे पहले ललिता घाट जाएंगे। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का मुख्य द्वार ललिता घाट पर ही बन रहा है। इसी द्वार से पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में प्रवेश करेंगे और निर्माणाधीन परियोजना का हाल जानेंगे। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। 

Mon, 30 Nov 2020 04:12 PM

खजुरी स्थित जनसभा स्थल से काशी विश्वनाथ के लिए निकले पीएम मोदी

काशी को सिक्स लेन की सौगात देने के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए हेलीकाप्टर से निकले पीएम मोदी। गंगा उस पार डोमरी में उनका हेलीकाप्टर उतरेगा। वहां से गंगा तट तक कार से आने के बाद क्रूज से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण करने जाएंगे।

Mon, 30 Nov 2020 03:50 PM

अब छल नहीं गंगा जैसी पवित्र नीयत से काम हो रहा है : मोदी

देश के किसानों को एक लाख करोड़ रुपया सीधा उनके खाते में दिया जा चुका है। किसानों के हित में नए कृषि सुधार कानून लाए गए हैं। किसानों को न्याय दिलाने में यह कितने काम आएंगे ये आने वाले दिन में देखेंगे। दशकों का छलावा किसानों को आशंकित करता है। किसानों का दोष नहीं है। मां गंगा के घाट और काशी जैसी पवित्र नगरी से कह रहा हूं कि अब छल से नहीं गंगा जैसी पवित्र नीयत से काम किया जा रहा है। आशंकाओं के आधार पर भ्रम फैलाने वालों की सच्चाई सामने आ रही है। एक विषय इनका झूठ पकड़ आ जाता है तो दूसरे पर झूठ फैला रहे हैं। 
 

Mon, 30 Nov 2020 03:45 PM

मंडियों को खत्म करना होता तो करोड़ों रुपये क्यों खर्च करते

सरकार मंडियों को आधुनिक बनाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। अगर इसे बंद करना होता तो करोड़ों रुपये क्यों खर्च किये जा रहे हैं। किसान सम्मान नीधि को लेकर भी भ्रम फैलाया जा रहा था।

Mon, 30 Nov 2020 03:40 PM

किसानों से छल करने वाले लोग अब भ्रम फैला रहे हैं

नए कानून से किसानों को छल से बचाने को विकल्प मिला है। किसानों को नए प्रकल्प और विकल्प दोनों साथ साथ चलें तभी देश का कायाकल्प होता है। सरकारें नीतियां बनाती हैं। नीतियों पर सवाल उठता है तो उसका लाभ होता है। लेकिन पिछले कुछ समय से अलग ही देखने को मिल रहा है। पहले सरकार का फैसला लोगों को पसंद नहीं आता था तो विरोध होता था। अब विरोध का आधार फैसला नहीं बल्कि, भ्रम फैलाकर, आशंकाए फैलाकर अपप्रचार किया जा रहा है। भविष्य को लेकर आशंकाएं फैलाई जा रही हैं। जो हुआ ही नहीं है, जो होगा  ही नहीं, उसे लेकर समाज में भ्रम फैलाया जा रहा है। ऐसा ही कृषि सुधारों के मामले में भी जानबूझकर खेल खेलाजा रहा है। यह वही लोग हैं, जिन्होंने दशकों तक किसानों के साथ छल किया है।

 पीएम मोदी ने कहा कि एमएसपी की घोषणाएं बहुत होती थी लेकिन खरीद नहीं होती थी। किसानों के नाम पर कर्ज माफी के पैकेज घोषित किये जाते  थे लेकिन छोटे किसानों तक यह पहुंचते ही नहीं थे। कर्ज माफी के नाम परछल किया गया। किसानों के नाम पर योजनाएं देते थे लेकिन छल होता था। वो खुद मानते थे कि एक रुपये में केवल 15 पैसा ही पहुंचता था। यूरिया खाद के नाम पर भी छल किया जाता था। किसान के नाम पर किसी और को फायदा पहुंचाया जाता था। यही खेल लंबे समय तक देश में चलता रहा है। 
 

Mon, 30 Nov 2020 03:28 PM

छह साल में हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट पूरे हुए

छह वर्षों में हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट पूरे हुए और कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है। बाबतपुर एयरपोर्ट रोड विकास कार्य की पहचान हो चुकी है। रिंग रोड फेज टू का काम तेजी से चल रहा है। इसके बन जाने से सुल्तान पुर से गाजीपुर जाने वाले वाहन शहर में आए बिना निकल सकेंगे। इसके अलावा अन्य हाइवे पर काम हो रहा है। इनसे वाराणसी लखनऊ और आजमगढ़ की यात्रा आसान हो जाएगी। 
 

Mon, 30 Nov 2020 03:21 PM

काशी को आधुनिक इंफ्रास्ट्रचर की एक और सौगात मिली है

पीएम मोदी ने कहा कि कहीं भी जाने से पहले लोग देखते हैं कि वहां आना जाना कितना आसान है। इस तरह की सुविधाएं पर्यटकों को भी प्रोत्साहित करती हैं। यहां की कनेक्टिविटी पर जो काम हुआ है उसका लाभ दिखाई दे रहा है। नए हाइवे, पुल, जाम खत्म करने के लिए चौड़ीकरण आदि जितना काम हो रहा है, उतना आजादी के बाद कभी नहीं हुआ। बनारस का सेवक होने के नाते मेरा प्रयास यही है कि यहां के लोगों की दिक्कतें कम हों। 
 

Mon, 30 Nov 2020 03:15 PM

बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से हाइवे सिक्स लेन का हुआ: मोदी

काशी को आज आधुनिक इंफ्रास्ट्रचर का एक और लाभ मिल रहा है। इसका लाभ काशी के साथ ही प्रयागराज को भी मिल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि साल 2013 में मेरी पहली जनसभा इसी मैदान पर हुई थी। तब यहां से गुजरने वाला हाइवे फोर लेन का था। आज बाबा विश्वनाथ के आशीवार्द से हाइवे सिक्स लेन का हो चुका है। 

Mon, 30 Nov 2020 03:13 PM

हर हर महादेव से पीएम मोदी ने शुरू किया संबोधन

हर हर महादेव से पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने भोजपुरी में अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए सभी को प्रणाम किया। जनसभा स्थल के आसपास के गावों और कस्बों का नाम लेकर सभी का आभार जताते हुए देवदीपावली और गुरु पर्व की शुभकामनाएं दीं। 

Mon, 30 Nov 2020 03:07 PM

काशी प्रयागराज सिक्स लेन हाइवे का लोकार्पण

पीएम मोदी ने सबसे पहले काशी प्रयागराज सिक्स लेन हाइवे का लोकार्पण किया। 24 74 करोड़ रुपयों से 73 किलोमीटर लंबी इस परियोजना से वाराणसी और प्रयागराज के बीच की दूरी घट जाएगी। 

Mon, 30 Nov 2020 03:03 PM

काशी एक बार फिर विश्व में जगमगा रही है

सीएम योगी बोले, वैश्विक महामारी कोरोना में एक सौ 35 करोड़ लोगों को न सिर्फ सुरक्षित रखना बल्कि उन्हें हर तरह की सुविधाएं पीएम मोदी ने योजनाएं बनाकर दी हैं। अंतरराष्ट्रीय व्यस्तता के बाद भी काशी के लोगों की पीएम मोदी ने हर समय चिंता की। काशी एक बार फिर विश्व में जगमगा रही है। यहां 18 हजार करोड़ की योजनाएं शुरू हुई हैं। इसके लिए यहां के लोग वर्षों से इंतजार में थे। 

Mon, 30 Nov 2020 02:55 PM

जनसभा स्थल खजुरी पहुंचे पीएम मोदी, परियोजना का मॉडल देखा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजातालाब के खजुरी में स्थित जनसभा स्थल पर पहुंच गए हैं। सबसे पहले पीएम मोदी ने 72 किलोमीटर लंबी सिक्स लेन परियोजना के म़ॉडल को देखा। 

Mon, 30 Nov 2020 02:39 PM

एयरपोर्ट से जनसभा स्थल के लिए पीएम मोदी रवाना

वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से पीएम मोदी राजातालाब स्थित जनसभा स्थल के लिए रवाना हो गए हैं। जनसभा के दौरान ही पीएम मोदी वाराणसी को सिक्स लेन के चौड़ीकरण योजना की सौगात देंगे। एयरपोर्ट पर पहले से मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम का स्वागत किया। सीएम के अलावा मंत्रियों और बनारस के पार्टी नेताओं ने पुष्प गुच्छ देकर पीएम का स्वागत किया। पीएम ने लोगों का हालचाल लिया और हेलीकाप्टर से 2:35 बजे रवाना हो गए।

Mon, 30 Nov 2020 02:23 PM

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं। उनका विशेष विमान ठीक 2.10 पर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा। यहां से पीएम मोदी हेलीकाप्टर से सबसे पहले राजातालाब के खजुरी में स्थित जनसभा स्थल पर जाएंगे।

Mon, 30 Nov 2020 02:12 PM

खजुरी सभास्थल के मंच पर पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर में वाराणसी पहुंचने वाले हैं। इससे पहले उनके स्वागत के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंच चुके हैं, वहीं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या खजुरी स्थित सभास्थल पर पहुंच चुके हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या मंच पर पहुंच चुके हैं। इस देव दिवाली पर पहला दीप पीएम जलाएंगे।

Mon, 30 Nov 2020 02:12 PM

पहुंचने वाले ही पीएम मोदी, अगवानी को पहुंचे सीएम योगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। पीएम मोदी की अगवानी के लिए सीएम योगी एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं। योगी के साथ यूपी के कई मंत्री और वाराणसी की मेयर मृदुला जायसवाल भी मौजूद हैं। 

Mon, 30 Nov 2020 01:41 PM

वाराणसी पहुंचे योगी आदित्यनाथ 

पीएम मोदी की अगवानी के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे, एयरपोर्ट लाउंज में अधिकारियों और नेताओं के साथ बातचीत कर रहे है।

Mon, 30 Nov 2020 01:17 PM

एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई नेता करेंगे पीएम मोदी की आगवानी

वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्री आशुतोष टंडन, नीलकंठ तिवारी, रविन्द्र जायसवाल, मछलीशहर सांसद वीपी सरोज, राधा मोहन सिंह, स्वतंत्र देव सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव,पिंडरा विधायक अवधेश सिंह, लक्ष्मण आचार्य, अशोक धवन, चेयरमैन अपराजिता सोनकर, महापौर मृदुला जायसवाल, महेशचंद्र श्रीवास्तव, विद्यासागर राय आदि पीएम मोदी की आगवानी करेंगे।

Mon, 30 Nov 2020 12:49 PM

2447 करोड़ रुपए के 6 लेन हाइवे परियोजना का लोकार्पण

पीएम मोदी राजातालाब के पास खजुरी में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की 2447 करोड़ रुपये की राजातालाब-हंडिया 6 लेन परियोजना का लोकार्पण करेंगे। यहां 5000 भाजपा कार्यकर्ताओं की सभा को वह संबोधित भी करेंगे।

Mon, 30 Nov 2020 12:10 PM

सारनाथ में बुद्ध के जीवन पर आधारित लाइट एंड साउंड शो देखेंगे पीएम

पीएम मोदी गंगा घाट से 40 किलोमीटर की सड़क यात्रा कर सारनाथ पहुंचेंगे। वह यहां करीब आधे घंटे तक भगवान बुद्ध की जीवन पर आधारित लाइट एंड शो देखेंगे। यह प्रसारण धम्मेक स्तूप के ऊपर दिखाया जाएगा। यहां वह तिब्बती संस्थान के कुलपति व शिक्षकों से मुलाकात भी करेंगे।

Mon, 30 Nov 2020 11:57 AM

घंटेभर तक नौकायान कर दीपदान का मनोरम दृश्य का नजारा लेंगे

दीपदान के बाद पीएम क्रूज के जरिए घंटेभर तक गंगा के दोनों किनारे दीपदान का नजारा लेंगे। राजघाट से रविदास घाट तक गंगा में भ्रमण के दौरान चेतसिंह घाट के सामने रुक कर यहां रामायण पर आधारित लेजर शो भी देखेंगे। इसके पूर्व वह काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के साथ ही कॉरिडोर के कार्यों का अवलोकन करेंगे।

Mon, 30 Nov 2020 11:36 AM

पीएम मोदी के दीप जलाने के साथ ही रोशनी से जगमग होंगे घाट

देव दीपावली पर यह पहला मौका होगा कि जब प्रधानमंत्री समोराह के मुख्य अतिथि होंगे। हालांकि विगत सालों में कई प्रधानमंत्री को न्योता भेजा गया था। राजघाट पर शाम करीब सवा पांच बजे प्रधानमंत्री के पहला दीपक जलाने के साथ ही चहुंओर रोशनी से घाट जगमग होंगे। इस वर्ष पहली बार गंगापार में दीपदान के साथ के साथ ही कुल 15 लाख दीपक जलाए जाएंगे। 15 प्रमुख घाटों पर संस्कृति विभाग की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:देव दीपावली: मां गंगा की अविरल धारा की तरह विकास की गंगा बहती रहेगी: मोदी

चुटकुले

Viral jokes:जब पिता ने बटे से पूछा पेपर कैसा गया, जवाब सुनकर आपको भी आ जाएगा चक्कर

पिता - पेपर कैसा गया? 


बेटा - पहला सवाल छूट गया, 
तीसरा आता नहीं था,

चौथा करना भूल गया, 
पांचवां नजर नहीं आया!


पिता - और सवाल दो?


बेटा - बस सिर्फ वो ही गलत हो गया...!!!